आपदा से प्रभावित परिवारों को राज्य संशोधित आपदा राहत मैनुअल के तहत प्रदान करें राहत – उपायुक्त

Read Time:2 Minute, 11 Second

शिमला 05 अगस्त –

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज यहाँ बचत भवन में जिला के राजस्व अधिकारियों की बैठक ली और जिला में भरी बरसात से हुए नुकसान बारे तथा अन्य राजस्व सम्बन्धी मामलों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। उपायुक्त ने जिला के समस्त उपमंडल दण्डाधिकारी, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदारों को आदेश दिए कि वह मानसून आपदा से प्रभावित परिवारों को राहत एवं पुनर्वास के लिए राज्य संशोधित आपदा राहत मैनुअल के तहत धनराशि प्रदान करें और राजस्व कार्यों से संबंधित लंबित पड़े मामलों को शीघ्र निपटाएं।

उपयुक्त ने राजस्व अधिकारियों से सीधा संवाद स्थापित किया और उनके संशय दूर किए और फील्ड में कानूनगो एवं पटवारियों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने का मामला प्रदेश सरकार के समक्ष उठाने का आश्वासन दिया ताकि ग्रामीण लोगों को राहत मिल सके।

उन्होंने राजस्व अधिकारियों को उपमंडल दण्डाधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, कानूनगो, पटवारी स्तर पर बेहतर समन्वय स्थापित करने पर बल दिया ताकि लोगों को राजस्व कार्यों में कोई दिक्कत न आए।

इस दौरान अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ज्योति राणा ने बैठक का संचालन किया और राजस्व अधिकारियों से विभिन्न मदों पर विस्तृत चर्चा की।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त अभिषेक वर्मा, जिला राजस्व अधिकारी संजीत शर्मा, जिला के समस्त उपमंडल दण्डाधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post ब्रॉकहर्स्ट में किया खंड स्तरीय विश्व स्तनपान समारोह का आयोजन
Next post कुटलैहड़ विस के अंदरौली को पर्यटक गंतव्य के रूप मंे किया जा रहा विकसित – एडीसी
error: Content is protected !!