‘भेज रहे हैं स्नेह निमंत्रण मतदाता तुम्हें बुलाने को’

Read Time:3 Minute, 0 Second

हमीरपुर 20 अप्रैल। लोकसभा आम चुनाव-2024 में मतदान की प्रतिशतता बढ़ाने के लिए जिला हमीरपुर के पांचों विधानसभा क्षेत्रों 36-भोरंज, 37-सुजानपुर, 38-हमीरपुर, 39-बड़सर और 40-नादौन में भारत निर्वाचन आयोग के जागरुकता कार्यक्रम ‘स्वीप’ यानि सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता के तहत कई गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। इन गतिविधियों के माध्यम से आम मतदाताओं को मतदान के महत्व से अवगत करवाया जा रहा है तथा उन्हें मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। 
 इसी कड़ी मंे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नालटी के मतदाता जागरुकता क्लब के विद्यार्थियों ने क्षेत्र के मतदाताओं को लगभग 200 पोस्ट कार्ड भेजकर एक जून को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है। इन पोस्ट कार्ड्स पर विद्यार्थियों ने बहुत ही आकर्षक संदेश लिखकर मतदाताओं से मतदान का आह्वान किया है।  
 विद्यार्थियों द्वारा लिखा गया संदेश ‘भेज रहे हैं स्नेह निमंत्रण मतदाता तुम्हें बुलाने को, 01 जून को भूल न जाना, वोट डालने आने को’, क्षेत्र के मतदाताओं को काफी पसंद आ रहा है और वे अपने मताधिकार का प्रयोग करने का संकल्प ले रहे हैं। 
 खंड विकास अधिकारी एवं 38-हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र की ‘स्वीप’ नोडल अधिकारी हिमांशी शर्मा ने बताया कि क्षेत्र में मतदान की प्रतिशतता बढ़ाने तथा आम मतदाताओं को जागरुक करने के लिए ‘स्वीप’ के तहत कई गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। विभिन्न शिक्षण संस्थानों में गठित मतदाता जागरुकता क्लबों के माध्यम से भी जागरुकता गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नालटी के मतदाता जागरुकता क्लब के विद्यार्थियों ने पोस्ट कार्ड के माध्यम से भी आम मतदाताओं को जागरुक करने की पहल की है। उन्होंने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मटाहणी के विद्यार्थियों ने भी जागरुकता रैली निकालकर क्षेत्रवासियों को मतदान का संदेश दिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post शत-प्रतिशत वोटिंग के लिए किया जा रहा जागरूक
Next post सुदृढ़ लोकतंत्र निर्माण के लिए मतदान आवश्यक 
error: Content is protected !!