राज्यपाल ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की

Read Time:3 Minute, 23 Second

पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज शिमला के ऐतिहासिक रिज में स्थापित उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि वह एक महान नेता, प्रखर वक्ता थे और उन्होंने प्रत्येक पद पर रहते हुए सिद्धांतों का पालन किया। उन्होंने जीवन पर्यन्त मूल्य आधारित राजनीति की। राज्यपाल ने कहा कि देश के लिए दी गई अमूल्य सेवाओं और बहुमूल्य योगदान के लिए अटल बिहारी वाजपेयी को राष्ट्र सदैव याद रखेगा।
भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी भारतीय राजनीति के महान नायक थे। उनका कहना था कि ‘छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता और टूटे मन से कोई खड़ा नहीं होता’ राज्यपाल ने कहा कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में राजनीति में उनके शब्द और अधिक प्रासंगिक हो गए हैं। विशाल हृदय से ही समाज सेवा की जा सकती है। राष्ट्र हित के लिए वह सभी को साथ लेकर चले। उन्होंने कहा कि आज देश विकसित भारत बनने की ओर अग्रसर है, जिसकी शुरूआत अटल बिहारी वाजपेयी ने की थी। 
इस अवसर पर उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने भी अटल बिहारी वाजपेयी को नमन किया।
विधायक बलबीर वर्मा, नगर निगम शिमला के महापौर सुरेन्द्र चौहान एवं उप-महापौर उमा कौशल, पूर्व मंत्री सुरेश भारद्वाज, उपायुक्त अनुपम कश्यप, पुलिस अधीक्षक संजीव गांधी, पार्षदगण, जिला प्रशासन के अधिकारी तथा अन्य गणमान्य लोग भी इस अवसर पर उपस्थित थे। 
इस अवसर पर देशभक्ति के गीत एवं भजन भी गाए गए। 
राज्यपाल एवं राजभवन के अधिकारियों ने राजभवन में भी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। 
इसके उपरांत जिला प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत करते हुए राज्यपाल ने कहा कि जिला स्तर पर नशे के खिलाफ एक जन अभियान चलाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस अभियान की शुरूआत शिमला के ऐतिहासिक रिज से की जानी चाहिए, जिसमें वह स्वयं भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ ठोस कदम उठाने के लिए जिला के पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ शीघ्र ही एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नशे के दुष्प्रभावों के बारे में लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post विशेष राहत पैकेज को लेकर उपायुक्त ने की समीक्षा बैठक
Next post जनजातीय क्षेत्रों के भूमिहीन लोगों को वन अधिकार अधिनियम-2006 के तहत उनकी मालिकाना जमीन उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार कृत-संकल्पित – जगत सिंह नेगी
error: Content is protected !!