कल हिमाचल के डॉक्टर सामूहिक अवकाश पे , आपातकालीन सेवाएं रहेंगी जारी

Read Time:2 Minute, 29 Second

16 अगस्त 2024, शिमला: हिमाचल मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन की एक महत्वपूर्ण बैठक आज गूगल मीट के माध्यम से आयोजित की गई, जिसमें सभी जिलों के चिकित्सा अधिकारियों ने भाग लिया। इस बैठक की अध्यक्षता सीनियर वाइस प्रेसिडेंट डॉ. सौरभ शर्मा ने की। बैठक में यह सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 17 अगस्त 2024 को हिमाचल प्रदेश के सभी चिकित्सक एक दिन का टोकन प्रोटेस्ट करेंगे। इस प्रोटेस्ट का आह्वान इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA), फेडरेशन ऑफ़ रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (FORDA), और फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) ने किया है।

बैठक में पश्चिम बंगाल के आर जग कर मेडिकल कॉलेज में महिला रेजिडेंट डॉक्टर के साथ हुए घिनौने अपराध के खिलाफ संघ ने गहरा आक्रोश व्यक्त किया। हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन ने स्पष्ट किया कि वह इस मामले में IMA, FORDA, और FAIMA के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी रहेगी। 17 अगस्त को प्रदेशभर में केवल इमरजेंसी और क्रिटिकल केयर सेवाएं ही प्रदान की जाएंगी।

एसोसिएशन ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुखू को पत्र लिखकर प्रदेश के उन सभी अस्पतालों में जहां 24 घंटे सेवाएं दी जाती हैं, पुलिस सुरक्षा की मांग की है। उनका कहना है कि इस तरह की सुरक्षा से भविष्य में किसी भी तरह के हादसे को टाला जा सकेगा।

हिमाचल मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन के महासचिव डॉ. विकास ठाकुर ने बताया कि यह टोकन प्रोटेस्ट स्वास्थ्य सेवा में कार्यरत डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है और इस मामले में राज्य सरकार से त्वरित कार्रवाई की अपेक्षा की जा रही है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post डीसी ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे युवाओं का किया मार्गदर्शन
Next post ऊना जिले में 1425 करोड़ से चकाचक होगी पेयजल-सिंचाई और सीवरेज सुविधा
error: Content is protected !!