शिक्षा मंत्री ने दत्तनगर स्कूल में अंडर-19 छात्रा खेल कूद प्रतियोगिता का किया समापन

Read Time:5 Minute, 44 Second
शिमला 16 सितम्बर –
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दत्तनगर में आयोजित 68वें जिला स्तरीय अंडर-19 छात्रा खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
13 सितंबर से 16 सितम्बर तक आयोजित जिला स्तरीय अंडर अंडर 19 छात्रा खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार का मुख्य उद्देश्य शिक्षा में गुणवत्ता को बढ़ाना है ताकि प्रदेश की शिक्षा को फिर से उच्च स्तर पर पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार निकट भविष्य में लगभग 6200 एनटीटी अध्यापकों की नियुक्ति करेगा। बच्चों की शिक्षा में बाधा न आए इसलिए शिक्षण सेशन के मध्य अध्यापकों के स्थानांतरण पर रोक लगाने के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू व मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों का धन्यवाद किया।
शिक्षा मंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दत्तनगर में परीक्षा केन्द्र के निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा तैयार 38 लाख रुपए के प्राक्कलन के अनुरूप 20 प्रतिशत राशि इसी वित्तीय वर्ष में उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया ताकि इसका टेंडर समय पर किया जा सके। उन्होंने दत्तनगर पाठशाला में अग्रेजी के अतिरिक्त पद की मांग को भी स्वीकृत किया और कहा कि वर्तमान सरकार सभी पाठशालाओं में अग्रेजी माध्यम से शिक्षा देने के लिए वचनवद्ध है।
रोहित ठाकुर ने छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने पर उन्हें सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 15 हजार रुपए देने की भी घोषणा की।
नन्द लाल ने शिक्षा मंत्री का स्कूल के साइंस ब्लॉक के लिए 51 लाख जारी करने पर जताया आभार
इस अवसर पर अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश वित्त आयोग एवं स्थानीय विधायक नन्द लाल ने शिक्षा मंत्री का व्यस्त कार्यक्रम के दौरान समय निकाल कर अंडर 19 छात्रा खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पर धन्यवाद किया और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दत्तनगर में लगभग 2.50 करोड रूपए की लागत से बनाने वाली साईस ब्लॉक के लिए 51 लाख रुपए जारी करने पर शिक्षा मंत्री का आभार व्यक्त किया और नई पीढ़ि को नशे से दूर रहने के लिए आवाहन किया।
जिला स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता में ठियोग जोन रहा ओवरऑल चैम्पियन
68वां जिला स्तरीय चार दिवसीय अंडर 19 छात्रा खेलकूद प्रतियोगिता में 15 जॉन के 716 छात्राओं ने भाग लिया। जिला स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता में जोन ठियोग ओवरऑल चैम्पियन रहा व अन्य प्रतियोगिताओं के वॉलीबॉल में रोहड़ू विजेता, मशोबरा उप-विजेता, कबडडी में कुप्वी विजेता, नेरवा उप-विजेता, खो-खो में छौहारा विजेता, ठियोग उप-विजेता, बैडमिंटन में रोहड़ू विजेता, देहा उप-विजेता, योगा में शिमला-1 विजेता, ठियोग उप-विजेता, शतरंज में शिमला-1 विजेता, छौहारा उप-विजेता, व मार्च पास्ट में रामपुर ने पहला स्थान हासिल किया। इसके अलावा, अलग-अलग वजन में रेसलिंग भी आयोजित करवाई गई।
मुख्य अतिथि ने सभी विजेता व उपविजेता पाठशालाओं को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया और सभी विजेता व उपविजेता टीमों की छात्राओं को उज्ज्वल भविष्य की शुभ कामनाएं दी।
यह भी रहे उपस्थित
इस अवसर पर उप-मण्डलाधिकारी (ना०) रामपुर निशान्त तोमर, अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण शक्ति नेगी, विद्युत कुकू शर्मा, उप-निदेशक उच्च शिक्षा शिमला लेख राम भारद्वाज, पंचायत समिति अध्यक्ष रामपुर आशीष कायथ, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सतीश वर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत राजेन्द्र, प्रधानाचार्य दत्तनगर पाठशाला यशपाल अन्य जनप्रतिनिधि व अध्यापक उपस्थित रहे।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post स्वभाव स्वच्छता – संस्कार स्वच्छता के मनोभाव को स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में प्रमुखता – डॉ. लाल सिंह
Next post बागवानी नीति लागू करने वाला पहला राज्य होगा हिमाचलः मुख्यमंत्री
error: Content is protected !!