अमेरिका में समलैंगिक विवाह बिल पास, पक्ष में पड़े 61 वोट, बाइडेन बोले- ‘प्यार तो प्यार होता है’

Read Time:3 Minute, 48 Second

अमेरिका में समलैंगिक विवाह बिल पास, पक्ष में पड़े 61 वोट, बाइडेन बोले- ‘प्यार तो प्यार होता है’।अमेरिकी सीनेट में सेम सेक्स मैरिज (समलैंगिक विवाह विधेयक) की रक्षा वाला बिल पास हो गया. बिल पारित होने पर अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने खुशी जतायी है.

LGBTQ Bill Pass: अमेरिका में अब समलैंगिक शादी को कानूनी मान्यता मिल गई है. अमेरिकी संसद ने समान सेक्स मैरिज बिल को पास कर दिया. LGBTQ समाज के लिए बड़ी खुशी का पल रहा. अमेरिकी सीनेट (संसद) से बिल पास होते ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने खुशी जताई.

बिल पारित होने पर अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि प्यार तो प्यार होता है और अमेरिकियों को उस व्यक्ति से शादी करने का अधिकार होना चाहिए जिससे वे प्यार करते हैं. बाइडेन ने कहा कि अमेरिकी सीनेट ने आज समलैंगिक शादी को सम्मान देकर साबित किया है कि अमेरिका एक मौलिक सत्य की पुष्टि करने के कगार पर है.

बिल के पक्ष में पड़े 61 वोट

राष्ट्रपति बाइडेन ने अपने बयान में बताया कि इस बिल के समर्थन में 61 वोट पड़े, जबकि 36 लोगों ने बिल का विरोध किया. अब इस बिल पर राष्ट्रपति के साइन होते ही ये कानून में बदल जाएगा. सीनेट में सत्तापक्ष के नेता चक शूमर ने बिल पास होने पर खुशी जताई. उन्होंने कहा कि ये LGBTQ अमेरिकियों के लिए अधिक न्याय के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है.

News Reels

2015 में SC से ने दी थी मान्यता

बता दें कि समलैंगिकता अमेरिका में दशकों से बड़ा मुद्दा रहा है. 2015 में अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिक समाज को मान्यता दे दी थी. वहीं जून में अमेरिका की सर्वोच्च अदालत ने गर्भपात को कानूनी तौर पर मंजूरी देने वाले अपने ही 5 दशक पुराने फैसले को पलट दिया था. इस घटना से LGBTQ समाज डर गया था. प्रगतिवादियों को डर था कि समान-लिंग विवाह भी खतरे में हो सकता है.

हाल ही में LGBTQ क्लब में हुई थी गोलीबारी

हालांकि इसके बाद भी LGBTQ समाज के लोग सुरक्षित नहीं समझे जाते रहे. हाल ही में अमेरिका के कोलोराडो में एक अज्ञात सख्त ने LGBTQ क्लब में अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी. इस घटना में 5 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 18 लोग घायल हो गए थे. इस घटना का राष्ट्रपति बाइडेन ने कड़ी निंदा की थी. बाइडेन ने कहा था कि अमेरिका नफरत बर्दाश्त नहीं कर सकता और ना ही उसे करना चाहिए. हमें LGBTQI+ लोगों के खिलाफ हिंसा में योगदान करने वाली असमानताओं को दूर करना चाहिए.

-खत्म हुआ लंबे समय का इंतजार! समलैंगिक जोड़ों के लिए टोक्यो का बड़ा कदम, दिया पार्टनरशिप सर्टिफिकेट

Source : “ABP न्यूज़”

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post बीएड बेरोजगार यूनियन ने दी चेतावनी, न्याय नहीं मिला तो सड़कों पर उतरेंगे
Next post खाने को और भी ज़ायकेदार बना देगा ये चटपटा आलू का भरता, नोट कर लें बनाने का तरीका
error: Content is protected !!