Qatar VS Senegal : कतर के खिलाफ सेनेगल 2-0 से आगे

Read Time:4 Minute, 17 Second

Qatar VS Senegal : कतर के खिलाफ सेनेगल 2-0 से आगे।
दोहा : फुटबॉल विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022) में आज तीन मुकाबले खेले जाएंगे.दिन के दूसरे मुकाबले में सेनेगल ने कतर को 3-1 से हरा दिया है. इस हार के साथ मेजबान कतर टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. कतर पहले ही विश्व कप के शुरूआती मैच को गंवाने वाला पहला मेजबान बन चुका है. मेजबान कतर के लिए इस विश्व कप की सबसे बड़ी खुशी लेकर मोहम्मद मुंतारी आए. उन्होंने 78वें मिनट में हेडर से गोल कर इतिहास रच दिया. वह विश्व कप इतिहास में कतर के लिए पहला गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए.


सेनेगल के लिए पहला गोल बूलाए डिया ने 41वें मिनट में किया. दूसरा फमारा डिधिउ ने 48वें मिनट में और तीसरा बाम्बा डिएंग ने 84वें मिनट में गोल कर दिया. कतर के लिए एकमात्र गोल मोहम्मद मुंतारी ने किया.

सेनेगल ने किया तीसरा गोल
सेनेगल के लिए बाम्बा डिएंग ने 84वें मिनट में गोल कर दिया. इस गोल से सेनेगल ने अपनी बढ़त को 3-1 कर लिया है और वह मैच जीतने के करीब पहुंच गया है.

कतर के लिए मोहम्मद मुंतारी ने किया पहला गोल
कतर ने मैच का पहला गोल किया. उसके लिए मोहम्मद मुंतारी ने 78वें मिनट में शानदार गोल दागा. सेनेगल और कतर की टीमें फिलहाल मैच में 2-1 पर चल रही हैं. कतर की टीम को अगर टूर्नामेंट में बने रहना है तो उसे कम से कम बराबरी करनी होगी. वह 74वें मिनट में सब्सीट्यूट के तौर पर मैदान में आए थे.

हेडर के जरिए गोल करते कतर के खिलाड़ी मोहम्मद मुंतारी.
सेनेगल के लिए फमारा डिधिउ ने किया दूसरा गोल
सेनेगल ने मैच का दूसरा गोल भी कर दिया है. उसके लिए फमारा डिधिउ ने 48वें मिनट में शानदार गोल दागा. सेनेगल की टीम फिलहाल मैच में 2-0 से आगे हो गई है.

हाफटाइम तक सेनेगल 1-0 से आगे
सेनेगल और कतर के बीच मुकाबले में हाफटाइम का खेल हो चुका है. सेनेगल 1-0 से आगे है.

सेनेगल के लिए बूलाए डिया ने किया पहला गोल
सेनेगल ने मुकाबले का पहला गोल किया. उसके लिए बूलाए डिया ने 41वें मिनट में शानदार गोल दागा. उन्होंने कतर के डिफेंडरों की गलती का फायदा उठाया और गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया.

दोनों टीमों की स्टार्टिंग 11
कतर: मेशाल बर्शम (गोलकीपर), पेड्रो मिगुएल, इस्माइल मोहम्मद, बौआलेम खौखी, अब्देलकरीम हसन, होमम अहमद, करीम बौदियाफ, असिम मदिबो, हसन अल हयदोस (कप्तान), अल्मोएज अली, अकरम अफीफ.
सेनेगल: एडुआर्ड मेंडी (गोलकीपर), यूसुफ सबली, कालिदौ कुलिबली (कप्तान), इस्माइल जैकब्स, अब्दौ डियालो, इद्रिस गूयए, नम्पालिस मेंडी, क्रेपिन दत्ता, बोलाये दीया, इस्माइला सर्र, फमारा डिधिउ.


फीफा 2022 पर विस्तृत कवरेज प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

Source : “ETV Bharat हिंदी”

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post Himachal: शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों में 13 दिसंबर से शुरू होंगी परीक्षाएं, यहां देखें डेटशीट
Next post 26 November 2022 राशिफल: आज कौन सी राशि वालों को मिलेगा सम्मान, जानें शनिवार का राशिफल।
error: Content is protected !!