राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चनेड और करियां में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित

Read Time:5 Minute, 16 Second

चंबा, 13 फरवरी : 

विधायक नीरज नैय्यर ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चनेड और करियां में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया और स्कूल के मेधावियों को पुरस्कृत किया।

वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में जहां एक और विद्यार्थियों में भारी उत्साह था वहीं दूसरी और अभिभावकों ने भी भारी संख्या में स्कूल के कार्यक्रम में भाग लिया । इस अवसर पर विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। 

इससे पूर्व विधायक नीरज नैय्यर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चनेड में बीस लाख से नवनिर्मित परीक्षा भवन का विधिवत शुभारंभ किया । भवन में बच्चों को उचित शिक्षा प्रदान करवाने हेतू स्मार्ट कक्षाओं की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा कि शिक्षक की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका छात्रों को प्रेरित करना है। कुछ विद्यार्थी अपने शिक्षक को एक आदर्श रूप में देखकर उनके जैसा बनने का प्रयास करते हैं। इस प्रकार यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हर शिक्षक प्रत्येक विद्यार्थी पर एक सकारात्मक प्रभाव को छोड़े।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए जिला के प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र में प्रदेश सरकार द्वारा एक-एक राजीव गांधी मॉडल डे-बोर्डिंग स्कूल स्थापित किये जायेंगे जिसमें एक हजार बच्चों के लिए शिक्षा व्यवस्था उपलब्ध रहगी। विधानसभा क्षेत्र चंबा में आधुनिक सुविधा से लेस इस स्कूल के लिए भूमि का चयन ग्राम पंचायत उदयपुर में किया गया है जिसकी विभागीय औपचारिकता पूर्ण की जा रही है।

उन्होंने बच्चों से आह्वान किया कि वे पढ़ाई के साथ-साथ खेल-कूद प्रतिस्पर्धाओं में भी बढ़-चढ़ कर भाग लें ताकि शारीरिक और मानसिक विकास बना रहे। उन्होंनें बच्चों को नशे से दूर रहने का संदेश भी दिया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार निराश्रित बच्चों के लिए अभिभावक बन कर सामने आई है और हर संभव सहायता उपलब्ध करवाने का कार्य कर अनाथ बच्चों को हर सुख सुविधा देने की जिम्मेदारी ली है। 

विधायक नीरज नैय्यर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चनेड में चल रही विभिन्न समस्याओं का समाधान के लिए भी आश्वस्त किया।

उन्होंने स्कूल में सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चनेड और करियां को 11-11 हजार रुपए प्रदान करने की घोषणा की ।

इस दौरान ने स्कूल के मेधावी विद्यार्थियों सहित विभिन्न गतिविधियों में श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए स्कूल के छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत भी किया।

प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चनेड संजीव ठाकुर और प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय करियां सुरेखा शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और स्कूल की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।

इस अवसर पर अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी करतार सिंह,जनरल सैक्टरी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मनोज कुमार, उपाध्यक्ष राज्य किसान कांग्रेस सुदर्शन ठाकुर,प्रधान ग्राम पंचायत भनौता अनुज ठाकुर,डिप्टी डीईओ उमाकांत,खंड विकास अधिकारी कार्यवाहक राज कुमार,सहायक अभियंता विद्युत विभाग अजय कुमार,सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग मीत शर्मा,प्रवक्ता संगीत गुलशन पाल व साथ लगती पंचायतों के प्रतिनिधि सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post जल्द निपटाएं फारेस्ट क्लीयरेंस मामले, ताकि बाधित न हों विकास कार्य-उपायुक्त
Next post राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूलों में बच्चों को मिलेंगी बेहतरीन सुविधाएं : इंद्र दत्त लखनपाल
error: Content is protected !!