दलाई लामा ने नाबालिग लड़के को किया किस, फिर अपनी जीभ चूसने को कहा, VIDEO ने इंटरनेट पर मचाया हंगामा

Read Time:4 Minute, 9 Second

दलाई लामा ने नाबालिग लड़के को किया किस, फिर अपनी जीभ चूसने को कहा, VIDEO ने इंटरनेट पर मचाया हंगामा। तीब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा (Dalai Lama) का एक नाबालिग लड़के के होठों पर किस करने और बाद में बच्चे से “अपनी जीभ चूसने” का अनुरोध करने का एक वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर हंगामा खड़ा हो गया है।

वायरल वीडियो में दलाई दामा बच्चे के होंठ चूमते हुए दिख रहे हैं। इतना ही नहीं इसके बाद वह वीडियो में बच्चे से अपनी जीभ चूसने के लिए भी कह रहे हैं। बच्चा उन्हें सम्मान देने के लिए उनके पास आया था। बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो उस समय का है जब बच्चा आध्यात्मिक गुरु को सम्मान देने के लिए झुका था।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद ट्विटर पर जमकर लोगों की तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दलाई लामा चंडीगढ़ में एक बौद्ध कार्यक्रम में एक युवा लड़के के होंठों को चूमते हुए देखे गए। वायरल वीडियो में वह होंठों पर चूमने के साथ उसे जीभ चूसने के लिए भी कहते दिखे। वायरल वीडियो में दलाई लामा नाबालिग लड़के से पूछते सुनाई दे रहे हैं, ‘क्या आप मेरी जीभ चूस सकते हैं?’ यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

होंठों को चूमते हुए देखकर लोग सोशल मीडिया पर दलाई लामा की खूब आलोचना कर रहे हैं। दूसरी तरफ, उनके अनुयायी और हमदर्द का कहना है कि बुजुर्ग बौद्ध भिक्षु लड़के के साथ ‘मजाक’ कर रहे थे। हालांकि, बाल यौन शोषण के शिकार लोगों का तर्क है कि एक शक्तिशाली वयस्क द्वारा यौन शोषण किया जाना गंभीर मामला है। ट्विटर यूजर जोस्ट ब्रोकर्स ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ‘दलाई लामा एक बौद्ध कार्यक्रम में एक भारतीय लड़के को किस कर रहे हैं।

यहां तक कि उसकी जीभ को छूने की भी कोशिश कर रहे हैं। क्या वह कह रहे हैं मेरी जीभ चूसो। अब वह ऐसा क्यों करेंगे?’ Amul को FY24 में 20% रेवेन्यू ग्रोथ के साथ 66,000 करोड़ रुपये होने की उम्मीद, फिलहाल दूध के दाम बढ़ाने की कोई योजना नहीं इसके अलावा कई अन्य ट्विटर यूजर्स ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे ‘डरावना’ और ‘घृणित’ व्यवहार करार दिया। अन्य लोगों ने कहा है कि यह घटना चौंकाने वाली है।

लोगों ने कहा कि वीडियो में बच्चा बेहद असहज दिखाई दे रहा है। पहले भी आ विवादों में आ चुके हैं दलाई लामा इसके पहले दलाई लामा ने 2019 में यह कहकर बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था कि अगर उनकी उत्तराधिकारी एक महिला होनी है, तो उसे ‘आकर्षक’ होना चाहिए। उनकी इस टिप्पणी पर दुनियाभर में आलोचनाएं हुई थीं जो 2019 में धर्मशाला में नोबेल शांति पुरस्कार विजेता के निर्वासन से प्रसारित BBC के साथ एक इंटरव्यू में की गई थी। बाद में उन्होंने अपनी विवादास्पद टिप्पणियों के लिए माफी मांग ली थी।

By Money Control

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post कभी BCCI ने लगाया था बैन, गरीबी ऐसी कि झाडू लगाने का मिला काम! दर्द भरी है Rinku Singh की कहानी
Next post थाने में धरने पर बैठे भारत के महान फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया, कारण जानकर रह जाएंगे हैरान
error: Content is protected !!