Church Chief On PM Modi: ‘पीएम मोदी सहज लेकिन गलत कामों…’, केंद्र सरकार के काम को लेकर क्या बोले केरल चर्च के चीफ

Read Time:3 Minute, 58 Second

ईसाई संप्रदायों की स्थिति को लेकर उन्होंने बीजेपी और आरएसएस के नेताओं से बात की थी. हमने उनसे हमलों की निंदा करने और दोषियों को दंडित करने के लिए कहा लेकिन कई घटनाओं में अब तक मामले दर्ज नहीं किए गए हैं. उन्होंने कहा कि एक इक्का-दुक्का घटना को छोड़कर, हमने मोदी सरकार के तहत किसी भी बुरे अनुभव का सामना नहीं किया है.

 

दरअसल, बसेलियोस मार्थोमा मैथ्यूज नई दिल्ली में पवित्र सप्ताह बिताने के बाद वापस लौट आए हैं. दिल्ली में उन्होंने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. मुलाकात को लेकर उन्होंने बताया कि वह पीए मोदी से मिले. यह दर्शाता है कि वह उनके साथ सहज हैं लेकिन हम गलत चीजों की आलोचना भी करेंगे. उन्होंने कहा कि इस मुलाकात के दौरान उन्होंने किसी अलग मुद्दे पर बातचीत नहीं की. यहां तक ​​कि चर्च के झगड़े पर भी कोई बात नहीं हुई.

 

पीएम मोदी की चर्च यात्रा पर क्या बोले मैथ्यूज

 

ईस्टर पर नई दिल्ली में सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल चर्च में पीएम मोदी की यात्रा पर उन्होंने कहा कि वह मकसद से अनजान थे. उन्होंने कहा हिंदू धर्मशास्त्र के अनुसार, वे सभी धर्मों का सम्मान करते हैं. वह मोदी की चर्च यात्रा को एक दोस्ताना संकेत के रूप में देखते हैं. यहां तक ​​कि अगर कोई राजनीतिक मकसद है, तो यह वास्तविकता नहीं बन पाएगा. यात्रा का कोई राजनीतिक या धार्मिक महत्व नहीं होता है. उन्होंने सवाल किया कि एक तरफ बजरंग दल के कार्यकर्ता चर्च पर हमला करते हैं और दूसरी तरफ मोदी के चर्च जाने का क्या मतलब है?

 

‘गरीबों के लिए मददगार केंद्र सरकार’

 

ईस्टर पर बिशप के घर जाने वाले बीजेपी नेताओं को लेकर उन्होंने कहा कि इसकी गतिविधियां क्या हैं. ईसाई अल्पसंख्यक हैं, और ईसाइयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बीजेपी और उसके कार्यकर्ताओं को काम करना चाहिए. यह केवल तब ही हो सकता है जब उन्हें बीजेपी से सम्मान मिलेगा. हालांकि, उन्होंने गरीबों के लिए मददगार परियोजनाओं के लिए केंद्र की सराहना भी की. उन्होंने कहा बीजेपी सरकार गरीबों के लिए मनरेगा और आशा वर्कर्स जैसी कई अच्छी पहल कर रही है.

 

अनिल एंटनी को लेकर क्या बोले मैथ्यूज

 

अनिल एंटनी के कांग्रेस छोड़ने और बीजेपी में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि अनिल कांग्रेस की तुलना में बीजेपी के साथ अधिक सहज है. यह उनकी स्वतंत्रता है. कांग्रेस को सोचना चाहिए कि वह उनके साथ असहज क्यों थे. आगामी लोकसभा चुनाव पर महानगर ने कहा कि बीजेपी के सत्ता में बने रहने की पूरी संभावना है. उन्होंने कहा बीजेपी के सामने इस वक्त कोई मजबूत विपक्ष नहीं है. वर्तमान स्थिति के अनुसार विपक्षी दलों की एकता व्यावहारिक नहीं है.

 

 

Author : ABP Live

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post जलियांवाला बाग हत्याकांड, एशिया कप जीता भारत, बैसाखी का त्योहार, देखें 13 अप्रैल का पूरा इतिहास
Next post मंडी-हमीरपुर की राजनीति में फंसा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट, जयराम बोले, पहले ही पता था बदली जाएगी सर्वे की रिपोर्ट
error: Content is protected !!