Punjab: अमृतसर में लगातार दूसरे दिन हुआ धमाका, जांच में जुटी पुलिस, फोरेंसिक टीम को भी बुलाया

Read Time:3 Minute, 7 Second

Punjab: अमृतसर में लगातार दूसरे दिन हुआ धमाका, जांच में जुटी पुलिस, फोरेंसिक टीम को भी बुलाया। अमृतसर में एक बार फिर धमाके की आवाज सुनी गई है. इस बार ये धमाका हेरिटेज स्ट्रीट के बाहर हुआ है जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है।

ये धमाका सुबह 6.30 बजे हुआ है. इसमें एक शख्स के घायल होने की खबर है. इससे पहले शनिवार देर रात भी अमृतसर में तेज धमाके आवाज सुनाई दी थी. ये धमाका गोल्डन टेंपल के पास हुआ था जिसमें कुछ लोगों के घायल होने की खबर सामने आई थी.

जानकारी के मुताबिक सोमवार को हुआ धमाका भी गोल्डन टेंपल के पास बताया जा रहा है. हालांकि इसकी इंटेनसिटी ज्यादा नहीं थी. लगातार दूसरे दिन हुए धमाके से लोगों में डर का माहौल है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच शुरू कर दी है. इसके अलावा फोरेंसिक टीम को भी मामले की जांच के लिए मौके पर बुला लिया गया है.


शनिवार को IED ब्लास्ट की आशंका

वहीं शनिवार देर रात हुए धमाके को लेकर पंजाब पुलिस सूत्रों के हवाले से बड़ी जानकारी सामने आ रही है. पुलिस को मौके से मेटल के कई टुकड़े बरामद हुए है. ऐसे मेंपोटेशियम नाइट्रेट और सल्फर का इस्तेमाल करके इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) धमाके की आशंका जताई जा रही है.

पंजाब पुलिस की बड़ी लापरवाही

इसके अलावा स्वर्ण मंदिर की पार्किंग में बने रेस्टोरेंट की चिमनी में भी धमाका होने की आशंका जताई जा रही है. इसमें पंजाब पुलिस की बड़ी लापवाही भी सामने आर ही है. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने जल्दबाजी में धमाके को रेस्टोरेंट की चिमनी फटने से हुआ धमाका बता दिया.पूरे इलाके को सील भी नहीं किया गया और ना ही इलाके को कवर कर मार्किंग की गई और ना इलाके को तुरंत फोरेंसिक जांच के लिए सील किया गया.

धमाके की जगह पर पुलिसकर्मियों के साथ ही आम लोगों के जूतों के साथ घूमने की वजह से विस्फोट में इस्तेमाल किए गए केमिकल के सैंपल लेने में फॉरेंसिक टीम को दिक्कत आ रही है.

By TV9 Bharatvarsh

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post 8 मई 2023 का राशिफल: सोमवार के दिन किन राशियों मिलेंगे धनलाभ के अवसर, पढ़ें 12 राशियां
Next post चीन को चुनौती: पश्चिम एशिया से जुड़ेंगी भारत की रेल लाइनें! चार देशों ने बनाई योजना, डोभाल ने संभाला मोर्चा
error: Content is protected !!