LG के शिकंजे से CM केजरीवाल मुक्त, 8 साल का छलका दर्द

Read Time:4 Minute, 43 Second

LG के शिकंजे से CM केजरीवाल मुक्त, 8 साल का छलका दर्द। सु प्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने दिल्ली सरकार (Delhi Government) को अधिकारियों की पोस्टिंग और ट्रांसफर की जिम्मेदारी सौंप दी है। इसके अलावा भी कोर्ट ने दिल्ली सरकार को कई पावर दी है।

इसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी (BJP) पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इस संघर्ष में 8 साल लग गए। 8 सालों से हमारे हाथ बांध रखे थे। हमारी सरकार बनने के बाद कोर्ट ने फैसला दिया है, हमारे कई कामों को रोका जा रहा था। अब हमें काम करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। अब हर किसी को जिम्मेदारियां दी जाएगी।

सीएम केजरीवाल बोले बड़ा प्रशासनिक फेरबदल होगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का जिक्र करते हुए कहा कि देश का प्रधानमंत्री पिता के समान होता है। एक पिता को हर किसी को समान रूप से प्यार करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि एसीबी अभी हमारे पास नहीं है। अफसरों के माध्यम से हर विभाग का गला घोंटा जा रहा है। जिम्मेदारियां हमारे पास पहले भी थी, लेकिन हमारे पास शक्ति नहीं थी। अब हमारे पास जिम्मेदारियां भी है और शक्ति भी है। सीएम ने कहा कि चुनाव खत्म होने के बाद राजनीति नहीं होनी चाहिए। वहीं, सीएम ने सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद करते हुए कहा कि हम किसी अधिकारी की पोस्टिंग और ट्रांसफर नहीं कर सकते थे, लेकिन अब बड़ा प्रशासनिक फेरबदल होगा।

दिल्ली में कई कामों को रोका गया- केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट का ऑर्डर कई मायनों में ऐतिहासिक आर्डर है। कोर्ट का फैसला दिल्ली के लोगों की बहुत बड़ी जीत है। दिल्ली के लोगों के साथ वर्षों से जो अन्याय होता आया है, उनके साथ सुप्रीम कोर्ट ने न्याय किया है। केजरीवाल ने आगे कहा कि आज से 8 साल पहले हमारी सरकार बनी थी, हमारी सरकार बनते ही पीएम मोदी ने एक आदेश पारित किया था कि दिल्ली के सभी अधिकारियों के ट्रांसफर और नौकरी से संबंधित फैसले दिल्ली सरकार के पास नहीं रहेगी। इसका अर्थ ये है कि अगर कोई रिश्वत भी ले रहा है, तो हम उसे निलंबित नहीं कर सकते हैं। इस आदेश का इस्तेमाल कर दिल्ली में कई कामों को रोका गया है। कोर्ट ने दिल्ली विधानसभा को कानून बनाने की शक्ति दे दी है। दिल्ली सरकार को सर्विसेज पर विधायी और कार्यकारी अधिकार है।

एलजी वीके सक्सेना से आशीर्वाद लेने जा रहा हूं

सीएम केजरीवाल ने कहा कि जल्द ही दिल्ली में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल होने वाला है। अधिकारियों के कामकाज के आधार पर उनके ट्रांसफर किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जो भी खराब काम करेगा या काम रुकवाना चाहते हैं, उन्हें हटाया जाएगा। वहीं, जो अधिकारी ईमानदारी और पूरी मेहनत से काम कर रहे हैं, उन्हें आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य के मॉडल के बाद जनता के सामने गवर्नेंस का मॉडल रखेंगे। दिल्ली में कई सारी ऐसी पोस्ट हैं, जिनकी जरूरत नहीं है, उन्हें हटाया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि LG वीके सक्सेना से आशीर्वाद लेने जा रहा हूं। अब हम करप्शन पर कार्रवाई कर सकते हैं।

By हरिभूमि

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post Stone Age Road: मिल गई समुद्र के नीचे बनी 7 हजार साल पुरानी सड़क, वैज्ञानिकों ने गिनाई खूबियां
Next post रोहित ठाकुर ने श्री क्यांलू देवता महाराज के मंदिर प्रतिष्ठा कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि की शिरकत
error: Content is protected !!