अगर नहीं मानी बात तो Twitter पर लगाना पड़ जाएगा ताला, कोई दूसरा रास्ता नहीं – एलन मस्क

Read Time:3 Minute, 14 Second

अगर नहीं मानी बात तो Twitter पर लगाना पड़ जाएगा ताला, कोई दूसरा रास्ता नहीं – एलन मस्क।Twitter के को-फाउंडर जैक डॉर्सी (Jack Dorsey) के पिछले दिनों भारत सरकार के खिलाफ दिए गए बयान पर अब ट्विटर के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) की इस पर प्रतिक्रिया आई है।

उन्होंने कहा कि ‘सरकार के नियम और कानून को मानने के अलावा ट्विटर के पास ज्यादा ऑप्शन नहीं हैं। उसे सरकार के नियमों का पालन करना ही पड़ेगा, वरना कंपनी पर ताला लगाना पड़ जाएगा।’ जब मस्क से जैक डॉर्सी के बयान पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘ट्विटर के पास लोकल गवर्नमेंट की बात मानने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। ऐसा नहीं करने पर कंपनी बंद हो सकती है। इसलिए हमारी कोशिश है कि नियमों में फ्रीएस्ट स्पीच दी जाए।’

जैक डॉर्सी ने क्या कह दिया था

बता दें पिछले दिनों जैक डॉर्सी ने दावा करते हुए कहा था कि भारत सरकार ने साल 2020 और 2021 में किसान आंदोलन के खिलाफ ट्विटर पर दबाव बनाया था। उनका आरोप था कि ‘सरकार ने तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को दौरान सरकार की आलोचना करने वाले अकाउंट और पोस्ट को हटाने को कहा था। इस बात को नहीं मानने पर कंपनी का बोरिया बिस्तर भारत से बंद करने और कर्मचारियों पर छापे की धमकी दी थी।’ हालांकि, इसके तुरंत बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्विटर के पूर्व सीईओ डॉर्सी के आरोपों को सफेद झूठ बताया था। उन्होंने कहा कि- जैक डॉर्सी अपनी पिछली गलतियों को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।

पीएम मोदी और एलन मस्क की मुलाकात

बता दें कि पीएम मोदी अमेरिका में हैं। जहां मंगलवार को उनकी मुलाकात ट्विटर के मालिक एलन मस्क से हुई। पीएम से मिलने के बाद मस्क ने उनकी खूब तारीफ की। एलन मस्क ने टेस्ला को लेकर कई बड़े ऐलान किए। उन्होंने बताया कि भारत में वे भविष्य में निवेश करने जा रहे हैं। टेस्ला भी इंडिया में जल्द दस्तक देगी। वे खुद भी अगले साल तक भारत की यात्रा पर आएंगे और उम्मीद है कि तब भारत में टेस्ला की मौजूदगी होगी। बता दें कि दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के भारत आने से यहां का इलेक्ट्रिक वेहिकल्स बाजार काफी बड़ा हो जाएगा।

By Asianet news हिंदी

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post Titanic: हर 30 मिनट में आ रही आवाजें, 2000 KM एरिया में रेस्क्यू लेकिन पनडुब्बी का सुराग नहीं, खतरे में 5 जान
Next post आपदा से संबंधित सटीक सूचना उपलब्ध करवाएगा ‘सचेत’ ऐप: ओंकार चंद शर्मा
error: Content is protected !!