आकाशवाणी में अनुबंध आधार पर अंशकालिक संवाददाता के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित

Read Time:2 Minute, 43 Second

आकाशवाणी शिमला के एक प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि जिला किन्नौर व शिमला में अंशकालिक संवाददाता को अनुबंध आधार पर अनुबंधित करने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं जिसकी अंतिम तिथि 16 अगस्त, 2023 निर्धारित की गई है।
उन्होंने बताया कि आवेदन कर्ता को निर्धारित प्रपत्र पर आवेदन भर कर फोटो सहित, शैक्षणिक योग्यता, कार्य अनुबंध, जन्मतिथि, निवास प्रमाण-पत्र सहित सभी आवश्यक दस्तावेजों की स्वअभिप्रमाणित प्रतियों को संलग्न कर आकाशवाणी केंद्र शिमला चैड़ा-मैदान में रजिस्ट्रड/स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजना होगा।
उन्होंने बताया कि अंशकालिक संवाददाता के लिए शैक्षणिक योग्यता पत्रकारिता/जनसंचार में स्नातकोतर डिग्री/डिप्लोमा अथवा स्नातक के साथ पत्रकारिता में दो वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है, आयु सीमा 24 से 45 वर्ष से अधिक न हो, आवेदक का निवास स्थान संबंधित जिला मुख्यालय में अथवा मुख्यालय से 10 किलोमिटर की परिधि में होना चाहिए। आवेदन कर्ता को कम्पयूटर और वर्ड प्रोसेसिंग का ज्ञान होना चाहिए तथा समाचार कवरेज के लिए आवश्यक उपकरण होना अनिवार्य है।
उन्होंने बताया कि अनुबंध के लिए चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा जिसमें शैक्षणिक योग्यता, कार्य अनुभव, जिला और राज्य के बारे में जानकारी, करेंट अफेयर्स, कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी, रेडियो न्यूज़ की समझ, पत्रकारिता की जानकारी, लेखन कौशल और संचार उपकरणों संबंधी जानकारी अपेक्षित होगी। चयनित उम्मीदवार को अंशकालिक संवाददाता के रूप में अनुबंध के आधार पर अनुबंधित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए आकाशवाणी की वैबसाईट ूूूण्दमूेवदंपतण्हवअण्पद या दूरभाष नम्बर 0177-2657453 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post राज्यपाल ने ‘शिमला के मेधावी’ कार्यक्रम की अध्यक्षता की
Next post सुंदर सिंह ठाकुर ने आज बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुए भुंतर बैली ब्रिज पर आवाजाही को हरी झंडी दिखाकर आरम्भ
error: Content is protected !!