सवा 2 करोड़ से बनेगा सामुदायिक भवन : आशीष बुटेल

Read Time:4 Minute, 42 Second

पालमपुर, 11 सितंबर : पालमपुर में एक बड़े सामुदायिक भवन का निर्माण किया जायेगा और इस पर सवा 2 करोड़ रुपये व्यय किये जायेंगे।
यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव, शहरी विकास एवं शिक्षा, आशीष बुटेल ने नगर निगम पालमपुर की समीक्षा बैठक में पार्षदों को दी।
नगर निगम मेयर पूनम बाली की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मुख्य संसदीय सचिव, शहरी विकास एवं शिक्षा आशीष बुटेल विशेष रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि नगर निगम पालमपुर प्रदेश की महत्वपूर्ण निगम है और इसे प्रदेश में आदर्श निगम बनाने की दिशा में विशेष प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा कि पालमपुर में परिवारिक,धार्मिक एवं सांस्कृतिक आयोजनों के लिये बड़ा कम्युनिटी हॉल का निर्माण प्रस्तवित है और लगभग 10 कनाल जमीन पर बनाया जायेगा।

300 से 400 लोगों के लिये पालमपुर में बनेगी बड़ी लाइब्रेरी आशीष ने कहा कि पालमपुर में एक बड़ी लाइब्रेरी भी बनाई जायेगी, जिसमें 300 से 400 लोगों को बैठने की व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा कि पालमपुर के आईमा, सुग्घर क्षेत्र में न्यूगल खड्ड के साथ लगतेन क्षेत्र मे कम्युनिटी वैलनेस सेंटर बनाया जाएगा और इस पर 70 लाख रुपए व्यय किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि नगर निगम आयुक्त के आवास के भी 70 लाख रुपये स्वीकृत कर दिये गये हैं।

कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों में लगेगा जीपीएस

सीपीएस ने निगम अधिकारियों से पालमपुर नगर निगम क्षेत्र में विकास की गति को तेज करने और लोगों की सुविधा के लिये प्रदर्शन एवं परिणाम आधारित कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पालमपुर नगर निगम क्षेत्र में सफाई व्यस्था को चुस्त दुरुस्त करने के लिये विशेष प्रयास करने की जरूरत है। उन्होंने निगम अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रत्येक वार्ड में प्रतिदिन कूड़ा उठाया जाये और हर वार्ड में कूड़ा उठाने के लिये अलग वाहन लगाया जाये। उन्होंने निगम को कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों में जीपीएस और कूड़ा संबंधित समस्या के सम्बंध में किसी की शिकायत के लिये व्हाट्सएप नंबर जारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी 15 वार्डों में 30 लाख प्रति वार्ड के अनुसार साढ़े 4 करोड के विकास कार्य जारी हैं। उन्होंने निगम अधिकारियों को सभी विकास कार्य को समयबद्ध पूरा करने के लिये समय सीमा निर्धारित करने के निर्देश दिये।

चौकीदारों और सिलाई अध्यापकों बड़ा मानदेय बैठक में नगर निगम क्षेत्र के चौकीदारों और सिलाई अधयापकों के मानदेय में भी बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया गया। इसमें चौकीदारों का मानदेय 9 हजार तथा सिलाई अधयापकों को 10 हजार रुपये मासिक करने पर सहमति दी गयी। इसके अतिरिक्त बैठक में शहर की पार्किंग व्यवस्था, शौचालय व्यवस्था, निगम की मुख्य सड़कों पर स्ट्रिस्ट लाइट्स, पेयजल व्यवस्था, निगम क्षेत्र में विज्ञापन के लिये स्थान चयनित करने, एलईडी होर्डिंग लगाने और शहर की खूबसूरती को खराब करने वाले बेतरतीव विज्ञापनों को हटाने पर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक का संचालन नगर निगम आयुक्त डॉ आशीष शर्मा ने किया। बैठक में नगर निगम के उपमहापोर अनीश नाग सहित निगम के पार्षद उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post युवा कांग्रेस हमीरपुर द्वारा एक बुथ पांच युथ कार्यक्रम का आगाज : निगम भंडारी
Next post Horoscope 12 September 2023: आज मेष, वृषभ और मिथुन राशि वालों को धन की होगी प्राप्ति, जानिए बाकियों के लिए कैसा रहेगा दिन
error: Content is protected !!