शिक्षा मंत्री ने पालमपुर दौरे पर दी करोड़ों रुपए की सौगातें: पालमपुर

Read Time:6 Minute, 4 Second

धर्मशाला, 30 सितम्बर। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज शनिवार को पालमपुर विधानसभा क्षेत्र में लगभग 6 करोड़ 71 लाख रूपये के विकास कार्यों का शिलान्यास व उद्घाटन किया। उन्होंने इस दौरान विक्रम बत्रा राजकीय महाविद्यालय पालमपुर में 3 करोड़ 95 लाख की लागत निर्मित बीबीए और बीसीए ब्लॉक के भवन का उद्घाटन कर उसे विद्यार्थियों को समर्पित किया। शिक्षा मंत्री ने राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय राजपुर में 126.39 लाख की लागत से बनने वाले साइंस भवन तथा 149.40 लाख की लागत से राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पालमपुर में बनने वाले सार्वजनिक पुस्तकालय और परीक्षा भवन का शिलान्यास किया। इस दौरान मुख्य संसदीय सचिव व विधायक पालमपुर आशीष बुटेल भी उनके साथ रहे।

शिक्षा मंत्री ने पालमपुर महाविद्यालय में अपने संबोधन दौरान कहा कि इस भवन के बन जाने से इलाके के हजारों छात्रों को इसका लाभ प्राप्त होगा और वे अच्छे वातावरण में शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह के मार्गदर्शन में प्रदेश के विद्यार्थियों की बेहतर शिक्षा के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहे हैं। उन्होंने कहा आज प्रदेश के युवाओं को राज्य में ही अच्छी शिक्षा ग्रहण करने के अवसर मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा क्षेत्र में व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के लिए सरकार गंभीरता से कार्य कर रही है।

रोहित ठाकुर ने राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पालमपुर की छात्राओं को सांस्कृतिक कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए 21 हजार रुपए की राशि दी। सीपीएस व स्थानीय विधायक आशीष बुटेल ने विक्रम बत्रा राजकीय महाविद्यालय पालमपुर में एमएससी जूलॉजी, एम.ए हिंदी और एम.ए इंग्लिश की कक्षाएं शुरू करने के लिए शिक्षा मंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय की दीवार और सौंदर्यीकरण पर 23 लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी।

सेंट पॉल स्कूल के शताब्दी कार्यक्रम में की शिरकत

पालमपुर स्थित सेंट पॉल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के शताब्दी संगम समारोह के अवसर पर शिक्षा मंत्री ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर बच्चों के साथ समय व्यतीत किया। सीपीएस आशीष बुटेल कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे। कार्यक्रम में स्कूल के छात्रों और अध्यापकों ने अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। छात्रों ने स्कूल के इस 100 साल के सफर को 10 दशकों में बांटकर प्रत्येक दशक में स्कूल और पूरे देश में होने वाले मुख्य आकर्षक कार्यों को नाटक के माध्यम से मुख्य अतिथि के समक्ष पेश किया। शिक्षा मंत्री ने स्कूल प्रशासन और विद्यार्थियों को उनके कार्य के लिए बधाई दी।

इस दौरान स्कूल प्रशासन की तरफ से स्कूल के प्रधानाचार्य ने प्रदेश में आपदा के चलते मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 लाख 11 हजार रुपए की राशि शिक्षा मंत्री को भेंट की। सीपीएस आशीष बुटेल ने अपने संबोधन दौरान स्कूल के इतिहास के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि इस स्कूल ने बच्चों को एक अच्छी शिक्षा देने के साथ-साथ अनेक सामाजिक कार्य किए हैं। उन्होंने बताया कि उनके पिताजी और वह स्वयं भी इस स्कूल के छात्र रहे हैं।

इस दौरान कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के अध्यक्ष संजय चौहान, महापौर पूनम बाली, उप महापौर अनीश नाग, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष त्रिलोक चन्द, वाइस चांसलर डॉ. डी.के वत्स, एसडीएम पालमपुर अमित गुलेरिया, नगर निगम आयुक्त डॉ. आशीष शर्मा, प्रधानाचार्य प्रज्ञा मिश्रा, प्रधानाचार्य ऋतु जमवाल, प्रधानाचार्य संगीता शर्मा, प्रधानाचार्य वीरेंद्र पाल सिंह, अध्यक्ष पी.के सामन्ता राय, कल्पना ऋषि, स्टाफ सेक्रेटरी सुनीता कटोच, विभिन्न स्कूलों के अध्यापक, छात्र-छात्राएं, विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारियों सहित क्षेत्र के अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post हिमाचल को रिसर्च, नवाचार और स्टार्टअप्स का हब बनाने के लिए दूरदर्शी दृष्टिकोण के साथ काम कर रही सुक्खू सरकार – गोकुल बुटेल
Next post भरमौर में जारी वित्त वर्ष के दौरान व्यय होंगे 59 करोड़ 83 लाख –जगत सिंह नेगी
error: Content is protected !!