11 से 14 नवंबर तक रामपुर में धूमधाम से मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय लवी मेला – उपायुक्त

Read Time:3 Minute, 47 Second

शिमला, अक्टूबर 07 –
उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज यहां रामपुर बुशहर के मिनी सचिवालय सभागार में 11 से 14 नवंबर 2023 तक आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय लवी मेला रामपुर के उपलक्ष्य में बैठक की।
उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि अंतरराष्ट्रीय लवी मेला पीजी कॉलेज रामपुर के मैदान में आयोजित किया जाएगा और सांस्कृतिक संध्या पदम राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामपुर में आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि हर वर्ष के भांति इस वर्ष भी अंतरराष्ट्रीय लवी मेला रामपुर धूमधाम से मनाया जायेगा। उन्होंने बताया कि 11 नवंबर को माननीय राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल मेला का आगाज करेंगे और 14 नवंबर को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू समापन समारोह में शिरकत करेंगे।

उन्होंने कहा कि लवी मेला के दौरान स्टाल के आवंटन में पारदर्शिता बरती जाएगी ताकि सबलेटिंग की समस्या से निजात मिल सके और ग्रामीण लोगों को वस्तुएं उचित दाम पर उपलब्ध हो सके।
आदित्य नेगी ने बताया कि लवी मेला के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा वर्तमान राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों पर प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी ताकि लोगों को समावेशी योजनाओं की जानकारी प्राप्त हो सके और वह लाभान्वित हो सके।
उन्होंने नगर परिषद से आय व्यय एवं सफाई व्यवस्था, विद्युत विभाग से विद्युत आपूर्ति, जल शक्ति विभाग से पेयजल व्यवस्था, परिवहन विभाग से ग्रामीण क्षेत्र से बसें उपलब्ध करवाने पर गहनता से विचार विमर्श किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए ताकि मेला का आयोजन सुचारू रूप से संभव हो सके।
उन्होंने पुलिस विभाग को संवेदनशील स्थान पर सीसीटीवी कैमरा स्थापित करने के आदेश दिए ताकि असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखी जा सके। उन्होंने अग्निशमन विभाग रामपुर को फायर हाइड्रेंट दुरुस्त करने के निर्देश दिए ताकि किसी भी आपदा का सामना किया जा सके।
उपायुक्त ने 4 से 6 नवंबर को आयोजित होने वाली अश्व प्रदर्शनी पर विस्तृत चर्चा की और घुड़दौड़ में इनाम की राशि को 10000 रुपए करने की घोषणा की।
उपमंडल दण्डाधिकारी रामपुर निशांत तोमर ने बैठक का संचालन किया और मेला की विभिन्न गतिविधियों से सभी को अवगत करवाया।

बैठक में अध्यक्ष जिला परिषद शिमला चंद्रप्रभा नेगी, जिला परिषद सदस्य त्रिलोक बलूनी, उपाध्यक्ष नगर परिषद रामपुर अश्विनी नेगी, अन्य पार्षदगण, डीएसपी रामपुर शिवानी मेहला, विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी, पार्टी के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post जिला में 5 नवम्बर को करवाएं जाएंगे उप चुनाव – जिला निर्वाचन अधिकारी
Next post मतदाता सूचियांे में नाम दर्ज करवाएं सभी पात्र युवा: एसडीएम
error: Content is protected !!