मतदाता सूचियांे में नाम दर्ज करवाएं सभी पात्र युवा: एसडीएम

Read Time:2 Minute, 33 Second

बड़सर 07 अक्तूबर। निर्वाचन क्षेत्र 39-बड़सर की राजकीय उच्च पाठशाला बुंबलू में शनिवार को बूथ स्तरीय चुनावी पाठशाला का आयोजन किया गया, जिसमें बड़सर विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं एसडीएम डॉ. रोहित शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे।
इस अवसर पर उन्हांेने बताया कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर शनिवार को चुनावी पाठशाला का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आम लोगों को निर्वाचन प्रक्रिया के प्रति जागरुक करने तथा चुनावी साक्षरता को बढ़ावा देने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रत्येक बूथ पर चुनावी पाठशाला का गठन किया गया है।
डॉ. रोहित शर्मा ने मतदाता सूचियों में नाम दर्ज करवाने तथा संशोधन करवाने की प्रक्रिया की भी विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवा भी अपने नाम मतदाता सूचियों में दर्ज करवा सकते हैं। उन्हांेने सभी पात्र युवाओं से अपने नाम मतदाता सूचियों में दर्ज करवाने की अपील भी की।
एसडीएम ने कहा कि प्रत्येक मतदाता को निर्वाचन प्रक्रिया में अवश्य भाग लेना चाहिए तथा उन्हें हमेशा निर्भय होकर और किसी के प्रलोभन या झांसे में आए बगैर अपने विवेक के अनुसार ही मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।
चुनावी पाठशाला में राजकीय उच्च पाठशाला बुम्बलू की मुख्यध्यापिका रेणु ठाकुर, रजनीश कुमार शास्त्री, सुपरवाइजर रीता देवी, निर्वाचन विभाग के कनिष्ठ सहायक सोमदत्त, डाटा एंट्री ऑपरेटर प्रवीण संब्याल, बूथ लेवल अधिकारी सुषमा, नोडल अधिकारी नीलम, मीरा देवी, चुनावी पाठशाला के सदस्य और स्थानीय मतदाताओं ने भी भाग लिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post 11 से 14 नवंबर तक रामपुर में धूमधाम से मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय लवी मेला – उपायुक्त
Next post एचआरटीसी की चंबा – जसौरगढ़ -दियोला बस सेवा दोबारा शुरू
error: Content is protected !!