मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना के लिए गठित समिति की बैठक आयोजित

Read Time:2 Minute, 35 Second

चम्बा, 30 दिसंबर
एसडीएम अरुण शर्मा की अध्यक्षता में आज बाल विकास परियोजना चंबा और मैहला में मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना के लिए गठित समिति की मासिक बैठक का आयोजन उनके कार्यालय कक्ष में किया गया।
बैठक में एसडीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना की पात्रता और दिए जा रहे लाभों की जानकारी के लिए जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जाए ताकि कोई भी पात्र इस योजना से वंचित न रहे।
उन्होंने कहा कि विकासखंड चंबा में योजना के पात्र 66 निराश्रित बच्चे और विकासखंड महिला के 89 पात्र निराश्रित बच्चों का अभी तक चयन कर पात्रता प्रमाण पत्र जारी किए जा चुके हैं।
उन्होंने कहा कि योजना के अंतर्गत निराश्रित बच्चों को रहने के लिए आवास, भूमिहीन बच्चों को तीन बिस्वा जमीन, उत्तम शिक्षा प्राप्त करने के लिए नि:शुल्क कोचिंग, व्यावसायिक प्रशिक्षण, विवाह के लिए 2 लाख, जो निराश्रित युवा खुद का स्टार्टअप करना चाहते हैं उन्हें 2 लाख रुपए की एकमुश्त राशि का प्रावधान रखा गया है।
इसके उपरांत एसडीएम अरुण शर्मा ने बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत की जा रही गतिविधियों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए। उन्होंने अधिकारियों को विभिन्न विभागीय योजनाओं का बेहतर प्रचार प्रसार सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए ताकि सभी पात्र योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकें।
बैठक में सीडीपीओ मैहला अनुराधा, खंड चिकित्सा अधिकारी पुखरी डॉ. अनुराधा, वृत्त सुपरवाइजर अनिता कुमारी , शिक्षा विभाग के बीईईओ सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post एक जनवरी, 2024 से सरकारी विभाग नहीं खरीदेंगे डीजल-पैट्रोल वाहन, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश
Next post कंप्यूटर अकाउंटिंग का 30 दिवसीय प्रशिक्षण 2 जनवरी से
error: Content is protected !!