दुखद मोड़: पटियाला में जन्मदिन का केक खाने के बाद 10 वर्षीय लड़की की मौत

Read Time:4 Minute, 59 Second

दिल दहला देने वाली घटना के बाद परिवार न्याय की मांग कर रहा है, पुलिस ऑनलाइन बेकरी की जांच कर रही है

जो खुशी का मौका होना चाहिए था वह पटियाला के एक परिवार के लिए एक दुःस्वप्न में बदल गया, जब एक 10 वर्षीय लड़की की अपने जन्मदिन के जश्न में शामिल होने के एक दिन बाद दुखद रूप से अपनी जान गंवानी पड़ी। यह घटना, जो ऑनलाइन ऑर्डर किए गए जन्मदिन के केक के सेवन के बाद सामने आई, ने लापरवाही और खाद्य विषाक्तता के आरोपों के बीच स्थानीय अधिकारियों द्वारा गहन जांच की है।

पटियाला पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, मृत लड़की के परिवार की शिकायत के बाद भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 273 और 304-ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि जन्मदिन का केक खाने के बाद युवा लड़की की बीमारी से मौत हो गई, जो परिवार के अन्य सदस्यों में बीमारी पैदा करने के लिए भी जिम्मेदार थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जांच की गंभीरता पर प्रकाश डालते हुए कहा, “मौत का सही कारण निर्धारित करने के लिए हम विसरा रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।” केक की आपूर्ति के लिए जिम्मेदार बेकरी के मालिक के खिलाफ लापरवाही और संभावित जहरीले भोजन की आपूर्ति का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया गया है।

यह दुखद घटना 24 मार्च को सामने आई, जब परिवार ने जन्मदिन समारोह के लिए केक का ऑनलाइन ऑर्डर दिया। जैसे ही उत्सव शुरू हुआ, परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य बिगड़ने लगा, जिससे तत्काल चिकित्सा सहायता लेनी पड़ी। बीमारी के प्रभाव को कम करने के प्रयासों के बावजूद, युवा लड़की की दुखद मृत्यु हो गई, जिससे परिवार शोक में डूब गया।

हालांकि बेकरी की पहचान अज्ञात है, पीड़ित का परिवार बेकरी के संचालन और गुणवत्ता मानकों की गहन जांच की मांग कर रहा है। मीडिया से बात करते हुए, मृतक के दादा ने दर्दनाक घटनाओं का जिक्र करते हुए केक खाने के बाद परिवार में अचानक बीमारी शुरू होने पर जोर दिया।

उन्होंने कहा, “रात करीब 11 बजे पूरा परिवार बीमार पड़ गया। दो छोटी बेटियों को उल्टी होने लगी। उस समय घर पर पांच लोग थे। सबसे छोटी बेटी की जान बच गई क्योंकि उसने केक उल्टी कर दी थी, लेकिन हमने दूसरी लड़की को खो दिया।” दिखाया गया।

जांच की जटिलता को बढ़ाते हुए, बेकरी की पहचान और स्थान के संबंध में विसंगतियां सामने आई हैं। ‘केक कान्हा’ नाम की बेकरी के संदर्भ के बावजूद, जांच पटियाला में पंजीकृत पते पर ऐसे किसी प्रतिष्ठान का पता लगाने में विफल रही है। संदेह पैदा होता है कि बेकरी क्लाउड किचन के रूप में काम कर सकती है, जिससे इसकी उत्पत्ति का पता लगाने के प्रयास और जटिल हो जाएंगे।

इसके अलावा, फूड डिलीवरी ऐप ज़ोमैटो से प्राप्त रसीदों से पता चलता है कि बिलिंग पटियाला के बजाय अमृतसर से हो रही है, जिससे बेकरी के परिचालन दायरे पर सवाल उठ रहे हैं। हालाँकि, इन रसीदों की प्रामाणिकता भारतीय एशियाई समाचार सेवा (आईएएनएस) द्वारा असत्यापित है।

जैसे-जैसे अधिकारी इस दुखद घटना से जुड़ी परिस्थितियों की गहराई से जांच कर रहे हैं, समुदाय एक युवा जीवन की हानि पर शोक मना रहा है और जवाब मांग रहा है। जांच जारी रहने के साथ, न्याय की तलाश सर्वोपरि बनी हुई है क्योंकि परिवार अपने विनाशकारी नुकसान के मद्देनजर मामले को बंद करने की मांग कर रहा है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post नाचन के पूर्ब विधायक टेक चंद डोगरा जी का निधन
Next post ओपीएस माँगने पर भाजपा ने कर्मचारियों का उड़ाया मज़ाक़, कहा चुनाव लड़ो : कांग्रेस
error: Content is protected !!