पोस्टल बैलेट से वोट देने के लिए स्थापित होंगे सुविधा केन्द्र- अपूर्व देवगन

Read Time:3 Minute, 2 Second
सहायक निर्वाचन अधिकारियों के साथ पीबी और इडीसी को लेकर बैठक में बोले निर्वाचन अधिकारी मंडी संसदीय क्षेत्र
मंडी जिला में दूसरी चुनावी रिहर्सल 24 मई को
मंडी, 29 अप्रैल। निर्वाचन अधिकारी 2-मंडी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र एवं उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन की अध्यक्षता में आज यहां मंडी संसदीय क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग  अधिकारियों की पोस्टल बैलेट और इलेक्शन डयूटी सर्टिफिकेट को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक आयोजित की गई। अपूर्व देवगन ने बताया कि पोस्टल बैलेट के माध्यम से वोट डालने के लिए एआरओ स्तर पर दूसरी इलेक्शन रिहर्सल से तीन दिन पहले सुविधा केन्द्र स्थापित किए जाएंगे। जहां पर इलेक्शन डयूटी में तैनात कर्मी पोस्टल बैलेट के माध्यम से अपना वोट डालेंगे। जिला मंडी मंे दूसरी चुनावी रिहर्सल 24 मई को आयोजित होगी।
उपायुक्त ने बताया कि लोकसभा चुनाव करवाने के लिए बड़ी संख्या में अधिकारियों और कर्मचारियों की तैनाती की गई है। यह कर्मी लोकसभा चुनावों में अपना वोट डाल सकें इसके लिए संबंधित संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं को इडीसी और अन्य संसदीय क्षेत्रों के मतदाताओं पोस्टल बैलेट जारी किए जाने हैं। इडीसी प्राप्त कर्मी तैनाती वाले पोलिंग बूथ पर एक जून को और पोस्टल बैलेट वाले कर्मी दूसरी चुनावी रिहर्सल में अपना वोट डालेंगे।
अपूर्व देवगन ने बताया कि चुनावों में पोस्टल बैलेट पेपर और इडीसी के कार्य की देखरेख के लिए नोडल अधिकारी की तैनाती होगी। यह अधिकारी पोस्टल बैलेट और इडीसी के आवेदनों को ईमेल के माध्यम से संबंधित एआरओ को भेजेंगे, जहां कर्मचारी का वोट है और अन्य एआरओ से आए आवेदनों को प्राप्त करेंगे। इडीसी के आवेदकों को दूसरी चुनावी रिर्हसल में चुनावी ड्यूटी में तैनात कर्मियों को दिया जाएगा। जबकि पोस्टल बैलेट के माध्यम के मतदान करने वाले कर्मियों को मौके पर मतदान करने के लिए पोस्टल बैलेट दिए जाऐंगे।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post पंडित संतराम की विरासत को सुधीर ने कलंकित किया : कांग्रेस
Next post प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ
error: Content is protected !!