जिला निर्वाचन अधिकारी ने रामपुर विस क्षेत्र के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण 

Read Time:3 Minute, 12 Second
 
शिमला 29 अप्रैल – 01 जून 2024 को होने वाले लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए आज जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप व पुलिस अधीक्षक शिमला संजीव कुमार गांधी ने संयुक्त रूप से रामपुर विधानसभा क्षेत्र के पद्म राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामपुर में स्थापित मतदान केन्द्र, स्ट्रांग रूम और मतगणना केन्द्र का निरीक्षण किया ।
उन्होंने मतदान व मतगणना के दौरान बिजली-पानी व शौचालय के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ताकि मतदान व मतगणना के दौरान मतदाताओं व कर्मचारियों को कोई असुविधा न हो । उन्होंने ईवीएम मशीन की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मियों के ठहरने व मतगणना के समय कर्मचारियों को ठहराने की व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली । उन्होंने कहा कि मतदान के बाद सारी ईवीएम मशीनें कड़े सुरक्षा घेरे में ही लाई जाएगी और जो मतदान केंद्र दूर है वहां से ईवीएम मशीन निर्वाचन विभाग द्वारा अधिकृत वाहनों में ही लाई जाएगी जिनमें जीपीएस सिस्टम लगा होना अनिवार्य है ।
उन्होने सहायक रिटर्निंग अधिकारी रामपुर को निर्देश दिये कि स्ट्रांग रूम व मतगणना केंद्र में सीसीटीवी व अन्य व्यवस्थाओं को समय रहते सुनिश्चित करे ।
स्कूलों में बने मतदान केंद्रों में व्यवस्थाओं का लिया जायज़ा, मिड डे मिल की जांची गुणवत्ता
इससे पूर्व जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक  विद्यालय दत्तनगर, राजकीय उच्च पाठशाला नीरथ, देवनगर, जराशी व दावरा में स्थापित मतदान केन्द्र का भी निरीक्षण किया और बूथ लेवल अधिकारियों से रिपोर्ट ली। उन्होंने इन स्कूलों में मिड डे मील के तहत मिलने  वाले भोजन की गुणवत्ता का भी निरीक्षण किया व बच्चों से रूबरू होते हुए कहा कि एक जून 2024 को अपने अभिभावकों को मतदान अवश्य करने के लिए प्रेरित करें ।
इस दौरान सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं उप-मण्डलाधिकारी नागरिक रामपुर निशांत तोमर, एसडीपीओ रामपुर नरेश शर्मा, तहसीलदार रामपुर जय चन्द व निर्वाचन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे ।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post बाल विवाह सामाजिक बुराई, इसके रोकथाम का करें प्रचार-प्रसार- जोगिन्द्र पटियाल
Next post बस्सी में युवाओं को मतदान के लिए किया प्रेरित
error: Content is protected !!