साईबर अपराध या ठगी पर तुरंत 1930 नंबर पर करें शिकायत

Read Time:2 Minute, 19 Second

साईबर क्राइम पुलिस थाना मंडी के दूरभाष नंबर 01905-226900 या ईमेल पर भी कर सकते हैं संपर्क

हमीरपुर 31 जुलाई। ऑनलाइन ठगी एवं अन्य साईबर अपराध के मामलों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए हिमाचल प्रदेश पुलिस की साईबर क्राइम विंग ने सभी लोगों से ऐहतियात बरतने और किसी भी तरह के साईबर अपराध या ऑनलाइन ठगी का शिकार होने पर तुरंत साईबर हेल्पलाइन नंबर 1930 पर या साईबर क्राइम पुलिस थाना मंडी के लैंडलाइन नम्बर 01905-226900 पर अथवा ईमेल [email protected] पीएससाईबर-सीआर एट द रेट एचपी.जीओवी.इन पर शिकायत दर्ज करवाने तथा नजदीकी थाने में संपर्क करने की अपील की है।
हिमाचल प्रदेश पुलिस की मध्य रेंज मंडी की साईबर क्राइम शाखा के एएसपी मनमोहन सिंह ने बताया कि साईबर अपराध एवं ऑनलाइन ठगी में संलिप्त लोग बड़ी चालाकी से लोगांे को अपना शिकार बना रहे हैं। ये ठग कई बार व्हॉट्सऐप कॉल के माध्यम से लोगों को अपने जाल में फंसाकर अश्लील वीडियो बना देते हैं और फिर ब्लैकमेल करके पैसे उगाहने का प्रयास करते हैं।
एएसपी ने बताया कि हिमाचल प्रदेश पुलिस की सीआईडी विंग के साईबर क्राइम पुलिस स्टेशन मंडी में 27 जुलाई को इसी तरह का एक मामला दर्ज हुआ है। इस मामले में महिला ठग ने अनजान नंबर से व्हॉट्सऐप कॉल की तथा तथा धीरे-धीरे शिकायतकर्ता से दोस्ती कर ली तथा शिकायतकर्ता को अपने जाल में फंसा कर धोखे से अश्लील वीडियो बना ली। इसके बाद महिला ठग ने ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और लगभग 27 लाख रुपये की वसूल लिए। एएसपी ने बताया कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post राज्य सरकार के प्रयासों से शोंगटोंग-कड़छम जल विद्युत परियोजना चरण-2 की मिली मंजूरी: मुख्यमंत्री
Next post हिमाचल प्रदेश में उर्बरकों की नियमित आपूर्ति
error: Content is protected !!