“शिमला में वेटलैंड्स फिल्म महोत्सव का समापन: 30 स्कूलों और कॉलेजों के बच्चों ने वेटलैंड संरक्षण की दिशा में दिखाई अभूतपूर्व रुचि”

Read Time:2 Minute, 59 Second

दो दिवसीय वेटलैंड्स फिल्म महोत्सव का समापन आज  श्री के.के. पंत, भारतीय प्रशासन अधिकारी ने होटल पीटरहॉफ, शिमला में किया। इस फिल्म महोत्सव में आर्द्रभूमि, जल, पर्यावरण और आपदाओं पर लगभग 20 फिल्में दिखाई गई जिसमें कि शिमला शहर के 30 स्कूलों, हिमाचल प्रदेश के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के बच्चों ने भाग लिया। वेटलैंड्स फिल्म महोत्सव में चित्रकला प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। बच्चों ने फिल्मों के माध्यम से वेटलैंड्स और पर्यावरण संरक्षण के प्रति काफी रुचि दिखाई और बताया कि उन्हें पहली बार फिल्मों के माध्यम से अनोखा अनुभव मिला है। इस मौके पर श्री के.के. पंत, भारतीय प्रशासन अधिकारी ने पर्यावरण संरक्षण के लिए इस फिल्म फेस्टिवल की भी सराहना की और आदेश दिया कि राज्य के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में इस तरह के फिल्म फेस्टिवल आयोजित करने पर विचार किया जाना चाहिए। प्रदेश भर से विभिन्न वक्ताओं ने यहां आकर वेटलैंड्स और पर्यावरण संरक्षण पर बच्चों के साथ ज्ञान साझा किया। श्री डी.सी. राणा, निदेशक पर्यावरण विज्ञान और प्रौद्योगिकी (हिमाचल प्रदेश) एवम श्री अनिल जोशी आईएफएस, हिमाचल प्रदेश राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड भी उपस्थित रहे। पेंटिंग प्रतियोगिता में कमला, कक्षा 10, राजकीय उच्च विद्यालय, विकास नगर, शिमला ने प्रथम, अभिषेक कुमार, कक्षा 9, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, छोटा शिमला ने दूसरा और शैफाली, हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी, शिमला ने तीसरा स्थान हासिल किया। अंत में हिमकोस्ट के संयुक्त सदस्य सचिव डॉ. सुरेश  सी.  अत्री ने मुख्य अतिथि, वक्ताओं एवं सभी प्रतिभागियों का धन्यवाद किया। अपने भाषण में उन्होंने भविष्य में ऐसे और फिल्म फेस्टिवल आयोजित करने का आश्वासन दिया।

प्रोग्राम के अंत में मुख्य अतिथि द्वारा वेटलैंड को बचाने की शपथ दिलाई गई तथा कला प्रतियोगिता के विजताओं को पुरुस्कार से सम्मानित किया गया ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post लोक निर्माण ने किया मशोबरा एवं सुन्नी की खंड स्तरीय अंडर 19 गर्ल्स टूर्नामेंट का शुभारंभ
Next post शिक्षा मंत्री ने 2.89 करोड़ से तैयार टियाली स्कूल के भवन का किया लोकार्पण
error: Content is protected !!