पंचायती राज संस्थानों में रिक्त पदों के लिए उपचुनाव 29 सितम्बर को

Read Time:3 Minute, 24 Second

ऊना, 31 अगस्त। ऊना जिले में पंचायती राज संस्थानों में किन्हीं आकस्मिक कारणों से रिक्त हुए प्रधान, उप प्रधान व पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों के लिए उप चुनाव करवाए जाएंगे। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) नीलम कटोच ने बताया कि उपचुनाव को लेकर 11, 12 व 13 सितम्बर को प्रातः 11 बजे से सायं 3 बजे तक नामांकन भरे जाएंगे। 16 सितम्बर को प्रातः 10 बजे के बाद नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 18 सितंबर सुबह 10 बजे से सायं 3 बजे उम्मीदवार अपने नामांकन वापिस ले सकते हैं। नामांकन वापिस लेने की प्रक्रिया के उपरांत उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। 29 सितम्बर को प्रातः 8 से सायं 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे।
उन्होंने बताया कि वोटिंग प्रक्रिया पूर्ण होने पर उसी दिन ग्राम पंचायत मुख्यालय में प्रधान, उप प्रधान व पंचायत सदस्यों के चुनावी नतीजे घोषित किर दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रधान और उप प्रधान पद के चुनाव के लिए संबंधित पूरी पंचायत और पंचायत सदस्य पद के लिए संबंधित वार्ड में चुनावी प्रक्रिया पूर्ण होने तक आदर्श आचार संहिता लागू रहेगी।
यहां होने हैं उपचुनाव
नीलम कटोच ने बताया कि विकास खंड अम्ब के तहत ग्राम पंचायत नारी चिंतपूर्णी में उप प्रधान, ग्राम पंचायत अम्ब टिल्ला के वार्ड 3 में पंचायत सदस्य और ग्राम पंचायत अंदौरा अप्पर के वार्ड 4 में पंचायत सदस्य के पदों के लिए उप चुनाव होंगे। विकास खंड ऊना के तहत ग्राम पंचायत बसोली के वार्ड 2 में पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत अरनियाला लोअर के वार्ड 5 में पंचायत सदस्य और ग्राम पंचायत भटोली के वार्ड 6 में पंचायत सदस्य पदों के लिए उप चुनाव करवाएं जाएंगे। विकास खंड गगरेट के अंतर्गत ग्राम पंचायत जाडला कोइडी के वार्ड 3 में पंचायत सदस्य और ग्राम पंचायत घनारी में प्रधान पद के लिए उप चुनाव करवाए जाएंगे। इसके अलावा विकास खंड बंगाणा की ग्राम पंचायत छपरोह कलां के वार्ड 4 में पंचायत सदस्य पदों के लिए उप चुनाव होंगे। वहीं विकास खंड हरोली में ग्राम पंचात पंजावर के वार्ड 5 में पंचायत सदस्य के रिक्त पद के लिए उपचुनाव होगा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post शहर के तीन मंदिरों की बनाई जाएगी वेबसाइट- उपायुक्त
Next post विभागीय परीक्षा बोर्ड ने घोषित किए परीक्षा परिणाम
error: Content is protected !!