“कुल्लू में 14 सितंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन: दुर्घटना क्लेम से लेकर वैवाहिक विवादों तक के मामलों का होगा निपटारा”

Read Time:1 Minute, 59 Second

कुल्लू  31 अगस्त 2024

 वरिष्ठ न्यायिक दंडाधिकारी सचिव विधिक सेवा प्राधिकरण किन्नौर, ने अवगत कराया है कि हिमाचल प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, शिमला, हिमाचल प्रदेश के तत्वावधान में 14 सितम्बर 2024 को जिला  कुल्लू के आनी  न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इस बारे में उन्होंने बताया कि 14 सितम्बर 2024 की लोक अदालत में दुर्घटना क्लेम, श्रम विवाद के मामले, बिजली व पानी के बिल, जमीनी विवाद, बैंक से संबंधित विवाद, वैवाहिक विवाद और विशेष रूप से 2 लाख तक के चेक से लेन देन के मामले लिए जाएंगे।

इस अवसर पर मोटर व्हीकल की लोक अदालत का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसमें मोटर व्हीकल के चालानों का भी निपटारा किया जायेगा। जिन व्यक्तियों के न्यायालय में उपरोक्त श्रेणी के मामले लंबित हैं, वे ऐसे मामलों को लोक अदालत में लगवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि लोक अदालत में फैसला दोनों पक्षों की रजामंदी से किया जाता है व किसी पक्ष की हार या जीत नहीं होती। उन्होंने कहा कि लोगों को लोक अदालत का भरपूर फायदा उठाना चाहिए व इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, किन्नौर हिमाचल प्रदेश के दूरभाष नम्बर 01786-223605 पर संपर्क किया जा सकता है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post अमनजोत के रेस्टोरेंट में ‘जन्नत’ का एहसास
Next post प्रदेश सरकार और ई.एफ.एस. फेसिलिटीज सर्विसिज ग्रुप लिमिटेड के मध्य समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित
error: Content is protected !!