ENG Vs IRN Match Report: इंग्लैंड ने दना-दन दागे गोल, ईरान को 6-2 से दी पटखनी

Read Time:4 Minute, 47 Second

ENG Vs IRN Match Report: इंग्लैंड ने दना-दन दागे गोल, ईरान को 6-2 से दी पटखनी। बुकायो साका के दो गोल के दम पर इंग्लैंड फुटबॉल टीम ने फीफा विश्व कप-2022 का विजयी आगाज किया है. इस टीम ने सोमवार को खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में ईरान को एकतरफा मुकाबले में 6-2 से हरा दिया।

शुरुआत से ही इंग्लैंड ने अपना दम दिखाया और ईरान को बैकफुट पर रखा. पहले हाफ में ही इस टीम ने तीन गोल दाग दिए थे और यहां से फिर ईरान की टीम वापसी नहीं कर पाई.

तीन गोल करने के अलावा इंग्लैंड ने कई मौके भी बनाए लेकिन वो सफल नहीं हो सकी. ईरान का डिफेंस इस मैच में काफी कमजोर दिखाई दिया. उसके गोलकीपर अलीरेजा बेइरानवांड गोल बचाने के चक्कर में चोटिल हो गए थे.उनके सिर में चोट लगी थी और इसलिए वह बाहर चले गए थे.

पहले हाफ में हुआ कमाल

पहले हाफ में इंग्लैंड की टीम आत्मविश्वास से भरी लग रही थी और उसने अधिकतर मौकों पर गेंद अपने पास ही रखी. यानी बॉल पजेशन के मामले में इंग्लैंड हावी रही. शुरुआत में फेल होने के बाद इंग्लैंड को पहली सफलता 35वें मिनट में मिली. उसके लिए ये गोल ज्यूड बेलिंघम ने किया.ल्यूक शॉ ने क्रॉस पास बॉक्स में दिया और वहां बेलिंघम खाली खड़े थे. पेनाल्टी स्पॉट से उन्होंने गेंद को आसानी से नेट में डाल इंग्लैंड को 1-0 से आगे कर दिया. इसके बाद साका ने इंग्लैंड के लिए दूसरा गोल कर दिया. काइरन त्रिपिएर ने गेंद ली और कुछ देर अपने पास रखने के बाद साका के पास पहुंचा दी. साका ने एक बाउंस से गेंद को लिया और नेट में डाल इंग्लैंड को 2-0 से आगे कर दिया.

तीसरा गोल पहले हाफ के एक्स्ट्रा टाइम में हुआ. इस बार ये गोल किया रहीम स्टर्लिंग ने. पिकफोर्ड ने गेंद ली और फिर उसे हैरी केन को पास दे दिया. उन्होंने बेलिंघम को गेंद सौंपी उन्होंने फॉरवर्ड खिलाड़ी को वापस कर दी. वहां से गेंद पहुंची स्टर्लिंग के पास जिन्होंने बेहतरीन किक मार ईरान के गोलकीपर हुसैनी को छकाया और इंग्लैंड के खाते में तीसरा गोल डाल दिया.

दूसरे हाफ में भी इंग्लैंड हावी

पहले हाफ के शानदार खेल के दम पर इंग्लैंड की टीम के पास आत्मविश्वास था जो दूसरे हाफ में दिखा. इस हाफ में साका ने अपना दूसरा और इंग्लैंड का चौथा गोल किया. ईरान के गोलकीपर ने बॉक्स से किक ली जो गई स्टर्लिंग के पास गई. वहां से गेंद गई कनानी के पास. कनानी ने गेंद साका को पास की जिन्होंने बाएं फ्लैंक से गेंद को नेट में डाल दिया.ये गोल 62वें मिनट में हुआ. 71वें मिनट में साका की जगह आए मार्कस रशफॉर्ड ने अगले ही मिनट में गोल कर इंग्लैंड के लिए पांचवां गोल दाग दिया. इंग्लैंड की टीम यहीं नहीं रुकी. उसने 89वें मिनट में अपना छठा गोल किया. इस बार गोलशीट पर नाम आया जैक ग्रीयलिश का.

ईरान के लिए तरेमी बने गोलस्कोरर

इंग्लैंड के चौथे गोल के बाद ईरान ने आखिरकार अपना खाता खोल लिया. उसके लिए ये गोल किया मेहेंदी तरेमी ने. ये गोल 65वें मिनट में आया. इसके बाद मैच के एक्स्ट्रा टाइम के आखिरी मिनट में ईरान को स्टोन्स की गलती से पेनल्टी मिली और तरेमी में इसे गोल में तब्दील कर ईरान के खाते में दूसरा गोल डाल दिया.

Source : “TV9 Bharatvarsh”

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post Indian Railway: स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी, ट्रेन टिकट पर छूट समेत मिल रहे ये 10 फायदे, रेलवे ने किया ऐलान!
Next post Budget 2023 : एफएम निर्मला सीतारमण ने शुरू किया बजट से पहले परामर्श, जानिए तैयारी
error: Content is protected !!