FIFA WC: ट्यूनीशिया ने गत चैंपियन फ्रांस को चौंकाया, 1-0 से जीत हासिल की, लेकिन टूर्नामेंट से हुआ बाहर

Read Time:6 Minute, 38 Second

ग्रुप-डी में ट्यूनीशिया की टीम ने 1-0 से जीत हासिल की। हालांकि, जीत के बावजूद वह प्री-क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच पाया। ट्यूनीशिया चार अंकों के साथ ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहा। ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को हराकर नॉकआउट में अपनी जगह बनाई। वहीं, फ्रांस ग्रुप में शीर्ष पर रहकर आगे बढ़ा।



10:33 PM, 30-Nov-2022Tunisia vs France Live Score: ट्यूनीशिया ने किया उलटफेर ट्यूनीशिया ने गत चैंपियन फ्रांस को हराकर बड़ा उलटफेर किया। फीफा रैंकिंग में फ्रांस की टीम चौथे स्थान पर है। वहीं, ट्यूनीशिया 30वें पायदान पर काबिज है। इस मैच में गत चैंपियन की हार किसी ने नहीं सोची थी। फ्रांस ने शुरुआती एकादश में नौ बदलाव किए। इसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ा। जब तक किलियन एम्बापे, एंटोनी ग्रीजमैन और ओस्मान डेम्बेले मैदान पर आते तब तक देर हो चुकी थी। ट्यूनीशिया 1-0 की बढ़त हासिल कर चुका था। फ्रांस ने इंजरी टाइम में एक गोल जरूर किया, लेकिन अंपायर ने उसे खारिज कर दिया।

ट्यूनीशिया ने मैच को 1-0 से अपने नाम किया। हालांकि, जीत के बावजूद वह प्री-क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच पाया। ट्यूनीशिया चार अंकों के साथ ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहा। ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को हराकर नॉकआउट में अपनी जगह बनाई। वहीं, फ्रांस ग्रुप में शीर्ष पर रहकर आगे बढ़ा।


09:47 PM, 30-Nov-2022Tunisia vs France Live Score: ट्यूनीशिया ने ली बढ़त गत चैंपियन फ्रांस के खिलाफ ट्यूनीशिया ने पहला गोल कर दिया है। उसके लिए कप्तान वाहबी खाजरी ने 58वें मिनट में गोल किया। उनके गोल की बदौलत ट्यूनीशिया की उम्मीदें बढ़ गई हैं। वह अब प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए सपने देख रहा है।

09:35 PM, 30-Nov-2022Tunisia vs France Live Score: दूसरे हाफ का खेल शुरू फ्रांस और ट्यूनीशिया के बीच मैच में दूसरे हाफ का खेल शुरू हो गया है। ट्यूनीशिया की टीम दूसरे हाफ में किसी तरह गोल करना चाहेगी। वहीं, फ्रांस की नजर मैच को जीतकर ग्रुप दौर में हैट्रिक बनाने पर है।

09:18 PM, 30-Nov-2022Tunisia vs France Live Score: पहले हाफ का खेल समाप्त फ्रांस और ट्यूनीशिया के बीच पहले हाफ का खेल समाप्त हो चुका है। दोनों टीमें अब तक एक भी गोल नहीं कर सकी हैं। फ्रांस ने गोल के लिए एक भी शॉट टारगेट पर नहीं लगाया है। वहीं, ट्यूनीशिया के तीन में से दो शॉट टारगेट पर लगे हैं। पजेशन में फ्रांस की टीम आगे है। उसने 58 फीसदी पजेशन अपने पास रखे हैं। अगर यह मैच ड्रॉ रहता है तो फ्रांस सात अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर रहेगा। ट्यूनीशिया दो अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहेगी।

09:01 PM, 30-Nov-2022Tunisia vs France Live Score: ट्यूनीशिया को पहले गोल की तलाश फ्रांस और ट्यूनीशिया के बीच आधे घंटे का खेल हो चुका है। फ्रांस अपने स्टार खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में ज्यादा हमले नहीं कर पा रही है। ट्यूनीशिया मैच में अब तक दबाव बनाने में कामयाब रही है।

08:32 PM, 30-Nov-2022Tunisia vs France Live Score: पहले हाफ का खेल शुरू ट्यनीशिया और फ्रांस के बीच पहले हाफ का खेल शुरू हो गया है। फ्रांस ने इस मैच के लिए अपने शुरुआती इलेवन में नौ बदलाव किए हैं। कप्तान हूगो लॉरिस को भी आराम दिया गया है। राफेल वरान के हाथ में टीम की कमान है।

08:03 PM, 30-Nov-2022Tunisia vs France Live Score: दोनों टीमों की स्टार्टिंग इलेवनट्यूनीशिया: अयमेन दाहमेन (गोलकीपर), वाज्दी केचरिडा, मोंटासर ताल्बी, यासिन मरियाह, अली मौलौल, नादेर घांडरी, मोहम्मद अली बेन रोमधने, आइसा लाइदौनी, एलिस स्कीरी, अनीस स्लीमेन, वाहबी खजरी (कप्तान)।

फ्रांस: स्टीव मंडंडा (गोलकीपर), एक्सल दिसासी, राफेल वरान (कप्तान), इब्राहिमो कोनाते, एडुआर्डो कामाविंगा, यूसुफ फोफाना, एयू रिलियन टचौमेनी, जॉर्डन वेरेटौट, माटेओ गुएन्डौजी, किंग्सले कोमन, रैंडल कोलो मुनी।

07:57 PM, 30-Nov-2022FIFA WC: ट्यूनीशिया ने गत चैंपियन फ्रांस को चौंकाया, 1-0 से जीत हासिल की, लेकिन टूर्नामेंट से हुआ बाहरनमस्कार, अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। फुटबॉल विश्व कप में बुधवार (30 नवंबर) को फ्रांस का मुकाबला थोड़ी देर में ट्यूनीशिया से होगा। ग्रुप-डी में फ्रांस की टीम दो मैचों में जीत के साथ पहले स्थान पर है। उसके छह अंक हैं। उसने प्री-क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पहले ही पक्का कर लिया है। वहीं, ट्यूनीशिया के दो मैचों में एक अंक हैं। उसके लिए यह करो या मरो वाला मैच है। नॉकआउट की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए उसे इस मैच में जीत हासिल करनी होगी।

Source : “अमर उजाला” via Dailyhunt

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post FIFA 2022 : अर्जेंटीना ने नॉकआउट स्टेज में बनाई जगह, हार के बावजूद पोलैंड भी पहुंचा फाइनल-16 में
Next post विश्व एड्स दिवस 2022
error: Content is protected !!