New Year 2023: शुभ योग में होगी साल 2023 की शुरुआत, करियर में लगाएंगे ऊंची छलांग; धन-वैभव की होगी प्राप्ति

Read Time:3 Minute, 50 Second

New Year 2023: शुभ योग में होगी साल 2023 की शुरुआत, करियर में लगाएंगे ऊंची छलांग; धन-वैभव की होगी ।ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल 2023 की शुरुआत शुभ योगों में हो रही है. इन शुभ योगों को सुख-समृद्धि और तरक्की के लिए बेहद कारगार माना जा रहा है.

बता दें कि साल के पहले दिन 1 जनवरी 2023 को रवि, शिव, शश और सर्वार्थ सिद्ध योग का निर्माण हो रहा है. साल के पहले दिन इतने सारे योगों का एक साथ आना महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

ऐसा माना जाता है कि अगर साल का पहला दिन अच्छा गुजरता है, तो साल के सभी दिन अच्छे बितते हैं. इन उपायों को करने से पूरे साल धन समृद्धि के योग बनेंगे और जीवन में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी. इन शुभ योगों में कुछ उपायों को करने से सालभर लाभ होगा.

साल 2023 के पहले बन रहे हैं ये योग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल 2023 के पहले दिन रवि, शश, शिव, सिद्ध और सर्वार्थ सिद्धि जैसे महायोगों का निर्माण हो रहा है. कहा जाता है कि इन शुभ योगों में कोई भी शुभ कार्य किए जा सकते हैं. मान्यता है कि इन योगों में किए गए कार्यों में सफलता मिलती है. साल के पहले दिन शिव योग का निर्माण हो रहा है. इस दिन भगवान शिव की पूजा के बाद किए जाने वाले कार्यों में सफलता प्राप्त होती है.

तरक्की का बन रहा है शुभ योग

साल 2023 के पहले दिन रवि योग का निर्माण हो रहा है. इस दिन सूर्य देव की पूजा और अर्घ्य आदि देने से सूर्य देव की कृपा प्राप्त होगी. बता दें रवि योग में जल में गुड़हल का फूल, रोली, चावल आदि डालकर सूर्य देव को अर्पित करें. साथ ही, आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें. इससे व्यक्ति को तरक्की मिलती है और समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है.

मां लक्ष्मी की कृपा के लिए करें ये काम

नए साल 2023 के पहले दिन मां लक्ष्मी की पूजा करना भी उत्तम माना गया है. शुभ योग में मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करने से सालभर धन की देवी की कृपा रहेगी और कार्यों में आने वाली बाधाएं दूर होंगी. मां लक्ष्मी की पूजा में 11 कौड़ियों पर हल्दी लगा कर मां लक्ष्मी को अर्पित कर दें. इसके बाद इन कौड़ियों को लाल रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी या अलमारी में रख दें. इससे जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा से धन की कमी नहीं होगी.

नौकरी-व्यापार में तरक्की के लिए करें ये उपाय

साल 2023 के पहले दिन सूर्य देव को जल अर्पित करें और गायत्री मंत्र का जाप करें. इसके बाद चावल और गुड़ को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. इससे नौकरी और व्यवसाय में तरक्की के योग बनते हैं और साल भर धन-समृद्धि के अवसर प्राप्त होते हैं.

Source : “Zee News”

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post MINISTRY OF DEFENCE – YEAR END REVIEW 2022
Next post खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 के लिए ट्रायल
error: Content is protected !!