रविवार का दिन (14 April 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए  क्या संयोग पैदा कर रही है

Read Time:12 Minute, 7 Second

वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं.

आज 14 अप्रैल 2024, रविवार का दिन (14 April 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है

-मेष राशि -उपाय-“ॐ ह्रीं सूर्याय नमः”
आज सोचे हुए कार्य आज आरम्भ से ही सही दिशा में आगे बढ़ेंगे व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा कम रहने से बिक्री बढ़ेगी धन लाभ भी बीच बीच मे होता रहेगा. नौकरी वाले लोगो को आज अतिरिक्त आय बनाने का मौका भी मिलेगा इसके लिए परिश्रम भी ज्यादा करना पड़ेगा. सहकर्मी आपके व्यवहार से नाराज होंगे फिर भी कार्यो पर इसका प्रभाव नही पड़ेगा. धन को लेकर किसी से कहा-सुनी हो सकती है यहां धैर्य का परिचय दें अन्यथा धन के साथ ही संबंध भी डूबेंगे. महिलाये आज मनोकामना पूर्ति हेतु स्वार्थी व्यवहार करेंगी. स्वास्थ्य थोड़ा गड़बड़ होगा.

-वृषभ राशि-उपाय-“”ॐ श्री राजीव लोचोनाय नमः”
आज आप कीमती वस्तुएं संभालकर रखें.वाणी पर नियंत्रण रखें. के गलत आचरण से मन मे क्रोध आएगा फिर भी परिणाम जानकर माफ कर देंगे लेकिन व्यवहार विपरीत ही करेंगे. कार्य क्षेत्र पर मेहनत के अनुसार ही सफलता मिलेगी. अन्य लोगो के ऊपर निर्भर रहने से सीमित लाभ से ही संतोष करना पड़ेगा. महिलाये आज सुनेंगी सबकी लेकिन करेंगी अपने ही मन की जिससे स्वयं तो संतोषी रहेंगी लेकिन अन्य लोगो को दुविधा में डालेंगी. परिवार के बुजुर्गो के साथ तीखी बहस हो सकती है शांत रहने का प्रयास करें अन्यथा परिणाम बुरे होंगे.

-मिथुन राशि -उपाय-“ॐ नमो भगवते रुद्राय नमः”
आज अचानक किसी की सहायता अथवा स्वभाव परिवर्तन देख कर आश्चर्य चकित रह जायेंगे. काम-धंधा भी आशाजनक रहेगा परन्तु उधारी वाले व्यवहारों से निजात पाना असंभव होगा इसी वजह से धन संचय करने में भी परेशानी आएगी. खर्च आज आसानी से निकाल लेंगे. सरकारी कार्य अधिकारियों को मेहरबानी से आगे बढ़ेंगे. महिलाये आज किसी कारण से पुरुषों के ऊपर आश्रित रहेंगी समय से कामना पूर्ति ना होने एवं परिजनों के उद्दंड व्यवहार से क्रोधित भी रहेंगी. सेहत लगभग सामान्य ही रहेगी.

-कर्क राशि -उपाय-“ॐ सों सोमाय नमः”
आज कार्य क्षेत्र पर किसी गलत निर्णय से नुकसान होगा आज आपको गलत मार्गदर्शन करने वाले ही अधिक मिलेंगे जिससे सही दिशा में जा रहा काम भी गलत हों जायेगा. आर्थिक दृष्टिकोण से दिन उलझनों भरा रहेगा. महिलाये भी आर्थिक कारणों से अभिलाषा पूर्ण नही कर पाएंगी लेकिन पारिवारिक सुख को व्यक्तिगत सुख से ज्यादा महत्त्व देंगी बुजुर्गो का स्नेह मिलेगा. सेहत में धीरे धीरे गिरावट दर्ज होगी दवाओं पर खर्च करना पड़ेगा.

-सिंह राशि -उपाय-“ॐ सूर्य नारायणाय नमः”
आज सोची हुई योजनाये थोड़े से प्रयास के बाद स्वतः ही गति पकड़ लेंगी. स्वभाव में व्यवहारिकता एवं मिलनसार प्रवृति रहने से आज किसी से सहायता मांगना भी आसान रहेगा लोग आपके किसी काम के लिए मना नही कर सकेंगे. आर्थिक रूप से दिन आशा से अधिक बेहतर रहेगा. व्यवसायी एवं नौकरी पेशा लोग भी निश्चित धन लाभ के साथ अतिरिक्त आय भी बना सकेंगे प्रलोभन के अवसर भी मिलेंगे इनमें भी आज लाभ की संभावना ही रहेगी. महिलाये आज किसी से बहस होने पर मन ही मन जली भुनी रहेंगी. सेहत उत्तम रहेगी.

-कन्या राशि-उपाय-“ॐ चं चन्द्रमसे नमः”
आज आप किसी बहुप्रतीक्षित आवश्यक कार्य के पूर्ण होने से उत्साहित रहेंगे लेकिन सरकारी कार्य आज बिना जोड़तोड़ किये पूर्ण नही हो सकेंगे. व्यवसाय में आज ज्यादा भागदौड़ करने के पक्ष में नही रहेंगे मध्यान तक धन को लेकर थोड़ी परेशानी रहेगी लेकिन इसके बाद धन की आमद होने पर आर्थिक रूप से निश्चिन्त रहेंगे. महिलाये चतुराई से अपने कार्य बना लेंगी अपनी बुद्धि पर घमंड भी करेंगी. पारिवारिक सदस्य अथवा रिश्तेदारो से प्रसन्नता दायक समाचार मिलेंगे घर मे आपसी संबंध भी सामान्य ही बने रहेंगे. सार्वजनिक व्यवहारों में बढ़ोतरी होगी. निवेश से आज बचें.

-तुला राशि -उपाय-“ॐ सों सोमाय नमः”
आज आप पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा शांति से व्यतीत करेंगे. आर्थिक आयोजन करने से घबराएंगे लेकिन आज व्यवसाय अथवा अन्य जोखिम वाले कार्यो में निवेश निसंकोच होकर करें विलम्ब से ही सही नतीजे आपके पक्ष में ही रहेंगे. व्यवसाय में दुविधा की स्थिति से बाहर निकलने के लिए किसी अनुभवी का मार्गदर्शन लें धन लाभ आज निश्चित होकर रहेगा. महिलाये आज मानसिक रूप से प्रसन्न रहेगी पारिवारिक वातावरण को भी महकाएंगी. दाम्पत्य जीवन मे भी आत्मीयता रहेगी. बेरोजगार नए कार्य से जुड़ेंगे व्यर्थ बहस वाले प्रसंगों से दूर रहें.

-वृश्चिक राशि -उपाय-“ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः”
आज शारीरिक एवं मानसिक रूप से उतार चढ़ाव वाला रहेगा. सेहत आज प्रातः काल से ही नरम रहेगी. बाहर का खान-पान एवं शीतल प्रदार्थ ज्यादा गड़बड़ करेगा. इनसे दूर रहेगें. नौकरी पेशा जातको को लापरवाही के कारण अधिकारियों की डांट सुन्नी पड़ेगी. व्यवसायी वर्ग भी समय से वादा पूर्ण ना करने पर अपमानित हो सकते है. व्यवसाय में आज लगभग सभी कार्य आपकी सोच के विपरीत ही होंगे. नए कार्यो में पैसा ना फ़सायें. पहले अधूरे कार्य पूर्ण करें. धन लाभ आज अल्प मात्रा में ही होगा. महिलाये भी आज शारीरिक क्षमता कम रहने से मामूली बातो से चिढ़ जाएंगी.

-धनु राशि-उपाय-“ॐ कलीं केशवाय नमः”
आज आर्थिक रूप से कमजोर रहने के कारण अधिकांश योजनाओ को सिरे नही चढ़ा पाएंगे व्यापार में भी आज व्यवसाय सीमित ही रहेगा दौड़-धूप करने के बाद भी कामचलाने लायक धन की प्राप्ति होगी. आज आप घरेलू एवं अन्य बाहरी विवादों से दूरी बना कर रहेंगे फिर भी महिलाओ के विपरीत व्यवहार के कारण मन आहत होगा. सरकारी संबंधित कार्यो में भी किसी प्रक्रिया के अधूरे रहने से विलम्ब होगा. घर मे भाई बंधु आपसे काम निकालने के लिए मीठा व्यवहार करेंगे. व्यर्थ के खर्च ना चाहने पर भी करने पड़ेंगे. संध्या बाद अधिक थकान अनुभव होगी.

-मकर राशि -उपाय-“ॐ नमो सूर्य नारायणाय नमः”
आज आप शांत रहने का प्रयास करेंगे परन्तु फिर भी आस-पास का वातावरण ही कुछ ऐसा बनेगा जिससे आपको क्रोध आएगा. घर में परिजन एवं कार्य क्षेत्र पर सहकर्मीयो को समझाने पर भी मनमानी कार्य करेंगे जिसका परिणाम बाद में स्वयं के साथ ही आपके लिए भी अहितकर रहेगा. मन में धार्मिक भाव आज अधिक रहने से कार्य क्षेत्र पर भी कुछ ना कुछ मानसिक जपादि करते रहेंगे. आर्थिक रूप से दिन मध्यम फलदायी रहेगा अधिक परिश्रम के बाद ही धन लाभ होगा. उधारी आज किसी को भूल कर भी ना दें. महिलाये छोटी बातों को प्रतिष्ठा से जोड़ेंगी जिससे वातावरण कुछ समय के लिये अशांत बनेगा.

–कुंभ राशि-उपाय –“ॐ श्री राजीव लोचोनाय नमः”
आज अतिआत्मविश्वास के कारण स्वयं ही अपने कार्य बिगाड़ लेंगे किसी पुराने गलत निर्णय के कारण पश्चाताप भी होगा. कार्य व्यवसाय में परिजनों का मार्गदर्शन मिलने पर भी आय के स्त्रोत्र विकसित नही कर सकेंगे सीमित मात्रा में धन की आमद रहेगी लेकिन वह भी परिवार में किसी ना किसी की फरमाइश पूरी करने में लग जायेगी. सन्तानो को पढ़ाई के ऊपर अतिरिक्त खर्च होगा. महिलाये आज प्रयास करने के बाद भी खर्च नही रोक पाएंगी आर्थिक कारणों से चिंतित भी रहेंगी इस विषय मे बुजुर्गो का सहयोग मिलने पर थोड़ी राहत मिलेगी. अपच की समस्या होगी.

-मीन राशि -उपाय-“ॐ श्री धीराय नमः”
आज आपका रूखा व्यवहार दिन भर किसी ना किसी के साथ व्यर्थ के विवाद खड़े करेगा स्वभाव में क्रोध भी रहेगा. महिलाओ में भी धैर्य की कमी रहेगी अपनी व्यर्थ की बयानबाजी से माहौल ज्यादा अशांत बनाएंगी परिवार में सम्पति को लेकर भी विवाद के प्रसंग बनेंगे. कार्य क्षेत्र पर भी छोटी मोती बातो पर उलझ बैठेंगे जिसका प्रभाव दैनिक आय पर भी पड़ेगा. धन लाभ आज आशा से भी बहुत कम ही रहेगा. गृहस्थ में अनावश्यक खर्चो में बढ़ोतरी होगी उधार लेने की नौबत आ सकती है यथा संभव आज ना लें. स्वास्थ्य को भी संभालें जोखिम वाले कार्य आज ना करें.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post राज्यपाल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया
Next post प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी (BJP) ने 2024 लोकसभा चुनावों के लिए अपना बहुप्रतीक्षित घोषणापत्र जारी किया
error: Content is protected !!