नंगड़ां व कुठारकलां स्कूल में मनाया वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह

Read Time:4 Minute, 26 Second


सतपाल सत्ती ने किया मेधावी छात्रों को सम्मानित
ऊना, 31 अगस्त – राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं कुठारकलां और नंगड़ां में आज वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोहों का आयोजन किया गया जिसमें छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने शैक्षणिक सत्र के दौरान विभिन्न गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कारों ने नवाजा और उनका उत्साहवर्धन किया।
इस अवसर पर अपने संबोधन में सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह शैक्षणिक संस्थाओं में मनाया जाने वाला एक महत्वपूर्ण उत्सव है। इस समारोह में न केवल अकादमिक बल्कि खेल गतिविधियों में भी अव्वल स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया जाता है। पुरस्कार वितरण समारोह में पुरस्कार ग्रहण करते समय छात्र गौरवान्वित महसूस करते हैं तो वहीं उन्हें भविष्य में और अधिक बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है। इसके अलावा उन प्रयासों का भी स्मरण होता है जो उन्होंने पुरस्कार जीतने के लिए किए थे।
सत्ती ने कहा कि सभी बच्चों में एक विशेष प्रतिभा अवश्य होती है। कुछ विज्ञान में पारंगत होते हैं तो कुछ इतिहास तो कुछ खेलों, गीत-संगीत व नृत्य में अच्छे हो सकते हैं। बच्चों की इन प्रतिभाओं को निखारने में प्रतियोगिताएं एक ऐसा मंच प्रदन करती हैं जिसकी सहायता से बच्चों में आत्मविश्वास, साहस और जीतने का जज्वा पैदा होता है।
सत्ती ने कहा कि ऊना विधानसभा क्षेत्र में लगभग 60 प्राथमिक पाठशालाओं में 8 करोड़ की राशि खर्च करके इन स्कलों में मरम्मत व सौदर्यीकरण का कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि कुठारकलां स्कूल में साईंस की कक्षाएं आरंभ करने के लिए जल्द ही प्रयास किए जाएंगे ताकि विद्यार्थियों को अपने घर द्वार पर विज्ञान की शिक्षा ग्रहण करने की सुविधा मिल सके। उन्होंने बताया कि नंगड़ां स्कूल में 6 लाख से कबड्डी के मैट प्रदान किए गए हैं जबकि 18.50 लाख से परीक्षा भवन का निर्माण किया गया है। उन्होंने बताया कि 5 लाख रुपये से बास्केटबाल का कोर्ट बनाया गया है।
इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य अशोक धीमान, बीडीसी सदस्य राजेन्द्र गर्ग, कुठारकलां की प्रधान अनु बाला, उपप्रधान अशोक कुमार, पूर्व बीडीसी उपाध्यक्ष अश्वनी शर्मा, पूर्व प्रधान मलकीत चंद, पूर्व बीडीसी सदस्य सुच्चा सिंह, कांता देवी व रविन्द्र चौधरी, सुनेहरा के पूर्व प्रधान आशा रानी व उपप्रधान रविन्द्र कुमार, जनकौर के पूर्व प्रधान जगदेव सिंह, समाज सेवी मोहन लाल, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष नरेन्द्र राणा, रावमापा कुठारकलां में प्रधानाचार्य हंसराज, रावमापा नंगड़ां की प्रधानाचार्य अंजना मल्होत्रा, नंगड़ां के पूर्व प्रधान बालक राम, पूर्व प्रधान कमला देवी, पूर्व उपप्रधान रमेश चंद, सचिव रोशन लाल, राकेश चौधरी तथा अमन चौधरी सहित स्कूल के सभी स्टाफ सदस्य व अन्य उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मंडी जिले में सामाजिक सुरक्षा पेंशन के 55 हजार से अधिक नए मामले स्वीकृत
Next post
error: Content is protected !!