सदर विधानसभा क्षेत्र में किया गया एक समान विकास- सुभाष ठाकुर

Read Time:6 Minute, 16 Second

बिलासपुर 31 अगस्त- सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने आज 10 लाख रुपए की लागत से बनने वाली संपर्क मार्ग खंगड़ के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया जिसके उपरान्त उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गत साढ़े 4 वर्षों में पूरे विधानसभा क्षेत्र का एक समान विकास किया है। उनहोंने कहा कि सदर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत हर गांव और पंचायत में सड़क, बिजली व पानी व्यवस्था की गई है।

उसके उपरांत ग्राम पंचायत निचली भटेड़ के राजकीय उच्च विद्यालय सलनू मे 15 रुपए की लागत से बनने वाले खेल मैदान निर्माण के कार्य का भूमि पूजन किया और बताया कि भटोली से बगड के लिए 10 करोड की लागत से सम्पर्क सड़क का निर्माण किया जाएगा और उस पर एक पुल का निर्माण किया जाएगा जिसे फॉर लेन से भी जोड़ा जाएगा। उन्होंने गांव सलनू में शैड निर्माण को 4 लाख और स्कूल की छात्राओं को सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने पर 10 हजार रुपए देने की घोषणा की।
उन्होंने 5 लाख रुपए की लागत से बनने वाले एम्बुलेंस मार्ग गाँव बघड़ से अप्पर बघड़ के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया इसके अतिरिक्त 5 लाख 50 हजार लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले उठाऊ सिंचाई योजना निचली भटेड़ की आधारशिला रखी। इस अवसर पर उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने गत वर्षों में अनेकों कल्याणकारी योजनाएं चलाई है जिससे हर वर्ग को इसका लाभ मिला है। लोग आज महसूस करने हैं कि वर्तमान सरकार हमारी अपनी सरकार है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में हिम केयर योजना सहित मुख्यमंत्री ग्रीहणी सुविधा योजना, बसों में 50 प्रतिशत तक किराया माफ, 125 यूनिट तक निशुल्क बिजली के बिल माफ करना सहित अनेकों योजनाएं चलाई है।

उन्होंने बताया कि मल्यावर से 20 रुपए करोड़ की लागत से पेयजल योजना बनाई गई है। इस योजना के पूरा होने से हरलोग सहित क्षेत्र की लगभग एक दर्जन पंचायतों को पेयजल उपलब्ध होगा। उन्होंने स्वास्थ्य उप केन्द्र निचली भटेड़ के समीप नवनिर्मित टीन शैड का लोकार्पण किया जिसके उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में कंदोरा से बरमाना तक की सड़क टायरिंग के लिए 9 करोड रुपए की राशि स्वीकृत हुई है। उन्होंने बताया कि सदर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 3.50 करोड़ रुपए की लागत से सड़कों का जाल बिछाया गया है आज कोई भी पंचायत सड़क की पहुंच से दूर नहीं है।
उन्होंने कहा कि 2000 करोड़ रुपए से फोरलेन का कार्य प्रगति पर है तथा 2 वर्षों में रेल लाइन भी बिलासपुर पहुंच जाएगी, रेलवे लाइन के कार्यों में 30 सुरंगों में से 12 सुरंग बनकर तैयार हो गई है और रेलवे लाइन का कार्य तीव्र गति से चल रहा है । रेलवे के बिलासपुर पहुंचने से कम दरों पर बेहतर, आरामदायक, सुविधाजनक आवागमन की सुविधा संपूर्ण देश के लिए बिलासपुर से उपलब्ध हो जाएगी। विधायक ने 3 लाख रुपए से निर्मित होने वाले महिला मण्डल भवन कंदौर का शिलान्यास किया।
उन्होंने बताया कि बिलासपुर शहर को 1400 करोड़ रूपए का प्रोजेक्ट स्वीकृत हुआ है इस प्रोजेक्ट के तहत मंडी भराड़ी पुल के पास एक कम ऊंचाई का बांध बनाया जाएगा ताकि इससे पीछे की गोविंद सागर झील हमेशा पानी से भरी रहेगी। झील में जलमग्न मंदिरों को ऊपर उठाया जाएगा और आपस में पुल के माध्यम से जोड़ा जाएगा। झील में नौकायन, जलक्रीड़ाएं की सुविधा होगी इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ शहर की तकदीर व तस्वीर भी बदलेगी। स्थानीय निवासियों को रोजगार के साधन उपलब्ध होने के साथ-साथ मनाली जाने वाले पर्यटक भी यहां रुक कर झील का आनंद लिया करेंगे। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 100 करोड रुपए स्वीकृत कर दिए हैं।
इस अवसर पर भाजपा मंडल महामंत्री पवन राणा ग्राम पंचायत निचली भटेड प्रधान प्रेम लालए पंचायत समिति अध्यक्षा सीता धीमान युवा मोर्चा अध्यक्ष विनोद ठाकुर पंचायत समिति सदस्य अमित चंदेल अशोक कुमार मुख्याध्यापक चमन लाल सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग सूरम सिंह सहायक अभियंता ब्लाक अनिल रांटा उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post युवाओं को आजादी का मोल समझने की जरुरत – प्रो0 धूमल
Next post 2.73 करोड़ से धमांदरी व नंगल सलांगड़ी में बनेंगे तीन लिंक रोडः कंवर
error: Content is protected !!