अपने स्कूल पहुंचकर भावुक हुए CM सुक्खू, पांव छूकर अध्यापिका से लिया आशीर्वाद

Read Time:4 Minute, 27 Second

अपने स्कूल पहुंचकर भावुक हुए CM सुक्खू, पांव छूकर अध्यापिका से लिया आशीर्वाद। सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू मंगलवार को अपने स्कूल जहां उन्होंने दसवीं तक शिक्षा हासिल की है, के सालाना समारोह में पहुंचे. छोटा शिमला के सरकारी स्कूल में पहुंच कर सीएम ने अपनी पुरानी यादों को याद किया.

सीएम सुखविंदर सिंह ने इस अवसर पर अपनी अध्यापिका सावित्री देवी को सम्मानित किया और मंच पर ही उनके पांव छूकर आशीर्वाद लिया. (CM Sukhvinder Singh Sukhu) (Chhota Shimla School)

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पांव छूकर अध्यापिका से लिया आशीर्वाद

शिमला: सरकारी स्कूल में पढ़कर राज्य की सबसे बड़ी कुर्सी तक पहुंचे सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू मंगलवार को अपने स्कूल के सालाना समारोह में पहुंचे. अपने स्कूल पहुंचकर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू भावुक हुए. सीएम पहली से दसवीं कक्षा तक छोटा शिमला के सरकारी स्कूल में पढ़े थे. सीएम सुखविंदर सिंह ने इस अवसर पर अपनी अध्यापिका सावित्री देवी को सम्मानित किया और मंच पर ही उनके चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया.

सावित्री देवी ने सीएम सुखविंदर सिंह को इसी स्कूल में पढ़ाया है. बुजुर्ग अध्यापिका भी अपने शिष्य को राज्य के मुखिया के रूप में देखकर उत्साहित और प्रसन्न दिखीं. सीएम ने उन्हें टोपी और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया. सावित्री देवी ने भी सीएम सुखविंदर सिंह को उनका पोट्रेट भेंट किया. इस अवसर पर स्कूल के सभागार में मुख्यमंत्री के सहपाठियों को भी सम्मानित किया गया. सीएम ने सभी से उनका नाम लेकर बातचीत की.

उल्लेखनीय है कि अस्सी के दशक में सीएम छोटा शिमला के इसी सरकारी स्कूल में दसवीं तक पढ़े थे. स्कूल प्रबंधन ने सीएम से सालाना समारोह में शिरकत करने के लिए आग्रह किया था. सीएम भी अपने स्कूल पहुंचे और पुरानी यादों को ताजा किया. इस अवसर पर कार्यक्रम के दौरान एक पल ऐसा भी आया, जब सभागार में खूब तालियां बजीं. स्कूल समय में सीएम सुखविंदर सिंह जिन मिठाई वाले के यहां चाय पिया करते थे और बेसन की बर्फी खाया करते थे, उन्हें भी सम्मानित किया गया.

छोटा शिमला स्कूल के पास ही तिलकराज चड्ढा की चाय व मिठाई की दुकान है. यहां अकसर सुखविंदर सिंह चाय पीने के लिए आते रहते थे. मंच पर सीएम ने तिलकराज चड्ढा की तरफ इशारा करते हुए कहा कि वे इनके पास चाय पिया करते थे. तिलकराज अपने साथ मिठाई भी लाए थे. सीएम ने उन्हें टोपी पहनाकर सम्मानित किया. बाद में सांस्कृतिक समारोह में जब छात्राएं नाटी प्रस्तुत कर रही थीं तो सीएम सुखविंदर सिंह व शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर भी मंच पर आकर कुछ देर के लिए नाचे. इससे पहले मीडिया से चर्चा में सीएम ने कहा कि सरकारी स्कूलों को और बेहतर बनाया जाएगा. राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूलों का कंसेप्ट यही है. सीएम ने कहा कि मेहनत और लगन से सरकारी स्कूलों में पढ़े विद्यार्थी भी जीवन में सफलता का शिखर चूम सकते हैं.

: शिमला में इस दिन होगी हिमाचल भाजपा विधायक दल की बैठक, बजट सत्र की रणनीति पर होगी चर्चा

By ETV Bharat

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post आईएचएम में 34 महिला-पुरुषों को सिखाई कुकिंग
Next post घरेलू हिंसा अधिनियम 2005 पर कार्यशाला
error: Content is protected !!