MC Shimla Election: ‘केंद्र में है मोदी सरकार’, आखिर जयराम ठाकुर ने CM सुक्खू को क्यों दिलाई याद?

Read Time:3 Minute, 38 Second

हिमाचल प्रदेश में दो मई को होने वाले नगर निगम शिमला चुनाव (MC Shimla Election) के लिए प्रचार थम गया है. प्रचार के दौरान कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) एक-दूसरे पर जमकर हमला साधते हुए नजर आई. जहां एक तरफ कांग्रेस ने बीजेपी से उनके कार्यकाल के बारे में सवाल पूछा.

वहीं, बीजेपी ने भी कांग्रेस से चार महीने के कार्यकाल को लेकर जमकर सवाल किए. रविवार को नगर निगम शिमला चुनाव प्रचार के आखिरी दिन नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) पर हमला साधा.

 

जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री हर जगह जाकर यह प्रचार कर रहे हैं कि अगर कांग्रेस का पार्षद नहीं जीतेगा, तो वॉर्ड का काम नहीं हो सकेगा. अगर ऐसा ही है, तो यह नहीं भूलना चाहिए कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार है. उन्होंने कहा कि आज स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शिमला शहर की जो बदली हुई सूरत नजर आती है, वह बीजेपी सरकार की ही देन है. पीएम मोदी के नेतृत्व में ही स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शिमला में बेहतरीन काम हो सका है. सुक्खू को सीएम बनने के बाद ऐसा लगता है कि वह कुछ भी कर सकते हैं. उन्होंने फागली वॉर्ड में बीजेपी प्रत्याशी कल्याण धीमान के लिए प्रचार कर रहे थे.

 

कांग्रेस की 10 गारंटियां बनीं गले की फांस

 

नेता प्रतिपक्ष ने सरकार से उनकी 10 गारंटियों को लेकर भी सवाल पूछा. उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने जनता से बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन अब तक एक भी वादा पूरा नहीं हो सका है. न तो कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम के बहाली हुई है और न ही महिलाओं को हर महीने 1 हजार 500 रुपये दिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने वादा तो नहीं किया था, लेकिन बावजूद इसके घरेलू उपभोक्ताओं को 125 यूनिट तक मुफ्त भी दे दी.

 

मुफ्त बिजली के वादे का क्या हुआ?

 

कांग्रेस के सत्ता में आने से पहले 300 यूनिट तक बिजली का वादा किया था, लेकिन अब तक मुफ्त बिजली नहीं मिल सकी है. पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता पाने के लिए आम जनता से सिर्फ और सिर्फ झूठ बोला. अब कांग्रेस की गारंटियों उनके गले की फांस बन गई है. गौरतलब है कि इससे पहले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रचार के दौरान कहा था कि इलाके के विकास के लिए कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशी को जिताना जरूरी है.

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post पेपर लीक : 6 एफआईआर, 19 आरोपी, चयन आयोग में सालों से लाखों बेरोजगारों से छलावा
Next post पानी में तो बर्फ का टुकड़ा तैरता है… फिर शराब में जाते ही ये डूब क्यों जाता है?
error: Content is protected !!