पाकिस्तान को 23 रनों से हरा कर श्रीलंका की एशिया कप शानदार जीत

Read Time:5 Minute, 28 Second

पाकिस्तान के लिए सही शुरुआत

दुबई में खेले गए फाइनल में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर सारी तरकीबें निकालीं। नसीम शाह ने कुसल मेंडिस को डक पर आउट करने के लिए ब्यूटीफुल बॉलिंग की। पथुम निसानका भी अपने शानदार रन को आगे नहीं बढ़ा सके, जिसमें हारिस रउफ ने 8 पर उनसे बेहतर प्रदर्शन किया। रऊफ ने दनुष्का गुणथिलका को 1 के लिए पैकिंग करने के लिए एक सिज़लर फेंका।अगर श्रीलंका को लगता है कि उन्हें राहत मिलेगी, तो स्पिनर पाकिस्तान के लिए कुछ विकेट चटका देंगे। इफ्तिखार अहमद ने 28 रन पर धनंजय डि सिल्वा का विकेट लिया, जो उस समय तक अच्छी लय में दिख रहे थे। कप्तान दासुन शनाका भी ज्यादा योगदान नहीं दे सके, शादाब खान ने उन्हें 2 रन पर बोल्ड कर दिया।

राजपक्षे, हसरंगा माउंट श्रीलंका की फाइटबैक

श्रीलंका तब अपना एक शानदार काउंटर लॉन्च करेगा, जिसमें भानुका राजपक्षे और वानिंदु हसरंगा प्रमुख होंगे। इस जोड़ी ने उच्च गुणवत्ता वाले गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ कुछ अविश्वसनीय शॉट खेलते हुए 58 रनों की साझेदारी की। उनका स्टैंड केवल 36 गेंदों पर आएगा, जिससे श्रीलंका अच्छी तरह से वापस आ जाएगा और खेल में वापस आ जाएगा।

हसरंगा को रऊफ ने आउट किया, जिनके पास 36 रन पर तीसरा स्कोर था, लेकिन यह अच्छी तरह से किया गया काम था। इसके बाद राजपक्षे ने अपना अर्धशतक पूरा करते हुए नरसंहार को अंजाम दिया। चमिका करुणारत्ने ने उन्हें दूसरे छोर से शानदार समर्थन दिया, स्ट्राइक रोटेट करते हुए इस जोड़ी ने 54* का स्टैंड बनाया। राजपक्षे को कुछ नसीब होता, एक-दो बार गिराए जाने पर लेकिन उन्होंने इसका पूरा इस्तेमाल किया।

राजपक्षे ने 45 गेंदों में 71* रनों की पारी खेली, क्योंकि श्रीलंका ने 58/5 से उबरकर बोर्ड पर कुल 170/6 की लड़ाई दर्ज की।

एक देखा-देखी लड़ाई

श्रीलंका के लिए यह सही शुरुआत नहीं थी क्योंकि दिलशान मधुशंका ने 11 गेंदों में 12 रन देकर एक ओवर फेंका। लेकिन दासुन शनाका की टीम ने इसके बाद शिकंजा कसते हुए अपना कूल रखा। दबाव ने शानदार परिणाम दिए क्योंकि प्रमोद मदुशन को दो गेंदों में दो विकेट मिले। बाबर आज़म 5 के लिए उनका पहला स्कैलप होगा और उसके बाद फखर जमान पहली गेंद पर डक के लिए आएंगे।

मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद तब पाकिस्तान की पारी को फिर से बनाने की कमान संभालेंगे, क्योंकि मैच आधे रास्ते पर चाकू की धार पर था। 68/2 पर पाकिस्तान के स्कोर के साथ, यह जीतने के लिए किसी की भी प्रतियोगिता थी।

शानदार श्रीलंका ने खिताब जीता

जब पाकिस्तान के लिए त्वरक पर पैर रखने का समय आया, तो श्रीलंका ने बेहतरीन गेंदबाजी की और क्षेत्ररक्षण किया। उन्होंने आवश्यक रन रेट को बढ़ाते हुए दबाव बढ़ाते हुए रनों को सुखा दिया। यह इफ्तिखार के साथ 32 के लिए पहले नाश होने के साथ भुगतान किया, साथ ही मदुशान ने अपना तीसरा खोपड़ी प्राप्त किया। करुणारत्ने के खिलाफ 6 रन पर गिरकर मोहम्मद नवाज भी बड़ी हिट नहीं दे सके।

अब यह रिजवान पर निर्भर था, जो पाकिस्तान को घर पहुंचाने के लिए सेट बल्लेबाज था, क्योंकि उसे 28 गेंदों में 69 रन चाहिए थे। अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद, रिजवान को हसरंगा द्वारा आउटफॉक्स किया जाएगा क्योंकि श्रीलंका ने आवश्यक रन रेट के साथ जीत के करीब 16 रन के निशान को छू लिया था। हसरंगा ने इसके बाद आसिफ अली को पहली गेंद पर डक पर आउट किया और इसके बाद खुशदिल शाह के साथ 2 रन बनाए।

पाकिस्तान अंततः विकेट से बाहर हो जाएगा, करुणारत्ने को हारिस रऊफ की अंतिम खोपड़ी मिल जाएगी, क्योंकि श्रीलंका ने एशिया कप 2022 जीतने के लिए 23 रन से जीत हासिल की थी।

स्रोत आईसीसी

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post आजादी के 75 सालों बाद भी नहीं मिल पाया रास्ता
Next post आज का आपका राशिफल । जानिए क्या कहते है आपके ग्रह चाल।
error: Content is protected !!