04 November Ka Rashifal: आज कर्क, तुला समेत इन राशि वालों के व्यापार में बनेंगे लाभ के योग, इनके काम में आएगी रूकावटें

Read Time:18 Minute, 12 Second

04 नवंबर 2023, शनिवार का राशिफल: कर्क राशि वालों के कार्य क्षेत्र में आज योजनाबद्ध रूप से कार्य संचालन करना शुभ रहेगा. साझेदारी के रूप में व्यापार करने के योग बन सकते हैं. तुला राशि वालों के आज कार्य क्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे.

नौकरी की तलाश में लगे लोगों को नौकरी प्राप्त होगी. किसी साहसिक कार्य को करने में आप सफल होंगे. जिससे आपकी चारों ओर सराहना होगी. पुराने लेनदेन में व्यर्थ वाद विवाद होने से धन हानि हो सकती है. व्यापार में आय बढ़ाने के स्रोत लाभकारी सिद्ध होंगे. परिजनों का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा.

 

मेष (Aries)

 

आज कार्य क्षेत्र में कोई ऐसी घटना सकती है. जिससे आप खुद को अपमानित महसूस करेंगे. व्यर्थ वाद विवाद से बचें. नौकरी में उच्च अधिकारियों एवं अधीनस्थों से तालमेल बना कर रखें. व्यापार में अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा ना करें. धोखा हो सकता है. अधूरे कार्य के पूरे होने के योग हैं. जिससे आपके मनोबल में वृद्धि होगी. राजनीतिक क्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा. सामाजिक क्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. विद्यार्थियों की विद्या अध्ययन में अभिरुचि रहेगी. माता की चिंता सताती रहेगी. भूमि के क्रय विक्रय संबंधी कार्यों में कुछ अड़चन आ सकती है. आप अपनी बुद्धि विवेक से कार्य करें. किसी के बहकावे में ना आएं.

उपाय :- आज हनुमान जी के मंदिर में देसी घी और लाल चंदन दान करें.

वृषभ (Taurus)

 

आज कार्य क्षेत्र में आप किसी जोखिमपूर्ण कार्य को करने में सफल होंगे. फोर्स से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. आपके साहस एवं पराक्रम की सराहना होगी. नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को बॉस से निकटता का लाभ मिलेगा. कार्य क्षेत्र में व्यर्थ वाद विवाद से बचें. बौद्धिक कार्यों में संलग्न लोगों को सरकार की तरफ से सम्मान अथवा आर्थिक मदद मिल सकती है. व्यापारी वर्ग को महत्वपूर्ण सफलता एवं उन्नति प्राप्त होगी. खेलकूद प्रतियोगिता में अथवा खेल जगत से जुड़े लोगों को कड़ी मेहनत के बाद सफलता प्राप्त होगी. शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अपने बौद्धिक बल पर विशेष सफलता प्राप्त होगी. सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भागीदारी करेंगे. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने से आपके मनोबल में वृद्धि होगी. व्यापार में सहोदर भाई बहनों से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा . संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलेगा. आपका भाग्य साथ देगा.

उपाय :- आज ॐ शुं शुक्राय नमः मंत्र का 108 बार स्फटिक की माला पर जप करें.

मिथुन (Gemini)

 

आज परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के संपन्न होने के योग हैं. पैतृक धन संपत्ति मिलने की बाधा किसी वरिष्ठ प्रियजन के हस्तक्षेप से दूर होगी. कार्य क्षेत्र में व्यर्थवाद से बचें. अपनी क्रोध एवं वाणी पर संयम रखें. अन्यथा बनी बात बिगड़ सकती है. कोर्ट कचहरी के मामले में जल्दबाजी न करें. सावधानी पूर्वक कार्य करें. व्यापार में अपने ध्यान को इधर-उधर ना भटकने दें. लगन एवं धैर्य के साथ समयबद्ध तरीके से काम करें. आपके व्यापार में उन्नति होगी. नौकरी में किसी उच्च अधिकारी से विशेष सहयोग प्राप्त होगा. परिवार के साथ कहीं यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं. माता-पिता की ओर से कोई शुभ समाचार मिलेगा. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. सामाजिक कार्यों में सक्रिय भूमिका निभाएंगे.

उपाय :- आज हरा चारा गौशाला में गायों को अपने हाथ से खिलाएं. गौ सेवा करें.

कर्क (Cancer)

 

आज कार्य क्षेत्र में योजनाबद्ध रूप से कार्य संचालन करना शुभ रहेगा. साझेदारी के रूप में व्यापार करने के योग बन सकते हैं. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को अपने सहयोगियों के साथ तालमेल युक्त व्यवहार करने से नई आशा की कारण जागेगी. अपने ऊपर अधिक भरोसा रखें. सावधानी पूर्वक व्यवहार करें. नौकरी में पदोन्नति होगी. कृषि कार्य में संलग्न लोगों को सरकार की योजना का लाभ मिलेगा. विद्या अध्ययन में आ रही बाधा दूर होगी. व्यापार में उन्नति के साथ प्रचुर मात्रा में धन लाभ. आपकी जमा पूंजी में वृद्धि होगी. कोई कीमती उपहार मिल सकता है. नवीन संपत्ति के क्रय के संबंध की योजना बन सकती है. वाहन खरीदने के लिए आपके मन में इच्छा बढ़ेगी. आर्थिक मामलों में सकारात्मक सोच से अच्छा निर्णय लेना हितकर रहेगा. घर की साज सज्जा पर अत्यधिक धन खर्च हो सकता है. संतान की फिजूल खर्ची आपकी धन हानि का कारण बनेगी. अतः इस दिशा में सकारात्मक कदम उठाए.

उपाय :- सूर्य मंत्र का 108 बार जाप करें. तत्पश्चात सूर्य को अर्ध देकर नमन करें.

सिंह (Leo)

 

आज व्यापार में कोई बड़ा निर्णय जल्दबाजी में ना करें. सोच समझकर निर्णय ले. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों की व्यक्तिगत समस्याएं बढ़ सकती है. नौकरी में अपने कार्य के प्रति अधिक ध्यान दें. व्यवसाय के क्षेत्र में संलग्न लोगों को व्यापार में लाभ होने की अच्छी संभावना है. धैपूर्वक कार्य करें. आज का दिन उतर- चढ़ाव युक्त रहेगा. विरोधियों से सावधानी रखें. कोई भी महत्वपूर्ण कार्य जब तक पूर्ण ना हो जाए तब तक किसी से कार्य के संबंध में चर्चा ना करें. अतिरिक्त परिश्रम से स्थिति में सुधार होगा. आज व्यापार में अकारण वाद विवाद होने के कारण धन हानि हो सकती है. अपने व्यापार पर ध्यान दें. समान धन लाभ होने के योग बनेंगे. संपत्ति संबंधी क्रय विक्रय के संबंध में जल्दबाजी न करें. नवीन,मकान ,वाहन की खरीदारी के लिए योजना बन सकती है. मजदूर वर्ग को रोजगार मिलने में कठिनाई होने से आर्थिक स्थिति खराब रहेगी.

उपाय :- हनुमान चालीसा का पाठ करें .

कन्या (Virgo)

 

आज कार्य क्षेत्र में चली आ रही बाधाएं दूर होगी. किसी अभिन्न मित्र का सहयोग मिलेगा. व्यापारिक परिवर्तन लाभकारी सिद्ध होंगे. आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों का नवीन व्यवसाय के प्रति रुचि बढ़ेगी. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने से आपके साहस एवं मनोबल में वृद्धि होगी. आर्थिक लेनदेन में सावधानी बरतें. किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. धार्मिक क्रियाकलापों में रुचि बढ़ेगी. राजनीतिक क्षेत्र में अत्यधिक व्यस्तता बढ़ सकती है. आयात निर्यात संबंधित कार्य करने वाले लोगों को यकायक बड़ा लाभ हो सकता है. धन के लेनदेन में अधिक सावधानी बरतें. पुराने लेनदेन में व्यर्थ वाद विवाद होने से धन हानि हो सकती है. व्यापार में आय बढ़ाने के स्रोत लाभकारी सिद्ध होंगे. परिजनों का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. जिससे आपका व्यापार गति पकड़ेगा. उद्योग धंधे में पूंजी निवेश के संबंध में अपनी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर अंतिम निर्णय लें. सामाजिक कार्यों पर दिखावे के लिए धन अत्यधिक खर्च करने से बचें. संतान की किसी इच्छा की पूर्ति करने में आप सफल होंगे. जिस पर अधिक धन खर्च हो सकता है.

उपाय :-आज लक्ष्मी जी का पूजन करें.

तुला (Libra)

 

आज कार्य क्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. नौकरी की तलाश में लगे लोगों को नौकरी प्राप्त होगी. किसी साहसिक कार्य को करने में आप सफल होंगे. जिससे आपकी चारों ओर सराहना होगी. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को नौकरी में अपने सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को व्यापार में लाभ के संकेत प्राप्त होंगे. राजनीतिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को उच्च पदस्थ व्यक्ति से मार्गदर्शन एवं सानिध्य मिलेगा. छोटी-छोटी यात्राओं के अधिक योग बनेंगे. विद्यार्थियों की विद्या अध्ययन में रुचि रहेगी. आपको स्वादिष्ट भोजन, मनपसंद भोजन प्राप्त होगा. आपकी कोई अभिलाषा पूरी होगी.

उपाय :- सरसों के तेल का दान करें. वट वृक्ष की जड़ में दूध डालें.

वृश्चिक (Scorpio)

 

आज का दिन अधिक सकारात्मक रहेगा. पहले से रुके हुए कुछ कार्य बनेंगे. कार्य रुक रुक कर बनेंगे. अधिक धैर्य एवं बुद्धिमत्ता से काम लें. किसी के बहकावे में ना आएं. सामाजिक कार्यों के प्रति अभिरुचि बढ़ेगी. नवीन मित्र बनेंगे. कार्य क्षेत्र में कुछ दबाव बढ़ सकता है. नौकरी परिवर्तन की प्रवृत्ति बढ़ेगी. व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को अपने आय स्रोतों को बढ़ाने में की कोशिश करनी होगी. राजनीति के क्षेत्र में सक्रियता बढ़ेगी. किसी महत्वपूर्ण अभियान की कमान आपको मिलेगी. मजदूर वर्ग को रोजगार प्राप्त होगा. किसी व्यापारिक यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. विदेश से जुड़े हुए आयात एवं निर्यात के कार्य में संलग्न लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को पदोन्नति मिलेगी.

उपाय:- आज शिवलिंग पर जल चढ़ाएं. बहन,बुआ, मौसी से आशीर्वाद प्राप्त करें.

धनु (Sagittarius)

 

आज कार्य क्षेत्र में आने वाली विघ्न बाधाएं कम होगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अपनी कार्य योजनाओं को विस्तार देने की आवश्यकता रहेगी. परिश्रम करने से पीछे ना रहें. सफलता अवश्य मिलेगी. व्यापार में अपने आत्मविश्वास को कम न होने दें. विरोधियों से सावधान रहें. वह आपकी भावुकता का लाभ उठा सकते हैं. नौकरी में उच्च अधिकारियों से अकारण अनबन हो सकती है. आप अपनी क्रोध एवं वाणी पर संयम रखें. नवीन व्यापार अथवा उद्योग धंधे को शुरू करने से बचें. अन्यथा भविष्य में बड़ी हानि उठानी पड़ सकती है. किसी सरकारी योजना का हिस्सा बन सकते हैं. राजनीति के क्षेत्र में विरोधी अथवा गुप्त शत्रु आपको महत्वपूर्ण पद से हटा सकते हैं. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

उपाय :- आज तांबे का सिक्का बहते हुए पानी में बहाएं. अपना आचरण पवित्र बनाए रखें.

मकर (Capricorn)

 

आज आपको मिश्रित फल मिलेंगे. अपने व्यवहार को अच्छा बनाने की कोशिश करें. समाज में अपनी पहचान बनाने का प्रयास करें. अपने महत्वपूर्ण कार्य को दूसरे के भरोसे ना छोड़ें. आजीविका के क्षेत्र में संलग्न व्यक्तियों को कार्य क्षेत्र में के प्रति अधिक सतर्क रहें. व्यवसाय करने वाले लोगों को व्यवसाय में स्थिति सामान्य रहेगी. कार्य क्षेत्र में अतिरिक्त परिश्रम करने की आवश्यकता रहेगी. अपने सहयोगियों के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. कार्य क्षेत्र में चली आ रही बाधाएं कम होंगी. आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को नवीन व्यवसाय के प्रति अभिरुचि बढ़ेगी. विद्यार्थियों को अध्ययन में कुछ विघ्न एवं बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है.

उपाय :- आज धार्मिक पुस्तक दान करें. मां सरस्वती जी की आराधना करें.

कुंभ (Aquarius)

 

आज यदाकदा संघर्ष की स्थिति बनी रहेगी. अपने मनोबल एवं आत्मविश्वास को कम न होने दें. आज परिस्थिति अनुकूल होती चली जाएगी. परोपकार के कार्यों में आपकी अभिरुचि बढ़ेगी. कार्य क्षेत्र की दृष्टि से कुछ उतार चढ़ाव बना रहेगा. व्यापार एवं नौकरी में अतिरिक्त परिश्रम करने से सुधार होगा. गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें. वह आपकी कमजोरी का लाभ उठा सकते हैं. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को पदोन्नति का शुभ समाचार मिलेगा. वाहन सुख में वृद्धि होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा सरकारी मदद से दूर होगी. आज आर्थिक मामलों में योजनाबद्ध रूप से कार्य करने से लाभकारी संकेत प्राप्त होंगे. अपनी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर पूंजी निवेश आदि ना करें. व्यापार में लगन से कार्य करें. किसी के बहकावे में ना आएं. आपकी आमदनी अच्छी होगी. भोग विलास की वस्तुओं पर अत्यधिक जमा पूंजी धन खर्च करने से बचें.

उपाय :- आज के दिन गुरुजनों, वृद्धों एवं ब्राह्मणों की सेवा करें. पीला रुमाल पास रखें.

मीन (Pisces)

 

आध्यात्मिक कार्यों में अभिरुचि रहेगी. अपनी ईष्ट एवं आराध्या की भक्ति में लीन रहेंगे. कार्य क्षेत्र में धैर्य एवं संयम पूर्वक कार्य करें. महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. व्यापार में नए अनुबंध होंगे. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने से आपके साहस एवं मनोबल में वृद्धि होगी. नौकरी में उच्च अधिकारी से घनिष्ठता बढ़ेगी. कार्य क्षेत्र में नए परिवर्तन लाभकारी सिद्ध होंगे. नवीन कार्य अथवा व्यापार शुरू कर सकते हैं. व्यापारिक योजना के बारे में किसी विरोधी एवं शत्रु को ना बताएं. अन्यथा आपकी योजना में बाधा आ सकती है क्षव्यापार में आय के नए स्रोत खुलेंगे. राजनीति में पद एवं कद बढ़ेगा. नौकरी में उच्च अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा.

उपाय:- आज भाई बहनों का आदर करें. श्री हनुमान जी की पूजा करें.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post 2500 करोड़ की परियोजना बदलेगी हिमाचल के पर्यटन की तस्वीर: आरएस बाली
Next post कार्यवाहक अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी शशिपाल नेगी ने आज मनाली विधानसभा क्षेत्र के वाशिंग-95 व बवेली -94 मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किया
error: Content is protected !!