मंडी: साइबर क्राइम से बचने की सलाह, व्हाट्सएप कॉल के जरिए ठगी के मामले में 27 लाख की ठगी

Read Time:2 Minute, 45 Second
कुल्लू  31 जुलाई अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन मध्य खण्ड मण्डी  मनमोहन सिंह ने जानकारी दी कि देश प्रदेश में बढ़ते हुए साइबर क्राइम से सतर्क रहें ।  समय-समय पर साइबर क्राइम पुलिस थाना मण्डी द्वारा इस सम्बन्ध में एडवाइजरी भी जारी की जा रही है।
उन्होंने बताया कि हाल में एक मामला ,मंडी में  दर्ज हुआ है जिसमें शिकायतकर्ता के साथ महिला ठग द्वारा अनजान नम्बर से व्हाट्सएप काल की तथा तथा धीरे-2 शिकायतकर्ता से दोस्ती कर ली तथा शिकायतकर्ता को अपने जाल में फंसा कर धोखे से स्क्रीन रिकॉर्डर  की मदद से नग्न वीडियो  बना ली, उसके बाद शिकायतकर्ता का उक्त  वीडियो  को सोशल मीडिया में डालने की धमकी देकर शिकायतकर्ता को पैसे देने के लिये मजबुर किया गया, जिसके बाद साइबर ठगों ने उक्त वीडियो के वायरल  होने के कारण शिकायतकर्ता के साथ विडियो में दिख रही महिला के झुठे आत्महत्या की कहानी बनाकर खुद पुलिस अधिकारी तथा सीबीआई  अधिकारी बन कर केस में से शिकायतकर्ता का नाम पर हटाने के नाम पर पैसे देने के लिया शिकायतकर्ता को लगातार मजबूर करते रहे तथा इस तरह शिकायतकर्ता ने अभी तक विभिन्न माध्यम कुल 27,14,500/- रुपये 91 ट्रांजेशक्नो द्वारा ठगो के द्वारा उपलब्ध करवाये गये खातो में डलवाये है। मुकदमा में अन्वेषण लगातार जारी है।
उन्होंने  आम जनता से अनुरोध  किया है कि किसी अनजान व्यक्ति से वीडियो या व्हाट्सएप काल  स्वीकार न करें तथा इस तरह के झांसे में न आये, यह आपको आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है। यदि फिर भी कोई व्यक्ति इस तरह के साइबर क्राइम का शिकार हो चुका है तो वह तुरन्त साईबर हैल्प लाईन नम्बर 1930 या साइबर क्राइम पुलिस थाना मण्डी के लैंडलाईन नम्बर 01905-226900 या Email-ID [email protected] पर संपर्क करें तथा अपनी शिकायत दर्ज करवाए तथा अपने नजदीकी पुलिस थाना में सम्पर्क करे ।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post कुल्लू: परिवहन विभाग ने अगस्त 2024 के लिए वाहनों की पासिंग और ड्राइविंग टेस्ट की तिथियां घोषित की
Next post जेल वार्डर परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी, 3 अगस्त तक कर सकते हैं आपत्तियां दर्ज
error: Content is protected !!