एक पेड़ माँ के नाम’ विषय के तहत शुदारंग पंचायत में वृक्षारोपण अभियान आयोजित कर पोषण माह का शुभारंभ

Read Time:2 Minute, 35 Second

31 अगस्त, 2024

01 सितम्बर से 30 सितम्बर, 2024 तक देश व प्रदेश सहित जनजातीय जिला किन्नौर में आयोजित होने वाले पोषण माह के तहत आज जिला के कल्पा उपमण्डल की ग्राम पंचायत शुदारंग में ‘एक पेड़ माँ के नाम’ विषय पर वृक्षारोपण अभियान आयोजित कर पोषण माह का शुभारंभ किया गया।
इस अवसर पर सहायक आयुक्त विजय कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय पोषण माह के 07वें संस्करण के तहत देश व प्रदेश सहित जिला किन्नौर में भी महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला किन्नौर कार्यालय द्वारा पोषण माह का आयोजन किया जाएगा जिसके तहत विभिन्न प्रकार की गतिविधियों को आयोजित कर आम लोगों को सही पोषण बारे जानकारी प्रदान की जाएगी। इस दौरान छः वर्ष की आयु वर्ग तक के बच्चों में अल्प पोषण, अनिमिया व कम वजन और किशोरियों, गर्भवती महिलाओं व धात्री माताओं की समस्याओं के समाधान बारे लोगों को जागरूक किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि पोषण माह के तहत स्वास्थ्य विभाग व आयुष विभाग के संयुक्त तत्वाधान से निःशुल्क स्वास्थ्य जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इन जागरूकता शिविरों में जहां निःशुल्क स्वास्थ्य जांच की जाएगी वहीं मुफ्त दवाईयां भी वितरित की जाएंगी। इसके अलावा वन विभाग एवं पंचायती राज विभाग के संयुक्त तत्वावधान में ‘एक पेड़ मां के नाम’ विषय पर वृक्षारोपण अभियान चलाया जाएगा जिसका आज शुदारंग ग्राम पंचायत से शुभारंभ किया गया।
इस अवसर पर बाल विकास संरक्षण अधिकारी कल्पा सुभद्रा देवी, वन विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं व जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय के कर्मचारियों सहित अन्य उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post “कुल्लू में 2 सितंबर को सेल्स ऑफिसर पदों के लिए कैंपस साक्षात्कार: 20 रिक्तियों पर भर्ती के लिए स्नातक उम्मीदवार करें आवेदन”
Next post “कुल्लू में 20 सितंबर को क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण की बैठक: वाहन परमिट और ट्रांसफर मामलों पर विचार के लिए आवेदन 12 सितंबर तक करें”
error: Content is protected !!