Aaj Ka Rashifal 24 November 2023:मेष, मिथुन समेत इन राशि वालों को मिलेगा लाभ, जानें सभी राशियों का हाल

Read Time:8 Minute, 42 Second

ग्रहों की चाल के अनुसार मेष वालों को काम में सफलता मिलेगा। वहीं मिथुन राशि के जातक को आर्थिक सफलता मिल सकती है। कर्क राशि के जातक को परिवार संग किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।सिंह वालों को सफलता मिलनी शुरू हो सकती है। तुला वाले बिजनेस में नया काम शुरू कर सकते हैं। कुंभ राशि के जातक को काम में सफलता मिलेगाी। मीन राशि के जातक को बिजनेस में मिलेगा लाभ। यहां पढ़ें दैनिक राशिफल।

 

मेष

 

जॉब में पदोन्नति का प्रयास करते रहें। सफलता समय लेती है।।यदि अब तक मनमाफिक करियर में कोई बड़ा कार्य नहीं हुआ तो परेशान मत हों। अब समय बेहतर आ गया है।युवा लव लाइफ में इमोशन से बचें। प्यार में ज्यादा ही समय दें लेकिन आपका करियर भी महत्वपूर्ण है। स्वास्थ्य सुख उत्तम रहेगा।

आज का उपाय –दिवस के शुभता व सफलता के लिए भगवान विष्णु जी की उपासना करें। श्री सूक्त का पाठ करें।

शुभ रंग –लाल व पीला।

शुभ अंक -01 व 03

 

वृष

 

आज का दिन बिजनेस में सफलताओं से भरे रहने की सम्भावना है। बहुत ज्यादा भाग दौड़ से बचें। धार्मिक यात्रा कर सकते हैं। आपके किसी नजदीकी रिश्तेदार से ही आपका विवाद हो सकता है। वाणी पर संयम रखें।शुक्र प्रेम संबंधों में माधुर्यता देगा। जॉब में आप कुछ विशेष प्रोजेक्ट को सफल करने के पीछे लगे रहेंगे।

आज का उपाय -तिल व चावल का दान करें।स्वास्थ्य को ठीक करने के लिए तिल का दान करें।

शुभ रंग -नीला व हरा।

शुभ अंक -03 व 07

 

मिथुन

 

आज का दिन पारिवारिक कार्य करने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। आर्थिक उन्नति से मन प्रसन्न रहेगा।रुका हुआ कोई महत्वपूर्ण सरकारी कार्य पूर्ण होगा।पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। युवा प्यार के मामले में ज्यादा इमोशन में पड़ने से बचें।

आज का उपाय –मन की एकाग्रता के लिए ध्यान व योग करें।श्री अरण्यकाण्ड का पाठ करें।

शुभ अंक -05 व 08।

शुभ रंग -हरा व आसमानी

 

कर्क

 

जॉब में सफलता का समय है।परिवार संग यात्रा पर जा सकते हैं। व्यवसाय में अच्छी सफलता नहीं मिल रही है।किसी नवीन अनुबंध से लाभ आ सकता है। प्रेम में विश्वास को कायम रखें।लव लाइफ अच्छी रहेगी। हेल्थ बेहतर रहेगा।

आज का उपाय –शिव उपासना करते रहें। तिल व चावल का दान करें।

शुभ रंग –सफेद व पीला।

शुभ अंक -06 व 08

 

सिंह

 

सफलता मिलनी शुरू हो चुकी है। जॉब में उच्चाधिकारियों की सहायता मिलेगी।लव लाइफ को और बेहतर करने के लिए कहीं लांग ड्राइव पर जाएं। आप अपनी ऊर्जा का सही उपयोग करें। सही दिशा में कार्य करें।मन को एकाग्र करने के लिए योग व ध्यान का आलम्ब लें।

आज का उपाय –तिल व चावल का दान श्रेष्ठ पुण्य है। पिता का आशीर्वाद लें।

शुभ रंग -पीला व नारंगी।

शुभ अंक -04 व 07

 

कन्या

 

आपके समय का लोग मिसयूज भी करते हैं। अपने पारिवारिक व सामाजिक दायित्वों का निर्वहन भी आप बखूबी करते हैं। यह सकारात्मक ऊर्जा ही आपको सफल से मन प्रफुल्लित हो जाएगा।। छात्र सफल रहेंगे। बड़े भाई का सहयोग अति उत्तम रहेगा। आप निःसंकोच अपनी समस्या उनसे शेयर करें।

आज का उपाय –मूंग व मसूर का दान करें।गाय को पालक खिलाएं।

शुभ रंग -नीला व बैगनी।शुभ अंक -04 व 08

 

तुला

 

व्यवसाय में न्यू प्रोजेक्ट आपको लाभान्वित करेगी। किसी से संबंधों की माधुर्यता को लेकर तनाव मत लें। आज घूमने टहलने का दिवस है।लव लाइफ सुंदर व अट्रैक्टिव रहेगी। आज आपकी यात्रा आपके मन को रोमांच व तनाव से मुक्त रखेगी। खान पान में परहेज करना हितकर है। लापरवाही स्वास्थ्य के लिए हानिप्रद हो सकती है।

आज का उपाय –असत्य बोलने से बचें। तिल व गुड़ का दान करें।

शुभ रंग -सफेद व हरा।

शुभ अंक -05 व 08

 

वृश्चिक

 

किसी नए व्यावसायिक कार्य का आयोजन होगा। मन सकारात्मक ऊर्जा से भरा रहेगा। जॉब को लेकर चली आ रही कुछ चिंताएं जो मन मे थीं उनका समाधान भी हो जाएगा। लव लाइफ बेहतर रहेगी। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा।

आज का उपाय –हनुमान जी के मंदिर जाएं व उनकी तीन परिक्रमा करें। पिता का चरण स्पर्श कर आर्शीवाद प्राप्त करने से कार्य बाधा समाप्त होती है व सफलता के मार्ग प्रशस्त होते हैं।

शुभ रंग -लाल व पीला।

शुभ अंक -05 व 07

 

धनु

 

जॉब में कार्यस्थल पर होने वाले किसी भी विवाद को रोकिए। बिजनेस में अपने असंतुलित वित्तीय संतुलन को लेकर परेशान रहेंगे। स्वास्थ्य में कफ जनित रोगों से समस्या आ सकती है। लव लाइफ बेहतर रहेगी।

आज का उपाय —श्री रामरक्षास्तोत्र का पाठ करें।सप्त अन्न का दान करें।

शुभ रंग –पीला व लाल।

शुभ अंक -03 व 09

 

मकर

 

बिजनेस में कुछ परिवर्तन का प्रयास करते रहें । जॉब में पोजिशन पहले से बेहतर होगी। आप एक ऊर्जावान व आशावादी व्यक्ति हैं। अपनी सकारात्मक सोच से ही अपने जीवन को सही दिशा दे सकते हैं। जो भी चीज मन या अन्तरात्मा की आवाज करने को मना करे वह कार्य मत करें। लव लाइफ को लेकर खुश रहेंगे।

आज का उपाय –विष्णु जी की उपासना आपकी सहायता करेगी।भगवान विष्णु को तुलसी अर्पित करें। शनि के द्रव्य उड़द व तिल का दान करें।

शुभ रंग -हरा व बैगनी।

शुभ अंक -06 व 07

 

कुम्भ

 

आप जॉब से अति प्रसन्न रह सकते हैं। अपने प्रोजेक्ट को सही समय पर पूरा कर लेंगे। बिजनेस में किसी विशेष कार्य को लेकर अनचाही यात्रा तनाव दे सकती है। लव लाइफ में आज खूब समय देंगे।

आज का उपाय –भगवान विष्णु जी के मंदिर जाएं व उनकी 04 परिक्रमा करें।

अन्न दान करें। शुभ रंग-नीला व हरा।

शुभ अंक -05 व 09

 

मीन

 

व्यवसाय अब सकारात्मक दिशा में आ जाएगा । जॉब को लेकर खुश रहेंगे । बिजनेस को सही दिशा देंगे जिसमें आपके सहयोगियों का बहुत योगदान रहेगा। स्टूडेंट्स सफल रहेंगे। हेल्थ बेहतर रहेगी।

आज का उपाय — सूर्योपासना करें। पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें उससे सूर्य की शुभता में आशातीत वृद्धि होती है।

शुभ रंग -पीला व लाल।

शुभ अंक -01 व 09

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post जिला ऊना में मछली पालन की आपार संभावनाएं
Next post एनडीआरएफ टीम जिला में 4 से 16 दिसम्बर तक अयोजित करेगी सामुदायिक अभ्यास 
error: Content is protected !!