पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख बनने के लिए इन 5 लोगों में मुकाबला, जनरल बाजवा 29 नवंबर को उतारेंगे वर्दी

Read Time:3 Minute, 38 Second

पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख बनने के लिए इन 5 लोगों में मुकाबला, जनरल बाजवा 29 नवंबर को उतारेंगे वर्दी।पाकिस्तान में नए सेना प्रमुख के नामों को लेकर चर्चा तेज हो चुकी है। जनरल कमर जावेद बाजवा की जगह अगले सप्ताह नया सेना प्रमुख कार्यभार संभाल लेगा।

उधर, रक्षा मंत्रालय ने पांच सीनियर सेना अफसरों का नाम नए सेना प्रमुख के लिए पीएमओ को भेज दिया है। वरिष्ठता क्रम के टॉप पांच नामों में एक नाम पर पीएमओ मुहर लगाएगा। 29 नवम्बर को पाकिस्तान में बाजवा का उत्तराधिकारी पदभार संभाल लेगा। 61 वर्षीय जनरल बाजवा तीन साल का विस्तार पाने के बाद रिटायर हो रहे हैं। उन्होंने कार्यकाल विस्तार की मांग नहीं की है।

इन पांच जनरलों में कोई एक बन सकता है नया सेना प्रमुख

पीएमओ को रक्षा मंत्रालय ने पांच जनरलों के नाम नए सेना प्रमुख की दौड़ में शामिल करने के लिए संस्तुति की है। इन पांच जनरलों में किसी एक को नया सेना प्रमुख बनाया जा सकता है। सीनियरिटी लिस्ट के अनुसार लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर, लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा, लेफ्टिनेंट जनरल अजहर अब्बास, लेफ्टिनेंट जनरल नुमन महमूद और लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद के नामों को आगे किया गया है। इन पांच नामों को ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष और सेना प्रमुख पद के लिए दावेदारी पेश की गई है। जनरल बाजवा का छह साल का लंबा कार्यकाल 29 नवम्बर को खत्म हो जाएगा।

27 नवम्बर से पहले रक्षा मंत्रालय नए सेना प्रमुख के लिए रिपोर्ट करेगा

दरअसल, नए सेना प्रमुख की नियुक्त के लिए नाम पर अंतिम मुहर लगने के बाद रक्षा मंत्रालय 27 नवम्बर तक नियुक्ति की सारी औपचारिकताएं गोपनीय ढंग से तैयार कर लेगा। इसके बाद पीएमओ घोषित करेगा और 29 नवम्बर को कार्यभार सौंप दिया जाएगा।

शहबाज शरीफ की लंदन यात्रा सेना प्रमुख नियुक्ति को लेकर…

बीते दिनों प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने लंदन की यात्रा की थी। उनके साथ कई सीनियर मंत्री भी मौजूद रहे। दरअसल, शहबाज शरीफ अपने बड़े भाई पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मिलने के लिए लंदन गए थे। इस मीटिंग में उन्होंने सरकार की रणनीतियों को लेकर टिप्स तो लिया ही, साथ ही नए सेना प्रमुख की नियुक्त को लेकर भी महत्वपूर्ण गुफ्तगूं किया। इस मुलाकात के बाद पाकिस्तान सेना को नए प्रमुख के मिलने की तस्वीर साफ होती चली जा रही है।

Source : “Asianet news हिंदी”

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post हिमाचल में कांग्रेस को सताने लगा EVM वाला डर, तंबू गाड़कर करने लगे पहरेदारी
Next post हल्वा नहीं इस बार बनाकर खाएं गाजर की खीर, जानिए आसान रेसिपी
error: Content is protected !!