19 अक्तूबर : नवरात्रि के पांचवें दिन इन 5 राशियों पर मां दुर्गा बरसाएंगी कृपा, जानें आज का राशिफल

Read Time:7 Minute, 55 Second

आज 19 अक्टूबर 2023 गुरुवार का दिन है. आज आश्विन शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है आज नवरात्र का पांचवां दिन है. आज मां दुर्गा के पांचवें स्वरूप मां स्कंदमाता की पूजा की जाएगी.

दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

 

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

 

कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन से उच्च अधिकारी प्रभावित होंगे. इससे आपके करियर को बढ़ावा मिलने की संभावना है. किसी काम को प्राथमिकता पर करने से आप उसमें पूरी तरह शामिल हो सकते हैं आपके प्रयास सफल होंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. किसी महत्वपूर्ण दस्तावेज को समय पर जमा करना जरूरी है. कोई पारिवारिक मित्र अच्छी सलाह दे सकता है. मां दुर्गा की आरती करें.

 

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

 

आज आपके काम की तारीफ होगी जिससे आपको अंदर से अच्छा महसूस होगा. पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी. परिवार के सदस्यों के बीच अच्छा मेलजोल बना रहेगा. आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे. किसी भी काम से जल्दबाजी करने से बचें. आज पूरे दिन ऊर्जावान महसूस करेंगे. जरूरतमंद की मदद करें.

 

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

 

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा. धन से संबंधित सभी मुद्दों को आसानी से हल कर लेंगे. किसी मेहमान का आगमन हो सकता है. बीमार लोगों को पूरी तरह ठीक होने में कुछ समय लग सकता है. छात्रों के लिए समय शुभ है. जीवसाथी का सहयोग मिलेगा. मां दुर्गा की पूजा करें.

 

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

 

कर्क राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. कार्यस्थल पर कोई बड़ी गलती करने से बचें. जीवनसाथी से साथ मनमुटाव हो सकता है. आज कोई भी जरूरी फैसला लेने से बचें. किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में जा सकते हैं. मां दुर्गा को लौंग अर्पित करें.

 

5. सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

 

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. घर-परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन बनेगा. आज कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी. लवमेट के लिए दिन शुभ है. सेहत बेहतर रहेगा. मां दुर्गा का आशीर्वाद मिलेगा. धन लाभ होगा. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं.

 

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

 

आज का दिन आपके लिए काफी अहम साबित होने वाला है. आज ट्रेडिंग शेयर से लाभ मिलेगा. अनजान व्यक्ति से लेन-देन न करें. साझेदारी के काम में सावधान रहें आज आपकों नुकसान होने की संभावना दिखाई दे रही है. सरकारी काम से लाभ मिलेगा. मां दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ाएं.

 

7. तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

 

आज का दिन अच्छा साबित होगा. अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आज शुभ समाचार मिलने के संकेत दिखाई दे रहे हैं. रोग शत्रु प्रास्त होंगे. व्यवसाय से लाभ मिलेगा. रियल स्टेट में निवेश करने से फायदा होगा. पूंजी निवेश करने पर ध्यान दें रिटर्न मिलने के संकेत है. केसर का तिलक लगाएं.

 

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

 

आज आपको पूंजी में निवेश से थोड़ा बचना चाहिए. परिवारवालों से मदद मिलेगी. कोई भी काम करने से पहले माता-पिता की राय जरूर लें. पुराने शत्रु फिर से सामने आ सकते हैं. नए लोगों पर विश्वास न करें. दूर देश की यात्रा से मन खुश हो सकता है. बिगड़े हुए काम पूरे होंगे. प्लान कर काम को अंजाम दें. गाय को हरा चारा खिलाएं.

 

9. धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

 

आज धनु राशि वाले जातकों के लिए दिन शुभ रहेगा. माली हालत ठीक होती दिखाई दे रही है. धन- धान्य की प्राप्त होगी. घर में खुशियों का आगमन होगा. यात्रा पर जाने का योग बन रहा है. किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होगी. सेहत का ध्यान रखें. मां दुर्गा के आगे हाथ जोड़ें.

 

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

 

आज का दिन मकर राशि वाले जातकों के लिए मिलाजुला रहेगा. घर पर अचनाक किसी मेहमान का आगमन हो सकता है. कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी. आज अपनी वाणी पर संयम रखें. मेहनत का फल जल्द ही आपको मिलेगा. छात्रों के लिए समय शुभ है. मां दुर्गा के आगें माथा टेकें.

 

11. कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

 

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा. कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी. परिवारवालों का सहयोग मिलेगा. पैसों से जुड़े मामले सोच-समझकर लें. दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. मेहनत का फल आपको मिलेगा. मां दुर्गा को फूल अर्पित करें.

 

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

 

मीन राशि वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. लंबे समय से रूके हुए काम आज पूरे हो जाएंगे. परिवारवालों की सलाह आज आपके बहुत काम आएगी. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. मां दुर्गा को इलायची अर्पित करें.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post हर घर दस्तक अभियान में जुटा प्रशासन, नशे के खिलाफ मुहिम में खंड विकास अधिकारी ने खुद संभाला मोर्चा
Next post 31 अक्तूबर को मनाया जाएगा राष्ट्रीय संकल्प दिवस व राष्ट्रीय एकता दिवस
error: Content is protected !!