बेटियां किसी से कम नहीं, हर क्षेत्र में बढ़ रही हैं आगे: इंद्र दत्त लखनपाल

Read Time:3 Minute, 21 Second

बड़सर 31 दिसंबर। विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने रविवार को लिटल एंजल पब्लिक स्कूल मैहरे के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेकर शैक्षणिक, खेलकूद, सांस्कृतिक और अन्य गतिविधियों में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।
इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों को बधाई देते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र के विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं। लिटल एंजल पब्लिक स्कूल की उपलब्धियों की सराहना करते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि यह संस्थान ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को बेहतरीन शिक्षण सुविधाएं उपलब्ध करवा रहा है।
उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश और प्रदेश में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों ने अभूतपूर्व विकास करवाकर एक मजबूत राष्ट्र की नींव रखी थी। लेकिन, आजकल कई लोग कांग्रेस के खिलाफ इस प्रकार दुष्प्रचार कर रहे हैं कि जैसे वर्ष 2014 से पहले भारत और हिमाचल प्रदेश में कुछ हुआ ही नहीं हो। इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि देश के लिए कांग्रेस के योगदान को कभी भुलाया या मिटाया नहीं जा सकता है।
समारोह में छात्राओं की सांस्कृतिक प्रस्तुतियांे की सराहना करते हुए विधायक ने कहा कि हमारे समाज में कुछ विकृतियों के कारण बेटियों के साथ भेदभाव हो रहा था और कई कन्याओं को गर्भ में ही मार दिया जाता था। लेकिन, पिछले कुछ समय से इस बारे में समाज में जागरुकता बढ़ी है और आज बेटियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। ये बेटियां किसी से कम नहीं हैं। इस अवसर पर उन्होंने स्कूल को 11 हजार रुपये देने की घोषणा भी की।
इससे पहले प्रधानाचार्य डिंपल कपिल ने मुख्य अतिथि, अन्य अतिथियों और बच्चों के अभिभावकों का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पेश की। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
समारोह में उषा लखनपाल, ग्राम पंचायत भकरेड़ी के उपप्रधान परमिंदर सिंह, एनएसयूआई के कोऑर्डिनेटर रूबल ठाकुर, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगदीश ठाकुर, कांग्रेस सेवादल के पदाधिकारी सुशील कुमार और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने रा वा मा पा कल्पा वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता की
Next post विधायक नीरज नैय्यर ने नवाजे कोलका स्कूल के मेधावी
error: Content is protected !!