गुरु-शुक्र का युवावस्था में होने जा रहा प्रवेश, इन 4 राशि के जातकों को होगा महालाभ

Read Time:4 Minute, 23 Second

ग्रहों की चाल और नक्षत्रों की समय-समय पर अलग-अलग स्थितियां होती हैं। इन स्थितियों को अवस्था के रूप में जाना जाता है। ग्रहों की पांच मूल अवस्थाएं हैं और वे बाल अवस्था, कुमार अवस्था, युवा अवस्था, वृद्ध अवस्था और मृत्यु अवस्था हैं।

जब कोई ग्रह अपनी युवा अवस्था में होता है तो यह अपनी पूर्ण शक्ति में होता है और उत्साह के साथ लाभ और अनुकूल परिणाम देता है। देवताओं के सलाहकार बृहस्पति और दैत्य गुरु शुक्राचार्य शुक्र दोनों अपनी युवा अवस्था में प्रवेश कर चुके हैं और वे राशि चक्र की प्रत्येक राशि को अलग-अलग प्रभावित करेंगे। जानें गुरु-शुक्र की इस स्थिति का किन राशियों को होगा लाभ-

 

1. वृषभ राशि- वृष राशि के जातकों के लिए बृहस्पति-शुक्र की युवा अवस्था की ग्रह स्थिति काफी लाभदायक रहने वाली है। चूंकि गुरु-शुक्र दोनों ही आपकी कुंडली में अनुकूल स्थिति में हैं। इस अवधि में आपके सभी कार्य सफल होंगे। वृष राशि के जिन जातकों का व्यापारिक उद्यम विदेशों से संबंधित है, उन्हें इस अवधि के दौरान अच्छा वित्तीय लाभ प्राप्त होगा। आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी और आपका पूर्व में किया गया निवेश आपको सौभाग्य प्रदान करेगा।

 

2. कर्क राशि- कर्क राशि के जातकों को आर्थिक लाभ होगा क्योंकि बृहस्पति-शुक्र युवा अवस्था में प्रवेश करेंगे। बृहस्पति-शुक्र की युवा अवस्था की यह ग्रह स्थिति आपके नवम भाव में होगी। आप विदेश यात्रा भी कर सकते हैं। आपकी राशि में शुभ मालव्य राज योग और हंस राज योग भी बन रहे हैं। आप धार्मिक गतिविधियों में भाग लेंगे और जीवन में सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। इस अवधि में आपके सभी कार्य सफल होंगे और कर्क राशि के जो जातक आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं उनके आर्थिक जीवन में जल्द ही समृद्धि देखने को मिलेगी।

 

3. धनु राशि- धनु राशि के जातकों के लिए बृहस्पति-शुक्र की युवा अवस्था की ग्रह स्थिति आपको अनुकूल परिणाम देगी। आपकी राशि में भी दो शुभ योग मालव्य राज योग और हंस राज योग बन रहे हैं। इस अवधि में आप शुभ कार्यों में हिस्सा लेंगे और भाई-बहनों का सहयोग आपको मिलेगा। कोर्ट-कचहरी के मामले आपके पक्ष में आएंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं और सम्मान दोनों में भी वृद्धि होगी।

 

4. मीन राशि- मीन राशि के जातकों के लिए गुरु-शुक्र की युवा अवस्था की ग्रह स्थिति शुभ रहेगी। आपकी राशि में दो पवित्र योग बन रहे हैं, जिन्हें मालव्य राज योग और हंस राज योग कहा जाता है। बृहस्पति ग्रह हंस राज योग बनाएगा और शुक्र मालव्य राज योग बनाएगा। आपकी इंक्रीमेंट भी बढ़ेगी। इस लाभकारी अवधि में आपके साहस और पराक्रम में भी वृद्धि होगी। मीन राशि के जातक जो व्यवसाय में हैं उन्हें अच्छा आर्थिक लाभ प्राप्त होगा।

 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post Ind vs Aus Ahmedabad Test: भारत के हाथ से फिसल ना जाए अहमदाबाद टेस्ट! गेंदबाजों के साथ ही टॉप ऑर्डर को दिखाना होगा दम
Next post आलू का पराठा बनाने के लिए फॉलो करें ये रेसिपी, बेलते समय आलू फटकर नहीं आएंगे बाहर
error: Content is protected !!