पंजाब: सरकारी दफ्तर का बदला टाइम, देश में पहली बार लागू होगा ये फॉर्मूला, जानिए फायदा?

Read Time:2 Minute, 24 Second

पंजाब: सरकारी दफ्तर का बदला टाइम, देश में पहली बार लागू होगा ये फॉर्मूला, जानिए फायदा?सत्ता में आते ही पंजाब के लोगों के लिए फ्री बिजली का ऐलान किया। वहीं अब सरकारी दफ्तरों के समय में बदलाव किया गया है।

15 जुलाई तक लागू रहेगा आदेश

सीएम मान ने शनिवार को आदेश जारी करते हुए बताया कि 2 मई से सरकारी दफ्तर सुबह 7 बजे खुलेंगे और दोपहर 2 बजे बंद हो जाएंगे। यह आदेश 15 जुलाई तक लागू रहेंगे। देश में पहली बार ये फॉर्मूला लागू किया गया है, जिसके पीछे के फायदे खुद सीएम मान ने गिनाए हैं।

बढ़ती गर्मी और बिजली के मद्देनजर फैसला

दरअसल, सीएम मान ने यह फैसला बढ़ती गर्मी और बिजली को ध्यान में रखते हुए लिया है। सरकार के मुताबिक जनता को इससे राहत मिलेगी, क्योंकि गर्मी बढ़ने से पहले-पहले वह अपने सभी सरकारी कामकाज पूरा कर लेंगे। इधर, कर्मचारियों ने भी सीएम के फैसले पर अपनी अनुमति जाहिर की है।

पीक ऑवर में लोड होगा कम

वहीं इससे बिजली के बढ़ते लोड को भी कम किया जा सकता है। बता दें कि PSPCL ने सरकार को जानकारी दी कि बिजली का पीक लोड दोपहर 1.30 बजे से 5 बजे तक रहता है। ऐसे में अगर सरकारी ऑफिस 2 बजे बंद होते हैं तो लोड 300 मेगावॉट से साढ़े 350 मेगावॉट तक कम हो जाएगा, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। मालूम हो कि यह फॉर्मूला विदेशों में भी अपनाया जाता है।



कृषि और घरेलू बिजली को मिलेगी राहत

सीएम मान ने भी बताया कि सरकारी ऑफिस का समय बदलने से बिजली का लोड कम होगा। पंजाब को गर्मी में कृषि और घरेलू बिजली की किसी तरह की समस्या का सामना नहीं करना होगा। भगवंत मान ने कहा कि देश में पहली बार इस तरह का अनुभव होने जा रहा है।

By OneIndia

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post थाने में धरने पर बैठे भारत के महान फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया, कारण जानकर रह जाएंगे हैरान
Next post शानन विद्युत परियोजना को हिमाचल को देने के मूड़ में नहीं पंजाब!
error: Content is protected !!