मेष, मिथुन, तुला राशि के जातकों के लिए सोमवार का दिन रहेगा शुभ, जानें बाकी राशियों का हाल

Read Time:7 Minute, 3 Second

ज्योतिष अनुसार सोमवार का दिन मेष, मिथुन, तुला राशि जातकों के लिए बहुत ही ज्यादा शुभ माना जा रहा है। भगवान शिव की कृपा उन पर बरसने की संभावना है।.

देखें आज का दिन आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा, वहीं आज क्या करना सही होगा और किन कार्यों को करने से आपको खास बचना चाहिए। यहां देखें हिंदी में आपका आज का राशिफल।

 

मेष- आज का दिवस उमंगों भरा रहेगा। व्यावसायिक सफलता के मार्ग में बाधाओं के समाधान के लिए श्री सूक्त का पाठ करें। युवा लव लाइफ में खुश व प्रफुल्लित रहेंगे। आज सांयकाल रोमांटिक लांग ड्राइव में रहेंगे। पारिवारिक कार्यों में सफलता के लिए श्री गणेश जी की उपासना व मूंग का दान करना आपके लिए हितकर रहेगा। क्रोध से बचने का प्रयास करें।

 

वृष- आज जॉब में विवाद की संभावना है। क्रोध का त्याग करें। ऑफिस में अपने ही वर्क पर ध्यान केंद्रित करें। वाणी पर संयम रखें। बिजनेस में आप कुछ विशेष प्रोजेक्ट को सफल करने के पीछे लगे रहेंगे। तिल का दान करें। धन के ज्यादा व्यय को लेकर चिंतित रहेंगे। गाय को पालक व गुड़ खिलाएं।

 

मिथुन- आज का दिन छात्रों के करियर में कई नवीन अवसरों को देने वाला है। उस सुंदर अवसर को हाथ से जाने मत दें। यदि आप शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा रहेगा। रुका हुआ धन प्राप्त होगा। किसी उच्चाधिकारी के व्यवहार को लेकर चिंतित रहेंगे। तिल का दान करें। आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी, लेकिन वाद विवाद की संभावना भी है। कहीं यात्रा की प्लानिंग करें।

 

कर्क- आज आप परिवार संग कहीं घूमने जा सकते हैं। जॉब में लगातार प्रयास करने के बावजूद भी सफलता नहीं मिल रही है। श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ करें। यदि आप रियल स्टेट या शेयर बाजार में धन का निवेश करते हैं तो भविष्य में बेहतर परिणाम पाएंगे। लव लाइफ में नया मोड़ आ सकता है। आप भाग्यशाली हैं कि आपको इतना अच्छा लव पार्टनर मिला है।

 

सिंह- आप जॉब में किसी विशेष पोस्ट को लेकर प्रयासरत रहेंगे। इस कार्य में किसी कर्क राशि के उच्चाधिकारी की सहायता मिलेगी। सफलता के लिए श्री सूक्तम का पाठ करें। लव लाइफ को और बेहतर करने के लिए कहीं लॉन्ग ड्राइव पर जाएं। आप अपनी ऊर्जा का सही उपयोग करें। सही दिशा में कार्य करें। मन को एकाग्र करने के लिए योग व ध्यान का आलम्ब लें। मानसिक सुख उत्तम रखने के लिए मसूर का दान करें।

 

कन्या- आपको अपने कार्यों को लेकर घबराने की बात नहीं है। योजनाओं को टालें मत। आप जिससे भी बात करते हैं, उसका मन मोह लेते हैं। ये सकारात्मक ऊर्जा ही आपको सफल करेगा। कोई रुका कार्य पूर्ण हो जाएगा। श्री गणेश जी की उपासना करें तथा उनको दूर्वा अर्पित करें। छात्र सफल रहेंगे। उनका करियर अति उत्तम रहेगा।

 

तुला- धार्मिक अनुष्ठान करेंगे। स्टूडेंट्स लाभान्वित होंगे। लव लाइफ सुंदर व अट्रैक्टिव रहेगी। आज कहीं घूमने जाएंगे। ये रोमांटिक यात्रा आपके मन को रोमांच व तनाव से मुक्त रखेगी। ज्यादा मानसिक सोच हानिप्रद हो सकती है। घर के मंदिर में शिवलिंग का जलाभिषेक करके सुगंधित धूप बत्ती जलाएं।

 

वृश्चिक- धन का आगमन होगा। शेयर में निवेश करें। मन आध्यत्मिक उन्नयन से आनंदित व ऊर्जा से भरा रहेगा। जॉब को लेकर चली आ रही कुछ चिंताएं जो मन मे थीं, उनका समाधान भी हो जाएगा। पिता का सहयोग लाभप्रद रहेगा। हनुमान जी के मंदिर जाएं व उनकी 03 परिक्रमा करें। सुंदरकांड का पाठ करने से बिगड़े कार्य बनते हैं।

 

धनु- धार्मिक अनुष्ठान से मन प्रसन्न रहेगा। सूर्य के प्रभाव को बेहतर करें। श्री आदित्यहृदयस्तोत्र का पाठ करें। जॉब को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। कुश व गंगा जल भगवान शिव को सपर्पित करें। इस कार्य को करने से दैहिक संताप से मुक्ति मिलेगी। लव लाइफ को लेकर उत्साह व आनंद में रहेंगे।

 

मकर- आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। आप एक आत्मबल के धनी व्यक्ति हैं। अपनी सकारात्मक सोच से ही अपने जीवन को सही दिशा दे सकते हैं। भगवान शिव जी की उपासना आपकी सहायता करेगी। सूर्य के द्रव्य मसूर व गुड़ का दान करें। प्रेम में लॉन्ग टूर करने का विचार आएगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें।

 

कुंभ- आप बिजनेस को लेकर तनाव व जॉब में कार्यों की अधिकता से परेशान रह सकते हैं। सही समय पर उचित निर्णय लेना सीखें। निगेटिव सोच प्रॉब्लम दे सकते हैं। उड़द का दान करें। घरेलू विवाद हो सकता है। आज एक अच्छी बात ये रहेगी कि बहुत दिनों से रुका धन प्राप्त होने से मन प्रफुल्लित रहेगा।

 

मीन- जॉब को लेकर परिवर्तन के विचार में रहेंगे। जॉब में अपनी कार्य पद्धति को सही दिशा देंगे, जिसमे आपके सहयोगियों का बहुत योगदान रहेगा। माता -पिता का चरण स्पर्श करके ही घर से बाहर निकलें। लव लाइफ में रोमांटिक जर्नी का आनंद उठाएंगे। श्री विष्णुसहस्रनाम के पाठ से संपूर्ण समस्या का समाधान होगा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मेले एवं त्यौहार हमारी समृद्ध संस्कृति के परिचायक: मुख्यमंत्री
Next post प्रधानमंत्री ने दिल्ली में भारत मंडपम में अखिल भारतीय शिक्षा समागम का उद्घाटन किया
error: Content is protected !!