15 March 2024 Rashifal: मेष-वृ‍श्चिक समेत इन राशियों पर मेहरबान होंगी मां लक्ष्‍मी, पढ़ें शुक्रवार का राशिफल

Read Time:11 Minute, 9 Second

15 मार्च 2024, शुक्रवार का दिन 3 राशि वालों पर मां लक्ष्‍मी की कृपा बरसाने वाला है. इन जातकों को करियर में तरक्‍की और धन लाभ के योग बन रहे हैं.ज्‍योतिष के अनुसार 15 मार्च को चंद्रमा वृष राशि में गोचर कर रहे हैं.

इसका असर सभी राशियों पर होगा. मेष राशि के व्यापारी वर्ग यदि क्वालिटी मेंटेन पर फोकस करें तो लाभ में रहेंगे. वहीं मीन राशि के जातक खासे व्‍यस्‍त रहेंगे. आइए जानते हैं कि मेष से मीन राशि वाले जातकों के लिए 15 मार्च 2024, शुक्रवार कैसा रहेगा.

मेष – मेष राशि के लोगों को योग्य लोगों की संगत में रहना है, इससे आपकी परफॉर्मेंस में सुधार तो होगा ही, साथ में आप और भी अच्छी आदतें सीख सकेंगे. व्यापारी वर्ग को क्वालिटी मेंटेन पर ज्यादा फोकस करना है, खासतौर से उन लोगों को जो खाने पीने का काम करते हैं. युवा वर्ग के रिलेशनशिप की शुरुआत अच्छी रहेगी, लेकिन आपको जल्दबाजी न दिखाने की सलाह दी जाती है. माता-पिता समान किसी भी व्यक्ति से मतभेद न होने पाएं इस बात का खास ध्यान रखना है. सेहत की बात करें तो महिलाओं में हार्मोनल बदलाव के कारण तकलीफ हो सकती है.

वृष – इस राशि के लोग पैसों से जुड़े टारगेट पूरा करने में सफल रहेंगे. व्यावसायिक गतिविधियों के लिए समय अनुकूल है, यदि कारोबार में किसी नए प्रोडक्ट को जोड़ने का विचार बना रहे है तो कर सकते हैं. इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले युवाओं का ध्यान कुछ भटक सकता है, आपके मन में कुछ अलग करने के विचार आएंगे. जरूरी चर्चा करते समय छोटे बच्चों को दूर रखे, साथ ही अन्य लोगों का भी पक्ष समझने का प्रयास करें. सेहत में आयरन युक्त पदार्थों का सेवन अधिक करना है, क्योंकि रक्त से जुड़ी बीमारी के सामने उभरकर आने की आशंका है.

मिथुन – मिथुन राशि के लोग नए कार्यों को लेकर काफी उत्साहित नजर आ सकते हैं, एक्साइटमेंट में गलती न हो इस बात का ध्यान रखना है. बिजनेस के काम पूरे करने में स्टाफ और साथियों का भरपूर साथ मिलेगा, इसलिए व्यापारी वर्ग को सभी के साथ तालमेल बनाकर चलना है. युवा वर्ग की बहन से कुछ नोकझोंक होने की आशंका है, यदि वह बड़ी है तो उनसे जुबान लड़ाने से आपको बचना चाहिए. आपके और पिता के बीच घर के नियमों को लेकर मनमुटाव होने की आशंका है. सेहत का ध्यान रखना है, ठंडी चीजों से दूर रहे क्योंकि जुकाम खांसी होने की आशंका है.

कर्क – इस राशि के लोग उच्चाधिकारियों के साथ कोई भी ऐसा बिहेवियर न करें जिससे वह नाराज हो जाए. व्यापारी वर्ग जरूरी कागज और दस्तावेजों की देखरेख अपने हाथ में रखें, इसे किसी और को सौंपने की भूल तो बिल्कुल न करें. युवा वर्ग को अपडेट होना है, फिर चाहे वह किताबी ज्ञान हो नई तकनीक हो. सफेद चीजों का दान करना आपके परिवार के लिए फायदेमंद रहेगा, छोटी कन्याओं को मीठा भी दान में दे सकते हैं. सेहत में हरारत हो सकती है, तबीयत ज्यादा खराब न हो इसके लिए आराम करें. अच्छा होगा कि आज के दिन आज आप काम से ब्रेक ले लें.

सिंह – सिंह राशि के लोगों ने जिन कार्यो को लेकर उम्मीद खो दी थी, आपके वह काम बनने की प्रबल संभावना दिख रही है. पार्टनरशिप में बिजनेस करने वाले लोगों को व्यापार से जुड़ी सभी जानकारी रखनी है. जिन युवाओं की आज बाहर जाने और घूमने फिरने की प्लानिंग थी, उन्हें किन्हीं कारणवश आज पालन को कैंसिल करना पड़ सकता है. बच्चों की एक्टिविटी में आप भी शामिल होकर उसका साहस और मनोरंजन बढ़ाए, आपको उसके साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करना है. सेहत में नशा करने वाले लोगों को खासतौर पर अलर्ट रहना है, क्योंकि लीवर से जुड़े रोग उभरने की आशंका है.

कन्या – इस राशि के लोग करियर को लेकर सतर्कता बरते, अपने प्रयासों को तेजी से बढ़ाएं. व्यापारी वर्ग को धन और समय का सही इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि दोनों ही बड़े कीमती है. युवा वर्ग की बात करें तो सामाजिक कार्य में अपनी भागीदारी बढ़ाएं और एक बेहतर नागरिक के तौर पर योगदान दें. भविष्य को लेकर पार्टनर के साथ चर्चा करेंगे, जिसमे संतान का करियर अहम मुद्दा हो सकता है. सेहत में बैक पेन, सिर दर्द जैसी छोटी-मोटी समस्या आज के दिन हो सकती है.

तुला – तुला राशि के लोगों को प्रोफेशनल लाइफ को मेंटेन रखना है, क्योंकि ग्रहों की कुछ स्थितियां ऐसी बन रही है जिसमें संतुलन बिगड़ने की आशंका बहुत ज्यादा है. व्यापारी वर्ग की सामाजिक छवि पर आंच आने की शंका लग रही है, इसलिए सभी कर्मचारियों और आसपास के लोगों की गतिविधियों पर खास नजर रखें. जिन युवाओं की पढ़ाई किसी कारणवश छूट गई थी, उसे पुनः शुरू करने का समय आ गया है. जो लोग घर से दूर रहते है, उन्हें माता-पिता के स्वास्थ्य की चिंता परेशान कर सकती है. सेहत को लेकर दिन सामान्य रहने वाला है, आपको किसी बात की चिंता करने से बचना होगा.

वृश्चिक – इस राशि के बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए बेहतर दिन है, अच्छा इनसेंटिव या प्रमोशन मिलने की प्रबल संभावना है. व्यापारी वर्ग का कारोबार में धन खर्च होने की आशंका है, कुछ निर्माण का कार्य भी करवा सकते हैं. जिन कपल्स की बातचीत बंद है, वह खुद से पहल करने में विचार न करें, यदि गलती आपकी है तो बिना किसी देरी के माफी मांग कर बात को खत्म करें. किसी निकट के व्यक्ति के साथ विवाद या बहस होने की आशंका लग रही है. हेल्थ में एनर्जी ड्रिंक को दिनचर्या में जोड़े, सेहत को ध्यान में रखते हुए आप पौष्टिक आहार का सेवन करें.

धनु – इस राशि के लोगों को विवादों से दूर रहने की सलाह दी जाती है, आज के दिन अनावश्यक चर्चा का हिस्सा बनने से भी बचना है. व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है. युवा वर्ग का अड़ियल स्वभाव उन्हें कई लोगों से दूर कर सकता है, ऐसे में जरूरत है कि आप अपने स्वभाव में कुछ परिवर्तन लाएं. खर्चों के बढ़ने से बजट बिगड़ने के साथ मानसिक सुकून में भी कुछ खलल पड़ने की आशंका है. सेहत में हाइपरटेंशन के कारण स्वास्थ्य कुछ नरम हो सकता है, अच्छा होगा कि आप मेडिटेशन का सहारा लें.

मकर – मकर राशि के लोग काम से असंतुष्टि जता सकते हैं, मन में कुछ नकारात्मक भाव आएंगे. ऐसे लोग जिनकी रेंटल इनकम ही आय का स्रोत है, उनकी आय में कुछ कमी होने की आशंका है. युवा वर्ग त्योहार में बाहर घूमने जाने की मित्रों के साथ चर्चा करते हुए नजर आ सकते हैं. आपके नए विचार और सोच घर के अन्य लोगों को रास नहीं आने वाले हैं, जिस कारण कई लोग आपके खिलाफ भी हो सकते हैं. नुकीले औजारों का प्रयोग बहुत सोच समझकर करना है, क्योंकि प्रयोग के दौरान चोटिल होने की आशंका है.

कुंभ – इस राशि के लोगों की नौकरी से संबंधित कोई मुकदमेबाजी चल रही है, तो इसमें भी लाभ दिख रहा है. कारोबार के रुके हुए कार्यों को गति मिल सकती है, एक्टिव होकर काम करने के साथ ही कर्मचारियों को भी टाइट रखें. ऐसे युवा जो डिजाइनिंग के काम में रुचि रखते हैं, उन्हें कार्य करने के अच्छे प्लेटफॉर्म मिलने की प्रबल संभावना है. घर बदलने कि या ग्रह प्रवेश करने की योजना है तो इसे कुछ दिनों के लिए स्थगित करना चाहिए. जिन लोगों को खड़े होकर काम करने पड़ते है, वह पैर दर्द या पैरों में सूजन को लेकर परेशान हो सकते हैं.

मीन – मीन राशि के जो लोग पेशे से अकाउंटेड है, उनके पास आज के दिन कार्यों की झड़ी लगी रहेगी. जो लोग खाद्यान्न का काम करते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. उधारी वापसी को लेकर युवा वर्ग की मित्रों से कुछ कहा सुनी होने की आशंका है. जीवनसाथी के संबंध मधुर रखें, छोटी छोटी बातों पर झगड़ा करने के बजाय इसे इग्नोर करना सीखें. सेहत से जुड़े नियमों को पालन करें, जिससे आप स्वस्थ बने रहें नियमित रूप से योग करें, बैलेंस डाइट लें.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post 68वां वार्षिक भारतीय सार्वजनिक स्वास्थ्य संघ सम्मेलन मनाली में शुरू हुआ
Next post शनिवार 16 मार्च को चंद्र वृष राशि में गोचर करेगा जिसके परिणामस्वरूप कर्क राशि के व्यापारी वर्ग आज के दिन थोड़ी राहत का अनुभव करेंगे।
error: Content is protected !!