18 March 2024: आज वृष राशि के लोगों को ज्‍यादा मेहनत करनी पड़ सकती है. हालांकि अच्छी बात यह रहेगी कि आपकी मेहनत को प्रशंसा भी मिलेगी, जानें अपना राशिफल.

Read Time:11 Minute, 26 Second

सोमवार 18 मार्च को चंद्र मिथुन राशि में गोचर करेंगे।इसके चलते कर्क राशि के लोगों की जीवनसाथी से किसी बात को लेकर नाराज तो होगी लेकिन यह नाराजगी ज्यादा समय तक टिकने वाली नहीं होगी. वहीं कुंभ राशि की महिलाएं स्किन से जुड़ा कोई ट्रीटमेंट लेने का विचार बना सकती है.

मेष – इस राशि के लोगों को हतोत्साहित नहीं होना है, हो सकता है कि किसी काम को दो से तीन बार करना पड़ जाए. हार्डवेयर या लोहे का काम करने वाले लोगों को मुनाफा हाथ लगने की अच्छी संभावना है. राजनीति से जुड़े युवाओं को जनसेवा पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए, लोगों की समस्याओं को सुनकर उसके निराकरण का प्रयास भी करना है. आज के दिन ग्रहों की स्थिति रिश्तों में स्थिरता और पारिवारिक शांति प्रदान करेंगी. स्वास्थ्य संबंधी मामलों में सजगता बनाएं रखना आपके लिए जरूरी होगा, क्योंकि सेहत में गिरावट आने की आशंका है.

वृष – वृष राशि के लोगों को मेहनत तो अधिक करनी पड़ेगी, लेकिन अच्छी बात यह रहेगी कि आपकी मेहनत को प्रशंसा भी मिलेगी. व्यापारियों के लिए भी लगभग यही हाल रहने वाला है, कड़ी मेहनत के बाद ही अपेक्षित लाभ मिल सकेगा. विद्यार्थी वर्ग का पढ़ाई से मन कुछ भटकेगा, आज के दिन पढ़ाई छोड़कर अन्य सभी कार्यों को करना अच्छा लगेगा. तनाव रहेगा, जिस कारण सबके साथ रहने के बजाय अकेले में रहना ज्यादा अच्छा लगेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सेहत अच्छी रहेगी, यदि किसी समस्या के चलते दवा का सेवन कर रहे थे, तो आराम मिलेगा.

मिथुन – इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्य को करने में यदि कोई समस्या आती है, तो उससे संबंधित समाधान ऑनलाइन प्लेटफार्म पर प्राप्त हो सकता है. व्यापारियों को अपने कार्य के दायरे को बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए, जिससे वह व्यवसाय में आ रही आर्थिक परेशानियों से लड़ पाने में सक्षम हो सकें. युवा वर्ग मित्रों के साथ मिलकर जरूरतमंदों लोगों की मदद करते हुए नजर आ सकते हैं. पारिवारिक दृष्टि से दिन अच्छा रहने वाला है, शाम को सभी एक साथ बैठकर अपनी दिनचर्या को साझा करेंगे. सेहत में मिर्च मसाले और तले भुने खाने का सेवन करने से पेट से जुड़ी कुछ समस्या होने की आशंका है.

कर्क – इस राशि के लोगों पर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जिसके चलते आपके व्यवहार में भी कुछ नकारात्मक परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं. व्यापारी वर्ग को सामान को लेकर ग्राहकों से कुछ शिकायत सुनने को मिल सकती है, या आपकी सुझाव पेटी शिकायत से भर सकती है. आज के दिन युवा वर्ग के मन में द्वंद्व रह सकता है, किसी बात की हठ बड़ा नुकसान तक करा सकती है. जीवनसाथी किसी बात को लेकर नाराज तो होगी लेकिन यह नाराजगी ज्यादा समय तक टिकने वाली नहीं होगी. सेहत में स्वास्थ्य कुछ खराब होने की आशंका है, यदि खाने पीने की वस्तु से एलर्जी है तो सतर्क रहना है, अनजाने में ऐसी चीजों का सेवन कर सकते हैं.

सिंह – सिंह राशि के जिन लोगों ने ऑफिस कुछ समय पहले ही ज्वाइन किया है, उन्हें उच्चाधिकारियों के साथ मिसकम्युनिकेशन से बचना है. हिसाब किताब को लेकर व्यापारी वर्ग कुछ उलझे हुए नजर आ सकते हैं, कुछ जरूरी मदे आप स्किप कर सकते हैं. लेखन में रुचि रखने वाले युवाओं का लेखन शैली में सुधार के लिए पढ़ने और लिखने का समय बढ़ाना होगा. यदि आपसे बड़ी कोई महिला नाराज है तो उन्हें मनाने के लिए दिन उत्तम है. स्वास्थ्य को लेकर स्किन संबंधी बीमारियाँ के प्रति सचेत रहना है, किसी प्रकार का इंफेक्शन होने की आशंका है.

कन्या – इस राशि के लोगों को सहकर्मियों को लेकर गलत धारणा बनाने से बचना है, कभी-कभी दूसरों के नजरिये से भी चीजों को समझने का प्रयास करना चाहिए. ऐसे लोग जो ऑनलाइन व्यापार शुरू करने का विचार बना रहे हैं, उन्हें इस दिशा में तेजी से अपने प्रयास बढ़ाने चाहिए. कपल्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, एक दूसरे से मिलने का प्लान बना सकते हैं. परिवार के कुछ लोगों की हरकतों के कारण आपका मूड खराब हो सकता है, वह छोटी-छोटी बातों पर भी आपसे झगड़ा कर सकते हैं. हेल्थ में हड्डियों में दर्द की शिकायत बढ़ सकती है, इस ओर सचेत रहते हुए कैल्शियम युक्त आहार का सेवन ज्यादा करने पर फोकस करना है.

तुला – तुला राशि के मार्केटिंग फील्ड से जुड़े लोगों को कई लोगों के साथ मीटिंग करनी पड़ सकती है. बिजनेस पार्टनर के साथ यदि कोई मनमुटाव चल रहा है, तो उसमे कुछ कमी आती दिखाई दे रही है. एक बार फिर से व्यापार संभालने के लिए साथ आ सकते हैं. युवा वर्ग करियर को लेकर कुछ परेशान दिखेंगे, परेशानियों में दिन व्यतीत करने से अच्छा होगा कि आप ज्ञानी व्यक्ति से विचार विमर्श करें. घर में यदि पालतू जानवर है तो उसकी देखरेख की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए, आप आस-पास के पशुओं की भी सेवा कर सकते हैं. हेल्थ में चिंता मुक्त रहिए, क्योंकि चिंता न केवल मानसिक रूप से बल्कि शारीरिक रूप से भी आपको थकाने का काम कर सकती है.

वृश्चिक – इस राशि के लोगों को डाटा सुरक्षा पर भी काम करना चाहिए, क्योंकि डाटा नुकसान होने की आशंका है. किसी भी डील को कन्फर्म करने के लिए पार्टी की नियम व शर्तों को अच्छे से समझना है, उसके बाद ही हस्ताक्षर करना है. जो लोग आपको भ्रमित करने का काम करते हैं, आपको ऐसे लोगों की संगत से दूर रहने का प्रयास करना है. घर में माता-पिता व सभी लोगों का सम्मान करना है, उनका आशीर्वाद आपके लिए बहुत लाभप्रद रहेगा. सेहत में जिन लोगों को पहले से किडनी रोग है, उन्हें दवा समय पर लेनी है.

धनु – धनु राशि के लोगों को विदेशी कंपनी से नौकरी के लिए ऑफर मिल सकता है. व्यापारी वर्ग सरकारी टैक्स को लेकर लापरवाही न करें, इसे भुगतान तिथि से पहले ही जमा करने का काम करें. युवा वर्ग को लक्ष्मी नारायण की आराधना करनी है, खासतौर से उन लोगों को जिनकी परीक्षाएं सिर पर है. परिवार संग यदि किसी बात की चर्चा करने का विचार बना रहे थे, तो आज का दिन उपयुक्त है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य में सिर दर्द रहेगा, सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस के रोगी भी अलर्ट रहें.

मकर – इस राशि के लोगों का कंपनी को रिप्रेजेंट करने के लिए चयन किया जा सकता है, ऐसे में अपना काम अच्छे से करने का प्रयास करें. कारोबारी वर्ग के विरोधी सक्रिय होकर, आपकी कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे. युवा वर्ग की बात करें तो शिक्षा का कोई हिस्सा अधूरा है तो उसे पूरा करने का यही सही समय है. घर में किसी तरह का जश्न मनाया जा सकता है, यदि किसी का जन्मदिन या शादी की वर्षगांठ है उन्हें अपनों से सरप्राइज मिल सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखना है, क्योंकि लापरवाही के चलते पुराने रोग पुनः उभर सकते हैं.

कुंभ – कुंभ राशि के लोग कमाई का कुछ हिस्सा भौतिक स्तर को ऊंचा उठाने में खर्च करेंगे. व्यापारी वर्ग को वित्तीय सपोर्ट मिलने की संभावना है, पार्टनरशिप का प्रस्ताव भी मिल सकता है. युवा वर्ग तनाव में रहेंगे, तनाव पढ़ाई को लेकर भी हो सकता है, तो वहीं पार्टनर के साथ भी कुछ नोकझोंक होने की आशंका है. पर्यावरण से जुड़ने के प्रयास करने हैं, घर में गार्डनिंग का काम कर सकते हैं. पेड़ पौधे वाली जगह पर अधिक समय गुजरेगा. सेहत की बात करें तो महिलाएं स्किन से जुड़ा कोई ट्रीटमेंट लेने का विचार बना सकती है.

मीन – इस राशि के लोगों को ग्रहों की स्थिति को देखते हुए चुनौतियों और जोखिम भरे कार्य परेशान कर सकते हैं. ग्राहको को छोटा समझने की भूल न करें, व्यापारी वर्ग को छोटे-बड़े सभी ग्राहकों के साथ संबंध मजबूत करके चलना है. युवा वर्ग का नियमों का पालन करना है, फिर चाहे वह घर, विद्यालय या जिस जगह आप काम करते हो यहां तक कि यातायात नियमों को लेकर भी सजग रहना है. बोली पर लगाम होनी होगी, क्योंकि बड़ो से बात करते समय कुछ ऐसी बात कर सकते हैं, जिस कारण माहौल गरम हो सकता है. हेल्थ में जल्दबाजी में चलने से बचना है, क्योंकि किसी भारी सामान से ठोकर लगकर चोट लगने की आशंका है.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post लोकसभा निर्वाचन 2024 की अवधि के दौरान नगदी ले जाते समय साथ रखें आवश्यक दस्तावेज-  मुकेश रेपसवाल
Next post शिमला में आईएएस अधिकारी के बेटे का शव घर में मिला, आत्महत्या का आरोपी बताया जा रहा है
error: Content is protected !!