आज 23 मार्च 2024, शनिवार (23 March 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है

Read Time:6 Minute, 29 Second

वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं.

आज 23 मार्च 2024, शनिवार (23 March 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है.

-मेष राशि-उपाय-” ॐ श्री सूर्य नारायणाय नमः”
आज कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. भइयों का सहयोग प्राप्त होगा .जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. दिन आपके लिए भाग्यशाली दिनों में से एक दिन है- इसलिए आज आप अपने किसी भी रुके अटके कार्यो को पुनः शुरू करे जल्दी ही पूरा हो जायेगा और अगर कही धार्मिक यात्रा पर जाना हो तो आज के दिन जैसा शुभ दिन और नहीं होगा भाग्य आपके साथ है.

-वृषभ राशि-उपाय-“ॐ कलीं रामाय नमः”
आज कार्यो में रुकावट और मायूसी बढ़ेगी, अपने कार्यो से संतुष्टि नहीं मिलेगी अपने लोगो को भी आप पूर्ण रूप से समझा नहीं सकेगे और साथ के लिए प्रेरित नहीं कर पायेगे यात्राओ को टालने में ही भलाई है.परिवारिक़ चिंता बनी रहेगी. जीवन-साथी के साथ अनबन रह सकती है.

-मिथुन राशि-उपाय-” ॐ नमः शिवाय नमः”
आज का दिन अच्छा है मूड अच्छा बना रहेगा पति पत्नी के बिच आज संबंधो में घनिष्ठता बढ़ेगी – आपका मूड थोडा वासना से भरा रहेगा- प्रेम प्यार में बढ़ोतरी और रोमांटिक मूड बना रहेगा.संचित कोष में वृद्धि होगी.वाणी पर नियंत्रण रखें.

-कर्क राशि-उपाय-“ॐ कलीं कृष्णाय नमः”
आज का दिन साधारण दिन है हालाँकि आपके कार्यो में कोई रुकावट आदि नहीं आएगी लेकिन फिर भी आज आपको सावधानी से कार्य करना है कोई गुप्त शत्रु आपको हानि पहुंचाने का प्रयास कर सकता है अपने निजी कार्यो को पहले पूरा करे.आज वाणी पर नियंत्रण रखें. प्रमाद न करें.

-सिंह राशि-उपाय-“ॐ श्री सूर्य नारायणाय नमः”
आज ऊर्जा से भरपूर है अपने साथियों के बिच में आपक कही न कही कोई खास आकर्षित कर सकता है और मित्रता बढ़ने के साकेत मिल रहे है कोई शुभ समाचार मिलेगा अपने परिवार के किसी सदस्य की उन्नति होगी.परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी.

-कन्या राशि-उपाय-“ॐ शं शनैश्चराय नमः”
आज आपके लिए चौथा चंद्रमा है इसलिए आज विपरीत स्थति मानी जाएगी माता की सेहत का ध्यान रखे और अनजान लोगो के मुंह न लगे और अगर कोई लाभ देने की बात कहे तो फसना नहीं अनिर्णय की स्थति रहेगी.आज वाणी पर नियंत्रण रखें.

-तुला राशि-उपाय-“ॐ चं चन्द्रमसे नमः”
आज आप अपने नए और पुराने काम को संभाले और विस्तार करने के प्रयास में लग जाये आप छोटे छोटे काम को भी नज़र अंदाज़ न करे और किसी व्यक्ति को आज अपने लिए बेकार न समझे धन मिलेगा.

-वृश्चिक राशि-उपाय -“ॐ श्री सूर्य नारायणाय नमः””
आज का दिनकाफी कुछ काम घर बैठे ही बना लेंगे और कुछ काम आपके सहयोगी बना देंगे. घर में आज मेहमान आने से रोनक बढ़ेगी. आपके लिए कुछ उपहार या तोहफे भी मिलने के योग बने हुऐं हैं. आज धनदायक दिन है.

-धनु राशि-उपाय-“ॐ चं चन्द्रमसे नमः”
आज अच्छा दिन है जिस काम में भी हाथ डालेगे उसमे सफलता और सिद्धि अवश्य ही मिलेगी नया काम शुरू करे सकते है नवनिर्माण का कार्य प्रारम्भ कर सकते है या आज वाहन आदि खरीददारी कर सकते है.

-मकर राशि-उपाय-” ॐ कलीं केशवाय नमः”
आज दिन विपरीत हो गया है संभलकर काम करेगे तो हानि से बचेगे लोगो के उकसावे में न आये और न ही आज कही पर किसी स्कीम में धन रोके पिछले दिनों में किये काम की समीक्षा करने का दिन है अपने लाभ में आज कमी पायेगे.

-कुम्भ राशि-उपाय-” ॐ नमः शिवाय नमः”
आज दिन बहुत शुभ और सफलता प्रदान करने वाला है अच्छे अच्छे लोगो से मिलना होगा नए मित्र आगे चलकर लाभदायक सिद्ध होंगे अपने कार्यो में व्यस्तता बढ़ेगी आवश्यक धनलाभ हो जायेगा परिवार में खुशिया बढ़ेगी यात्रा योग बने है.

-मीन राशि-उपाय-“” ॐ श्री राजीव लोचोनाय नमः”
आज का दिन शुभ रहेगा इसलिए आज आप कोई विशेष कार्य सम्पन्न करने की भी सोच. सकते है अपने निजी लोगो के साथ आपके संबंधो में और भी प्रगाढ़ता बढ़ेगी अब कुछ जिम्मेदारी वाले कार्यो को करने का अवसर मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मीना बेदी ने संभाला डीपीआरओ मंडी का कार्यभार
Next post भाजपा के हुए कांग्रेस के बागी विधायक
error: Content is protected !!