आज 26 मार्च 2024, मंगलवार (26 March 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए क्या संयोग पैदा (Aaj Ka Rashifal) कर रही है.

Read Time:8 Minute, 16 Second

वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान (Rashifal) सकते हैं.

आज 26 मार्च 2024, मंगलवार (26 March 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए क्या संयोग पैदा (Aaj Ka Rashifal) कर रही है.

मेष राशि
उपाय- ॐ अं अंगारकाय नमः
आज नई योजना बनेगी जिसका लाभ धीरे धीरे प्राप्त होगा. चिंता और तनाव कम होगी. जीवान साथी का सहयोग मिलेगा. अनचाहे मेहमानों से शाम को आपका घर भरा रह सकता है. कारोबार और परिवार में सामंजस्य स्थापित होगा. परिश्रम का फल पूर्ण रूप से मिलेगा. न्याय पक्ष मजबूत होगा. धन लाभ होगा. आत्मसम्मान में वृद्धि होगी. संतान से शुभ समाचार मिलेंगे. जरूरत से ज्यादा जज्बाती होना आपका दिन बिगाड़ सकता है.

वृषभ राशि
उपाय- ॐ सों सोमाय नमः
आज आपके दिन की शुरुआत नए संकल्पों से होगी. वाणी पर नियंत्रण रखें. वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें. लापरवाही से अधिक हानि हो साक्ति हैं. परिजनों के साथ किसी आयोजन में शामिल होंगे. अच्छा व्यवहार आपके व्यक्तित्व को और निखार सकता है. अपने परिवार की भावनाओं को समझकर अपने गुस्से पर काबू रखें. रोमानी नजरिए से वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन है.

मिथुन राशि
उपाय- ॐ कलीं मधुसूदनाय नमः
आज निवेश शुभ रहेगा. घरबाहर सुखशांति बने रहेंगे. आपके लिए सम्पति के बड़े सौदे लाभदायक रहेंगे. आपकी और अनुभव से भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे. कार्यों में निर्धारित सफलता नहीं प्राप्त कर सकेंगे. ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं. आज प्यार की कमी महसूस हो सकती है.

कर्क राशि
उपाय- ॐ सों सोमाय नमः
आज दिन की शुरुआत में आपका स्वभाव गरम रहेगा. दिनचर्या को बदलें. अपने करीबी लोगों से आज धोखा मिलने की पूरी सम्भावना है सतर्क रहें. व्यय वृद्धि सम्भव है. मांगलिक आयोजनों की तैयारी में लगे रहेंगे. अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है. आपके प्रिय की गैरहाजिरी आज आपके दिल को नाजुक बना सकती है.

सिंह राशि
उपाय- ॐ नमो सूर्य नारायणाय नमः
आज आप अपने कपड़े रहनसहन इन सब के अलावा अपने व्यवहार पर भी ध्यान दें. कई लोग आप से नाराज हैं. रुका हुआ धन प्रयास करने पर मिलेगा. आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ खींचेगा. छोटे से प्रवास का आयोजन आप कर पाएंगे. प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी. तबादला हो सकता है जो चिंताजनक रहेगा.

कन्या राशि
उपाय- ॐ कलीं कृष्णाय नमः
आज आपके परिजनों का स्वास्थ्य नरम रहेगा. लंबे समय से चले आ रहे लंबित कार्यो को आज गति मिलेगी. विचारों की भरमार आपको मानसिक रूप से स्वस्थ बनाएगी. माता और स्त्रीवर्ग सम्बंधी चिंता सताएगी. आज सोचसमझकर कदम बढ़ाने की ज़रूरत है. जहां दिल की बजाय दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए. आज के दिन यात्रा स्थगित रखें.

तुला राशि
उपाय- ॐ सों सोमाय नमः
आज पढ़ाई पर कम ध्यान देने या घर की बजाय दोस्तों के साथ ज्यादा समय बिताने की वजह से बच्चे असंतोष का कारण बन सकते हैं. राजकीय सहयोग से कार्य सिद्धि होगी. समय से भोजन और पर्याप्त नींद न आने के कारण शरीर में अस्वस्थता अनुभव होगा. अपने काम पर ध्यान दें. दूसरों की निंदा करने से बचें. धार्मिक लाभ मिलेगा.

वृश्चिक राशि
उपाय- ॐ सों सोमाय नमः
आज किसी बड़े प्रोजेक्ट की रूपरेखा बनेगी. दुकान मकान के विवाद आपसी समझौते से हल होंगे. वाहन व मशीनरी आदि के प्रयोग में सावधानी रखें. विदेशगमन की संभावना भी है. किसी धार्मिक स्थल की भेंट से सात्विकता में वृद्धि होगी. फिर भी स्वास्थ्य संभालिएगा। कार्यभार आज कुछ अधिक रहेगा. परिजनों से विवाद से बचें। नए दोस्त बनेंगे.

धनु राशि
उपाय- ॐ बृं बृहस्पतये नमः
आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा. व्यापारी अपने व्यापार में धन लगाकर नए कार्य का प्रारंभ कर सकेंगे और भविष्य के लिए योजना भी बना पाएंगे. प्रेमप्रसंग में सावधानी रखें अन्यथा मान सम्मान को ठेस लग सकती है. अत्यधिक कामुकता के कारण विपरीत लिंगीय व्यक्ति के प्रति आकर्षण अनुभव करेंगे. कारोबार की बाधा दूर होकर कार्यसिद्धि होगी.

मकर राशि
उपाय- ॐ नमो भगवते रुद्राय नमः
आज उदासीन वृत्ति और संदेह की भावना आपके मन को बेचैन बनाएंगे. दैनिक कार्य विलंब से पूरे होंगे. परिश्रम तो अधिक करेंगे परंतु फल कम मिलेगा. जीवनसाथी के साथ गलतफहमी के कारण विवाद सम्भव है. सामाजिक कार्यों में भाग लेने जाना होगा. बुजुर्गों और मित्रों का सहयोग मिलेगा. मित्रमंडल में नए मित्र जुड़ेंगे.

कुम्भ राशि
उपाय- ॐ कलीं केशवाय नमः
आज आप कम समय में काम को पूरा करने की कोशिश में कामयाब होंगे. आज किसी असहाय की मदद जरूर करें. दूसरों के झगड़ों में न पड़ें अन्यथा उलझ सकते हैं. पार्टी पिकनिक का आनंद मिलेगा. व्यापारियों को विदेश के साथ के व्यापार में लाभ होगा. भागीदारी लाभदायक साबित होगी. प्रेमी-प्रेयसी से प्रेम में सफलता मिलेगी.

मीन राशि
उपाय- ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः
आज आपकी एकाग्रता का अभाव मानसिक अस्वस्थता बढ़ाएगा. पैसे की लेनदेन या जमानत आपको फंसा न दे इसका ध्यान रखें. संतान और पत्नी की तरफ से लाभ होगा. मांगलिक प्रसंग आयोजित किए जाएंगे. लग्न योग है. प्रवास का आयोजन किए जाने की संभावना है. पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन हो सकती हैं.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post क्रिकेट के रोमांच को हो जाये तयार
Next post भाजपा ने छ: कांग्रेस बागियों को उपचुनाव के दिए टिकट
error: Content is protected !!