सैमसंग को चाहिए 1000 इंजीनियर, ये डिग्री है तो अच्छे पैकेज की नौकरी आपका वेट कर रही है

Read Time:4 Minute, 23 Second

सैमसंग को चाहिए 1000 इंजीनियर, ये डिग्री है तो अच्छे पैकेज की नौकरी आपका वेट कर रही है।सैमसंग कंपनी 1000 इंजीनियर पद पर भर्ती करने की योजना बना रही है. ये पद इंडिया में कंपनी के विभिन्न आर एंड डी इंस्टीट्यूट्स के लिए हैं.

जानिए क्या है योजना.

Samsung To Hire Engineers: इंडिया के टॉप इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट्स और आईआईटी के इंजीनियर कैंडिडेट्स के लिए नौकरी पाने का बढ़िया मौका सामने आया है. सैमसंग कंपनी इंडिया के विभिन्न आर एंड डी इंस्टीट्यूट्स के लिए इंजीनियर पद पर भर्ती की योजना बना रही है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से 1000 पद पर भर्ती की प्लानिंग है. इस समय जब दुनिया भर की बड़ी-बड़ी टेक कंपनियां अपने यहां से इंप्लॉई हटा रही हैं, ऐसे में सैमसंग का ये प्लान राहत पहुंचाने वाला है. सैमसंग इन इंजीनियर्स की नियुक्ति इंडिया के विभिन्न रिसर्च एंड डेवलेपमेंट इंस्टीट्यूट्स में करेगी.

यहां मिलेगी नियुक्ति

मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सैमसंग इन इंजीनियर्स का सेलेक्शन आर एंड डी इंस्टीट्यूट-बैंगलोर (एसआरआई-बी), सैमसंग आर एंड डी इंस्टीट्यूट-नोएडा, सैमसंग आर एंड डी इंस्टीट्यूट-दिल्ली और सैमसंग सेमीकंडक्टर इंडिया रिसर्च बेंगलुरु के लिए कर रही है. इन कैंडिडेट्स को अगले साल नियुक्त किया जाएगा.

इन क्षेत्रों में करेंगे काम

News Reels

सैमसंग द्वारा हायर किए गए इंजीनियर इन न्यू एज टेक्नोलॉजी के क्षेत्रों में काम करेंगे – आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, इमेज प्रोसेसिंग, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, कनेक्टिविटी, क्लाउड, बिग डेटा, बिजनेस इंटेलिजेंस, प्रेडिक्टिव एनालिसिस, सिस्टम-ऑन-ए-चिप और स्टोरेज सॉल्यूशंस आदि.

इन ब्रांच से होगा कैंडिडेट्स का सेलेक्शन

रिसर्च और डेवलेपमेंट के लिए सैमसंग बहुत सी इंजीनियरिंग ब्रांच से कैंडिडेट्स का सेलेक्शन करेगी. जैसे कंप्यूटर साइंस और संबंधित ब्रांच, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रॉनिक्स, इंस्ट्रूमेंटेशन, इम्बेडड सिस्टम्स और कम्यूनिकेशन नेटवर्क वगैरह.

ये है कंपनी का लक्ष्य

सैमसंग के आर एंड डी सेंटर्स इंडिया के टॉप इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट्स से कैंडिडेट्स को हायर केरंगे ताकि वे नये इनवेंशंस, टेक्नलॉजी, प्रोडक्ट और डिजाइन जैसे विषयों पर काम कर सकें. इस कोशिश के माध्यम से डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने की कोशिश की जाएगी.

इतने स्टूडेंट्स को दिया जाएगा प्लेसमेंट ऑफर

सैमसंग की योजना है कि इस हायरिंग सीजन में वे टॉप आईआईटी इंस्टीट्यूट्स से 200 इंजीनियर हायर करेंगे. साथ ही आईआईटी और दूसरे इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट के 400 कैंडिडेट्स को प्री प्लेसमेंट ऑफर देगी. इस तरह इंजीनियरिंग कैंडिडेट्स को जल्द ही सैमसंग कंपनी के साथ काम करने का मौका मिल सकता है।

Source : “ABP न्यूज़”

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post खाने को और भी ज़ायकेदार बना देगा ये चटपटा आलू का भरता, नोट कर लें बनाने का तरीका
Next post 60 ग्राम चरस के साथ नेपाली गिरफ्तार
error: Content is protected !!